Wednesday, November 30, 2022
--- विज्ञापन ---

Latest Posts

Katrina Kaif skin Care: कैटरीना कैफ जैसी ग्लोइंग स्किन की है चाह, तो अपनाएं ये दो टिप्स

बॉलीवुड स्टार कैटरीना कैफ के स्टाइल और उनकी ग्लोइंग स्किन पर हर कोई फिदा है। एक्ट्रेस अपनी स्किन को इसी तरह सुंदर और स्मूथ बनाने के लिए डेली रूटीन में कुछ ऐसी चीजों का ध्यान रखती हैं जिन्हें आप भी आसानी से फॉलो कर सकते हैं।

- Advertisement -

Katrina Kaif skin Care: कैटरीना कैफ बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। वह एक्टिंग के साथ-साथ अपने लुक्स के लिए भी काफी मशहूर हैं। एक्ट्रेस की ग्लोइंग स्किन सबको अट्रैक्ट करती है। उनकी तरह हर कोई अपनी त्वचा को अच्छा बनाए रखना चाहता है जिसके लिए लोग करोड़ों चीजें अपनाते हैं। लगभग हर कोई अपनी पसंदीदा एक्ट्रेस की चमचमाती त्वचा का राज जानना चाहता है। तो आपको बता दें कि कैटरीना कैफ अपनी ग्लोइंग स्किन को बनाए रखने के लिए डेली रूटीन में कुछ ऐसे टिप्स को फॉलो करती हैं जिन्हें आप भी जरूर जानना चाहेंगे।

और पढ़िएOily Skin Tips: ऑयली स्किन से हैं परेशान, तो इन घरेलू उपचार का इस्तेमाल कर पाएं छुटकारा

बर्फ से त्वचा का बना रहता है ग्लो

कैटरीना कैफ अपनी त्वचा का ग्लो बनाए रखने के लिए बर्फ का प्रयोग करती हैं। स्किन को हाइड्रेट रखने के लिए बर्फ बहुत अच्छा माना जाता है। यह स्किन को टाइट रखने का काम करती है। इसके अलावा स्किन का ख्याल रखने के लिए आइस पैक का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आइस लगाने और खाए जाने से स्किन को काफी फायदा मिलता है। कैटरीना कैफ को भी कई बार शूटिंग के दौरान आइस खाते दिखा गया है। इस बात का खुलासा कैटरीना के को-एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने करण जौहर के रियलिटी शो ‘कॉफी विद करण’ पर किया था जब वह एक्ट्रेस के पति विक्की कौशल के साथ हाल ही के सीजन में आए थे। कैटरीना अपनी स्किन पर पूरा ध्यान रखती हैं। वह ऐसी सारी चीजों से बचती हैं जिनसे उनकी स्किन को नुकसान पहुंच सकता है।

और पढ़िएHow To Control Thyroid: थायराइड की समस्या से हैं परेशान, इन हेल्थ ड्रिंक्स से मिलेगा आराम

मेकअप का कम करें प्रयोग

अगर आप भी कैटरीना कैफ की तरह ग्लोइंग स्किन चाहते हैं तो आपको भी अपने डेली रूटीन में कुछ ऐसी बातों को ध्यान रखना पड़ेगा जिनसे आपकी स्किन खराब हो सकती है जैसे रोज मेकअप का प्रयोग ना करें। ये बात तो सभी जानते हैं कि मेकअप के प्रोडक्टस कैमिकल से भरपूर होते हैं इसलिए वह स्किन को काफी नुकसान भी पहुंचाते हैं। मेकअप से अगर आप लुक सुधार भी पाते हैं तो भी वह नेचुरल ग्लो से कम ही दिखता है। कैटरीना कैफ अपने नेचुरल ग्लो पर ज्यादा फोकस करती हैं इसलिए जब जरूरत नहीं होता तब वह मेकअप से बचना पसंद करती हैं। अगर आप भी नेचुरल ग्लोइंग स्किन चाहते हैं तो मेकअप से बचें और प्राकृतिक तरह से अपनी स्किन को अच्छा करने की कोशिश करें।

यहाँ पढ़िए – लाइफ स्टाइल  से जुड़ी ख़बरें

- Advertisement -

Latest Posts