---विज्ञापन---

जवान-पठान के मुकाबले में Dunki को अमेरिका में मिले कितने शो, क्या कहते हैं नंबर्स

Dunki: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘डंकी’ कल यानी 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। एसआर के फैंस उनकी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं, इस एक्टर की फिल्म को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। भारत में एडवांस बुकिंग में जहां डंकी ताबड़तोड़ कलेक्शन कर रही […]

dunki
Image Credit: Google

Dunki: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘डंकी’ कल यानी 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। एसआर के फैंस उनकी इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं, इस एक्टर की फिल्म को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। भारत में एडवांस बुकिंग में जहां डंकी ताबड़तोड़ कलेक्शन कर रही हैं। वहीं, खबर है कि संयुक्त राज्य अमेरिका में शाहरुख की इस फिल्म को जवान और पठान के मुकाबले कम स्क्रीन मिले हैं।

यह भी पढ़ें- दुनियाभर में रिलीज से पहले डंकी का डंका, Shahrukh Khan के रंग में रंगा Burj Khalifa

पठान और जवान के मुकाबले कम शो (Dunki)

अमेरिका में डंकी को 500 स्क्रीन मिले हैं। साथ ही 1450 शो के लिए लगभग 24 हजार टिकट बेच चुकी है। इस तरह से अमेरिका में फिल्म ने 2.70 करोड़ रुपये की एडवांस कमाई की है। इसके अलावा अगर एसआरके की इस साल रिलीज हुई बाकि दो और फिल्में ‘जवान’ और ‘पठान’ के (Dunki)कलेक्शन के बारे में बात की जाए तो ‘पठान’ को 647 स्क्रीन पर रिलीज किया गया था। इसके 1900 से अधिक शो थे। अमेरिका में इस फिल्म ने 17.45 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की थी। वहीं, जवान ने अमेरिका में करीब 15.23 मिलियन डॉलर की कमाई की थी।

एडवांस बुकिंग में की इतनी कमाई

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, अमेरिका में ‘डंकी’ स्क्रीन और शो की संख्या कम होने के बाद भी एडवांस बुकिंग में अच्छा कलेक्शन कर ही है। एक रात में डंकी ने करीब 60,000 डॉलर कमा लिए हैं। बता दें कि भारत के बाद यूएसए ही है, जहां किंग खान की फिल्में काफी अच्छा प्रदर्शन करती है।

सालार या डंकी किससा होगा राज?

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी ‘डंकी’ में शाहरुख खान के अलावा तापसी पन्नू, विक्की कौशल, बोमन ईरानी, विक्रम कोचर और अनिल ग्रोवर भी अहम किरदार में हैं। किंग खान की इस फिल्म की टक्कर टिकट खिड़की पर प्रभास की फिल्म ‘सालार’ से होने वाली है। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प है कि साल 2023 के आखिर में बॉक्स ऑफिस का किंग दोनों सुपरस्टार्स में से कौन साबित होगा? आपको क्या लगता है हमें कमेंट कर जरूर बताएं।

First published on: Dec 20, 2023 04:11 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.