-विज्ञापन-

Skin Care With Aloe Vera: एलोवेरा से पाएं ग्लोइंग और बेदाग स्किन, जानें कैसे करें इस्तेमाल  

Skin Care With Aloe Vera: यदि आप सही से स्किन केयर को फॉलो करें तो आपकी स्किन चमकदार और ग्लोइंग बनी रहती है। आज हम आपको बताते हैं कि एलोवेरा के इस्तेमाल से आप सर्दियों में भी ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

Skin Care With Aloe Vera: सर्दियों (Winters) में ठंडी हवाओं के कारण स्किन रूखी और बेजान (Skin Dry And Dull) सी हो जाती है। जब भी हम किसी से मिलते हैं तो हमारा चेहरा उसके लिए हमारी पहली पहचान होता है। लेकिन कई बार सर्द हवाओं के कारण चेहरा भद्दा सा हो जाता है, और सामने वाले पर इसका फीका सा प्रभाव पड़ता है। लेकिन यदि आप सही से स्किन केयर को फॉलो करें तो आपकी स्किन चमकदार और ग्लोइंग बनी रहती है।

winter skin care: सर्दियों में स्किन को निखारने के लिए घर पर बनायें नेचुरल स्क्रब, जानें इन्हें बनाने का तरीका

आज हम आपको बताते हैं कि एलोवेरा के इस्तेमाल से आप सर्दियों में भी ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं। लेकिन किसी भी चीज को इस्तेमाल करने से पहले उसे कैसे इस्तेमाल करना है ये अच्छे से पता होना चाहिए। तो आइये जानते हैं कि कौन से स्किन टाइप के लिए एलोवेरा का कैसे इस्तेमाल करना चाहिए।

Healthy Diet For Skin: स्किन टाइप के हिसाब से फॉलो करें डाइट प्लान, चमकेगी स्किन  

ड्राई स्किन के लिए कैसे करें एलोवेरा का इस्तेमाल  

सर्दियों में स्किन ड्राई हो जाती है। लेकिन अगर आपकी स्किन टाइप ही ड्राई है तो आप फ्रेश एलोवेरा के साथ खीरा और शहद का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये तीनों चीजें आपकी स्किन को हाइड्रेट करती हैं। और स्किन सॉफ्ट और चमकदार बनाने का काम करती हैं। इसके लिए आपको एक चम्मच शहद लेना है और उसमें थोड़ा सा खीरे का पानी भी मिला लें, फिर इसमें फ्रेश एलोवेरा जेल मिला लें। अब इसका एक अच्छा सा पेस्ट बना लें और फिर इस पेस्ट को 20 मिनट के लिए चेहरे पर अप्लाई कर लें। जब ये थोड़ा ड्राई होजाये तो गुनगुने पानी से धो लें। आपको रिजल्ट तुरंत दिखाई देगा।

Skin Aging Tips: चेहरे पर नजर आ रहे बुढ़ापे को करना चाहते हैं दूर, तो डाइट में शामिल कीजिये इन तीन चीजों को

ऑयली स्किन के लिए कैसे करें एलोवेरा का इस्तेमाल

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो भी आपके लिए एलोवेरा एक अच्छा ऑप्शन है। ऑयली स्किन वाले एलोवेरा में टी ट्री ऑयल का इस्तेमाल कर सकती है। इन दो चीजों का इस्तेमाल चेहरे से ऑयल को कम करने में कारगर है।

Katrina Kaif skin Care: कैटरीना कैफ जैसी ग्लोइंग स्किन की है चाह, तो अपनाएं ये दो टिप्स

इसके अलावा जिन लोगों को एक्ने की प्रॉब्लम है वो लोग भी एलोवेरा और टी ट्री ऑयल के मिश्रण को चेहरे पर अप्लाई कर सकते हैं। इससे आपका चेहरा ऑयल फ्री और एक्ने फ्री हो सकता है।तो चलिए आप भी एलोवेरा के ये टिप्स फॉलो करके स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनायें।

अभी पढ़ें – लाइफ स्टाइल से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

 

Latest

Don't miss

Shoaib Dipika Love: शोएब इब्राहिम ने पत्नी दीपिका संग शेयर की खास तस्वीर, बोले- ‘आप मेरे लिए…

Shoaib Dipika Love: दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम टीवी इंडस्ट्री के रियल लाइफ पावर कपल हैं। शादी के बाद ये जोड़ा अपना यूट्यूब चैनल...

Kapil Sharma Son: कपिल शर्मा का बेटे त्रिशान के नाम स्पेशल पोस्ट, बर्थडे सेलिब्रेशन की तस्वीरें वायरल

Kapil Sharma Son: छोटे पर्दे के मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज सक्सेस की बुलंदियों पर पहुंच चुके हैं। फैंस भी कपिल की प्रोफेशनल लाइफ...

Home Remedies for Wrinkles: बढ़ती उम्र के असर को दूर करने के लिए इस्तेमाल करें ये खास टिप्स, निखर उठेगी त्वचा

Home Remedies for Wrinkles: हर इंसान खूबसूरत दिखाना चाहता है। लेकिन बढ़ती उम्र (increasing age) का असर चेहरे पर नजर आने लगता है। दरअसल...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here