---विज्ञापन---

Shahrukh Khan पर ससुराल वालों ने तान दी थी बंदूक ! बेटी के बॉयफ्रेंड का मजहब जान मां ने…

Shah Rukh Khan And Gauri Khan Marriage : किसी चीज को सिद्धत से चाहो तो पूरी कायनात उसे तुमसे मिलाने में लग जाती है। ये डायलॉग तो अपने शाहरुख खान की फिल्म में जरूर सुना होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि SRK की खुद लव स्टोरी भी कुछ ऐसी ही है। जी हां अपनी […]

Shah Rukh Khan And Gauri Khan Marriage
Image Credit : Instagram

Shah Rukh Khan And Gauri Khan Marriage : किसी चीज को सिद्धत से चाहो तो पूरी कायनात उसे तुमसे मिलाने में लग जाती है। ये डायलॉग तो अपने शाहरुख खान की फिल्म में जरूर सुना होगा लेकिन क्या आप जानते हैं कि SRK की खुद लव स्टोरी भी कुछ ऐसी ही है। जी हां अपनी लेडी लव गौरी खान को पाने के लिए किंग ने बहुत मुश्किलें झेली हैं लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी। शाहरुख खान की लव स्टोरी में कभी उनकी सासु मां विलेन बनी तो कभी उनकी साली। इतना ही नहीं अपने प्यार को पाने के लिए किंग खान ने अपनी जान की भी परवाह नहीं की। इसी का नतीजा है कि आज शाहरुख खान और गौरी खान अपनी हैप्पी लाइफ को एन्जॉय कर रहे हैं।

बॉलीवुड में बनाई है खास पहचान

बता दें कि शाहरुख खान और गौरी खान के रिश्ते को 32 साल हो चुके हैं। किंग खान भले ही फीमेल फैंस के दिलों पर राज करते हैं लेकिन उनके दिल की मल्लिका सिर्फ गौरी खान ही हैं। वैसे तो शाहरुख खान उन एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने फिल्मी बैकग्रॉउंड से ना होने के बावजूद भी बॉलीवुड में अपनी ख़ास पहचान बनाई है।

यह भी पढ़ें : बिजनेसमैन नहीं टैक्सी ड्राइवर से Shilpa Shetty ने रचाई शादी! अब खुल गई पोल

शादी में आई थी मुश्किलें (Shah Rukh Khan And Gauri Khan Marriage)

शाहरुख खान ने अपने करियर में जो स्टाडम का दौर देखा है वहां पहुंचना हर किसी के बास्की बात नहीं है। ऐसे ही मुश्किलों से भरी किंग खान की लव स्टोरी भी है। एक वक्त वो भी था जब उनके पैर गौरी खान के घरवाले ही दोनों के प्यार के दुश्मन बन गए थे। इस बात से तो हर कोई वाकिफ है कि शाहरुख खान ने मुस्लिम परिवार से होके भी एक हिन्दू लड़की गोरी खान से शादी की है। गौरी पर शाहरुख पहली मुलाकात में ही फिदा हो गए थे और उन्हें पत्नी बनाने का फैसला कर बैठे थे। वहीं दोनों की शादी में ढेर सारी मुश्किलें भी आई। ऐसा कहा जाता है कि जब शाहरुख ने गौरी के भाई को शादी के लिए मनाने की कोशिश की तो गुस्से में आकर उन्होंने शाहरुख के ऊपर बंदूक तान दी थी।

शाहरुख पर तान दी थी बंदूक

दरअसल, फिल्म पत्रकार अनुपमा चोपड़ा की किताब ‘King Of Bollywood Shah Rukh Khan And The Seductive World Of Indian Cinema’ के मुताबक गौरी खान के भाई विक्रांत छिब्बर ने तो किंग खान पर बंदूक तान दी थी। इसके साथ ही उन्होंने शाहरुख को धमकी भी दी थी की वो उनकी बहन से शादी नहीं कर सकते लेकिन गौरी से शादी करने के लिए शाहरुख किसी भी धमकी से नहीं डरे। शाहरुख तो गौरी से शादी करने के लिए हिन्दू भी बनने के लिए तैयार थे। इसके अलावा उन्होंने करीब 5 साल तक हिन्दू रीती रिवाज भी निभाए जिसके बाद गौरी के घरवाले उनकी शादी के लिए तैयार हो गए। तो वहीं किंग खान का रिश्ता तुड़वाने के लिए उनकी सासु मां यानी की सविता छिब्बर ने ज्योतिषी के चक्कर भी काटे थे।

मुसीबतों के बाद भी शाहरुख खान ने की शादी

दरअसल, गौरी के पिता रमेश छिब्बर पूर्व राष्ट्रपति जाकिर हुसैन के साथ काम कर चुके थे। उन्होंने फिल्मी दुनिया को बाद करीब से देखा था। वो जानते थे कि शाहरुख उस समय अच्छी कमाई नहीं कर रहे थे जिस वजह से वो गौरी को खुश नहीं रख पाएंगे। इसलिए वो नहीं चाहते थे कि दोनों की शादी हो। हालांकि इतनी मुसीबतों के बाद भी शाहरुख खान ने अपनी लेडी लव का साथ नहीं छोड़ा और उन्होंने गौरी से शादी कर ही ली।

First published on: Oct 27, 2023 12:38 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.