---विज्ञापन---

शाहरुख, सलमान या आमिर खान ने नहीं, इस एक्टर ने सबसे पहले ली 1 करोड़ फीस!

First Indian Actor Highest Paid: चलिए जानें, कौन है वो अभिनेता है जो 90 के दशक में एक करोड़ फीस लेकर सबसे अधिक कमाई करने वाला इंडियन अभिनेता बन गया था।

First Indian Actor Highest Paid
First Indian Actor Highest Paid

First Indian Actor Highest Paid: बॉलीवुड और इंडियन सिनेमा में आज बहुत से ऐसे सितारे हैं जो एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए लेते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं वह कौन सा सितारा है जिसने इंडिया में पहली बार किसी फिल्म के लिए एक करोड़ रुपए फीस ली थी। जी हां, यह कोई सलमान खान, शाहरुख खान या आमिर खान नहीं है, बल्कि कोई और है। कौन है ये एक्टर, चलिए जानें, इसके बारे में।

कौन है ये एक्टर

ये एक्टर कोई ओर नहीं बल्कि साउथ सिनेमा के सुपरस्टार चिरंजीवी हैं जिन्होंने सबसे पहले एक करोड़ रुपए फीस ली थी। चिरंजीवी पहले ऐसे भारतीय तेलुगू सिनेमा के अभिनेता हैं, जिन्होंने अपनी एक फिल्म के लिए एक करोड़ रुपए फीस ली। साउथ मेगास्टार चिरंजीवी डेढ़ सौ से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं।

1992 में इस फिल्म के लिए ली इतनी फीस

एक रिपोर्ट के अनुसार, 1992 की नंदी अवॉर्ड विनिंग फिल्म ‘आपदबंधवुडु’ के लिए चिरंजीवी ने 1.25 करोड़ रुपए कमाए थे। चिरंजीवी उस समय सबसे अधिक वेतन पाने वाले अभिनेता बन गए थे। ऐसा माना जाता है कि उस समय तक अमिताभ बच्चन भी 90 लख रुपए से कम ही चार्ज करते थे।

क्यों बढ़ाई फीस

दरअसल, चिरंजीवी ने अपनी यह फीस ‘घराना मोगुडु’ फिल्म की सफलता के बाद बढ़ाई थी क्योंकि 1992 में उनकी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 10 करोड़ रुपए की कमाई की थी, जो कि तेलुगु की पहली ऐसी फिल्म थी जिसने इतनी कमाई की। ऐसा कहा जाता है कि उस समय कई राष्ट्रीय साप्ताहिक पत्रिकाओं ने चिरंजीवी को बच्चन से भी बड़ा तारा कहा था।

अन्य अभिनेताओं ने बढ़ाई फीस

चिरंजीवी को देखकर और भी कई अभिनेताओं ने अपनी फीस बढ़ाने की मांग की और 1994 में कमल हासन और रजनीकांत उसके बाद दूसरे नंबर पर सबसे अधिक फीस पाने वाले अभिनेता बने। कुछ समय बाद ही 1996 में अमिताभ बच्चन भी एक करोड़ रुपए चार्ज करने वाले बॉलीवुड अभिनेता बन गए। इसके एक-दो साल बाद आमिर खान, शाहरुख खान और सलमान खान भी इसी कैटेगरी में आ गए थे। 90 के दशक के अंत तक चिरंजीवी की तरह ही साउथ अभिनेता नागार्जुन और वेंकटेश भी 90 के दशक के अंत तक एक करोड़ रुपए फीस चार्ज करने लगे थे।

ये भी पढ़ें: संजय लीला भंसाली से लेकर राकेश रोशन तक: इन निर्देशकों ने घर के बच्चों को किया लॉन्च!

First published on: May 09, 2024 06:43 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.