---विज्ञापन---

Neelam Kothari Birthday: धर्मेंद्र की वजह से टूटा बॉबी देओल और नीलम का रिश्ता! एक्ट्रेस बोलीं- मुझे डर था कि….

Neelam Kothari Birthday: 90 के दशक की दिग्गज अभिनेत्री नीलम कोठारी आज यानी 9 नवंबर अपना जन्मदिन (Neelam Kothari Birthday)मना रही हैं। नीलम की गिनती उस दौर की सबसे खूबसूरत और चर्चित एक्ट्रेसेस में की जाती है। नीलम ने 1984 में रिलीज हुई ‘जवानी’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। अपनी पहली ही फिल्म से […]

Neelam Kothari Birthday know about actress carrer and personal life here

Neelam Kothari Birthday: 90 के दशक की दिग्गज अभिनेत्री नीलम कोठारी आज यानी 9 नवंबर अपना जन्मदिन (Neelam Kothari Birthday)मना रही हैं। नीलम की गिनती उस दौर की सबसे खूबसूरत और चर्चित एक्ट्रेसेस में की जाती है। नीलम ने 1984 में रिलीज हुई ‘जवानी’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। अपनी पहली ही फिल्म से उन्होंने दर्शकों के दिल में खास जगह बना ली थी। नीलम अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही। उनका नाम कई बड़े अभिनेताओं के साथ जुड़ा। इनमें से एक थे। धर्मेंद्र के बेटे और बॉलीवुड अभिनेता बॉबी देओल। दोनों करीब 5 साल तक रिलेशनशिप में रहे। ऐसा कहा जाता खा कि दोनों जल्दी शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। लेकिन, अचानक नीलम और बॉबी अलग हो गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों के अलग होने की वजह पूजा भट्ट थीं। कहा जाता है कि बॉबी और नीलम उनके चलते ही अलग हो गए।

यह भी पढ़ें- Jawan की तरह ही हिट है Atlee की Love Story, सिर्फ एक मजाक ने बना दी जोड़ी

जब टूटा 5 साल का रिश्ता (Neelam Kothari Birthday)

वहीं, कुछ लोग धर्मेंद्र को इसकी वजह बताते हैं। हालांकि, इसके पीछे का सच क्या था किसी को सही-सही नहीं पता था। मगर ब्रेकअप के कई साल बाद इस मामले पर नीलम ने अपनी चुप्पी तोड़ी और बॉबी संग अपने रिश्ते और ब्रेकअप को लेकर खुलकर बात की थी। दरअसल, 90 के दशक में बॉबी देओल और नीलम कोठारी करीब 5 साल तक रिलेशनशिप में थे, लेकिन ये रिश्ता लंबे समय तक के लिए नहीं टिक पाया। एक इंटरव्यू में नीलम ने अपने फैसले के पीछे की वजह का खुलासा किया था।

‘मैं डर गई थी’

नीलम ने बताया था कि उनका और बॉबी का रिश्ता किसी तीसरे की वजह से नहीं टूटा, बल्कि दोनों ने खुद आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया था। नीलम ने कहा, ‘मेरा विश्वास करिए, इस फैसले का किसी से कोई लेना देना नहीं है। मैं बस एक स्टार की पत्नी के रूप में अपना करियर खत्म नहीं करना चाहती थी। मुझे तो बस डर लग रहा था। उस डर को मैं बयान नहीं कर सकती। मैंने सोचा ये डर शायद अब खत्म हो जाएगा। मैं बाद में कुछ गलत होने के बारे में नहीं सोच सकती थी। इसलिए मैंने देर से बहुत देर से फैसला लिया, लेकिन फिर महसूस हुआ कि अभी भी देर नहीं हुई है।’

धर्मेंद्र की वजह से टूटा रिश्ता

बता दें, बॉबी देओल और नीलम कोठारी के रिश्ते के रिश्ते के खत्म होने की वजह धर्मेंद्र भी बताए जाते थे। कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि धर्मेंद्र नहीं चाहते थे कि बॉबी नीलम से शादी करें। यही वजह थी कि जब बॉबी ने पिता धर्मेंद्र को अपने और नीलम के बारे में बताया तो उन्होंने बॉबी को नीलम से दूर रहने की सलाह दी। बॉबी अपने पिता की कोई बात नहीं टालते, ऐसे में उन्होंने नीलम से दूरी बना ली और ऐसे दोनों की शादी होते-होते रह गई।

गोविंदा संग भी जु़ड़ा नाम

नीलम का नाम बॉबी देओल के अलावा चीची यानी गोविंदा के साथ भी जुड़ा था। दोनों ने साथ में लगभग दर्जन भर से ज्यादा फिल्में कीं। कहते हैं, इस दौरान दोनों की नजदकियां बढ़ गईं। गोविंदा नीलम को दिलोंजान से चाहते थे, लेकिन तब तक उनकी सगाई हो चुकी थी। गोविंदा भी अपनी मां की बात नहीं टालते थे और उन्होंने इसी के चलते नीलम से दूरी बना ली और सुनीता से शादी कर ली।

First published on: Nov 09, 2023 08:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.