---विज्ञापन---

Shweta Bachchan: जब श्वेता बच्चन की सैलरी थी 3000 रुपये, कई बार लेना पड़ता था उधार!

Shweta Bachchan: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की लाडली श्वेता बच्चन (Shweta Bachchan) बेशक फिल्मी दुनिया से दूरी बनाकर रखती हों लेकिन वो अक्सर लाइमलाइट में बनी रहती हैं। श्वेता ने एक अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बेटी नव्या नवेली नंदा के पॉडकास्ट शो ‘व्हाट द हेल नव्या’ में एक खुलासा किया है। अभी पढ़ें […]

Shweta Bachchan, Abhishek Bachchan,  Navya Naveli Nanda. Jaya Bachchan, Amitabh Bachchan

Shweta Bachchan: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की लाडली श्वेता बच्चन (Shweta Bachchan) बेशक फिल्मी दुनिया से दूरी बनाकर रखती हों लेकिन वो अक्सर लाइमलाइट में बनी रहती हैं। श्वेता ने एक अपने पुराने दिनों को याद करते हुए बेटी नव्या नवेली नंदा के पॉडकास्ट शो ‘व्हाट द हेल नव्या’ में एक खुलासा किया है।

अभी पढ़ें2 साल तक ठंडे बस्ते में पड़ी रही ये फिल्म, जब रिलीज हुई तो मचाया धमाल, की ताबड़तोड़ कमाई

इस शो में श्वेता ने मां जया बच्चन के साथ नव्या (Navya) से बातचीत की और अपनी फाइनेंस संबंधी जानकारी और नौकरी की बात को लेकर कुछ बातें साझा की। उन्होंने अपने स्कूल-कॉलेज के दिनों को याद किया और भाई अभिषेक बच्चन से पैसे उधार लेने की बात बताई। आइए जानते हैं कि क्या है ये किस्सा।

पुराने दिनों को किया याद  (Shweta Bachchan)

पॉडकास्ट में, अपने पुराने दिनों को याद कर श्वेता बच्चन ने बताया कि उन्हें फाइनेंस के बारे में जानकारी नहीं दी गई थी। उन्होंने बताया कि जब वह निखिल नंदा से शादी होने के बाद दिल्ली शिफ्ट हुईं तो उन्होंने एक किंडरगार्डन में 3000 हजार रुपये सैलरी में असिस्टेंट टीचर की नौकरी की थी।

बातचीत के दौरान श्वेता बच्चन ने कहा ‘पैसों से मेरा रिश्ता वाकई खराब है।’ उन्होंने कहा कि जया बच्चन ने उन्हें शुरू से ही फाइनेंस के बारे में शिक्षित नहीं किया।

भाई अभिषेक से पैसे उधार लेकर चलाती थीं जेब खर्च

उन्होंने भाई अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) से पैसे उधार लेने की बात को याद करते हुए कहा कि “मैं सिर्फ कॉलेज में ही नहीं बल्कि स्कूल में खाना खरीदने के लिए पैसे उधार लेती थी। आगे कहा कि जब आप बोर्डिंग स्कूल में होते हैं, पैसे के बिना आप नहीं रह सकते… मुझे वित्त प्रबंधन के बारे में कभी शिक्षित नहीं किया गया था।

फिर जब मेरी शादी हुई और मैं दिल्ली में थी, तो मुझे एक किंडरगार्डन, लर्निंग ट्री में सहायक शिक्षक के रूप में नौकरी मिल गई। वहां पर मुझे सिर्फ 3000 रुपये प्रतिमाह वेतन मिलता था।

अभी पढ़ें Dream Girl 2 Teaser: आयुष्मान खुराना, अनन्या पांडे की ‘ड्रीम गर्ल 2’ का टीजर आउट, देखें

बेटी नव्या से कही ये बात  (Shweta Bachchan)

श्वेता बच्चन ने अपनी लाडली बेटी नव्या से कहा कि ‘मैं कभी नहीं चाहूंगी कि तुम मेरी तरह बनो। मैं बहुत खुश हूं कि तुम और अगस्त्य दोनों जागरूक हो।’ श्वेता ने कहा कि हमारे घर में अब नव्या रोजाना के खर्चे और पैसे के लेन-देन का हिसाब रखती है। मैं सिर्फ उस पर नजर रखती हूं।

बता दें कि नव्या का यह एपिसोड ‘आर्थिक आजादी’ थीम पर आधारित था। इससे जुड़ा एक पोस्ट नव्या ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। इसके साथ उन्होंने लिखा है, ‘पैसे के साथ डील करना कठिन है। अगर आप भी ऐसा महसूस करते हैं तो आप इकलौते नहीं है। अधिक जानकारी के लिए लेटेस्ट एपिसोड  चेक करिए।’

अभी पढ़ें – बॉलीवुड से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Aug 01, 2023 08:40 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.