---विज्ञापन---

सारा तेंदुलकर छोटी उम्र में हो चुकी हैं इस बीमारी का शिकार, चिंता में पड़ गए थे पेरेंट्स

Sara Tendulkar Teenage Problems: सारा तेंदुलकर को एक्ने के साथ ही एक गंभीर समस्या भी हो गई थी जिसके लिए उन्हें खूब मेहनत भी करनी पड़ी। चलिए जानें, क्या हुआ था सारा तेंदुलकर को।

Sara Tendulkar
Sara Tendulkar

Sara Tendulkar Teenage Problems: टीनएज में लड़कियों को अक्सर कई प्रॉब्लम हो जाती हैं, लेकिन सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर ने हाल ही में बताया कि कैसे उनको कम उम्र में ना सिर्फ एक्ने की प्रॉब्लम हुई थी, बल्कि एक गंभीर बीमारी भी हो गई थी। चलिए जानते हैं क्या हुआ था सारा तेंदुलकर को।

के-ब्यूटी प्रोडक्ट्स की है दीवानी

स्टार क्रिकेटर की बेटी सारा तेंदुलकर आज 26 साल की हैं लेकिन हाल ही में उन्होंने वोग को एक इंटरव्यू देने के दौरान ना सिर्फ अपने फेवरेट प्रोडक्ट्स के बारे में बताया बल्कि उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें टीनएज में क्या समस्याएं हुई थीं। बायोमेडिकल साइंस से ताल्लुक रखने वाली सारा तेंदुलकर को हाल ही में फेमस के-ब्यूटी स्किनकेयर ब्रांड लेनिज के नए ब्रांड एंबेसडर के रूप में घोषित किया गया है। सारा ने बताया, के-ब्यूटी प्रोडक्ट्स उनके फेवरेट प्रोडक्ट्स में से एक हैं।

PCOS का हुई थी शिकार

सारा तेंदुलकर से इंटरव्यू में जब पूछा गया कि वे अपनी स्किन प्रॉब्लम से कैसे निपटती हैं तो उन्होंने बताया कि मुझे अब बहुत सावधानी बरतनी पड़ती है कि मैं कौन से प्रोडक्ट का इस्तेमाल स्किन के लिए कर रही हूं और क्या खा रही हूं। सारा ने बताया कि वे अगर डेयरी प्रोडक्ट्स या शुगर का सेवन अधिक करती हैं तो उनको मुंहासों की समस्या शुरू हो जाती है। ऐसा इसीलिए क्योंकि सारा को पॉलीसिस्टिक ओवरी सिंड्रोम (PCOS) हो चुका है। उन्होंने बताया कि इस वजह से उन्हें टीनेज में चेहरे पर बहुत एक्ने हो गए थे। इसके लिए उन्होंने रेटिनोल से लेकर लेजर तक बहुत सारी चीजों का इस्तेमाल किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ, फिर उन्होंने अपना लाइफस्टाइल चेंज किया तो उन्हें PCOS से निपटने में मदद मिली।

सारा तेंदुलकर ने बताया कि उन्हें इसके लिए ना सिर्फ अपना वजन कंट्रोल करना पड़ा बल्कि प्रोटीन से भरपूर डाइट का सेवन करना पड़ा और साथ ही खूब सारा लिक्विड पीते हुए खुद को हाइड्रेट रखना पड़ा। सारा तेंदुलकर ने ये भी बताया कि हार्मोनल इंबैलेंस की वजह से एक्ने हो रहे थे। इसके लिए वह पिंपल पैच का भी इस्तेमाल करती हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वह अपने पास अपने स्किन के लिए सनस्क्रीन और लिप बाम जरूर रखती हैं।

ये भी पढ़ें: एक्टर बनने के लिए खूब पापड़ बेले, झूठ बोलने से लेकर फेल होने तक, और फिर… 

First published on: May 06, 2024 08:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.