---विज्ञापन---

क्या कोविड वैक्सीन से श्रेयस तलपड़े को आया था हार्ट अटैक? जानें सच!

Shreyas Talpade Heart Attack: पिछले साल दिसंबर में श्रेयस तलपड़े को एक शूटिंग के दौरान कार्डियक अरेस्ट हुआ था। इसके बारे में श्रेयस तलपड़े ने अब खुलकर बात की है। चलिए जानें, क्या कहना है उनका।

Shreyas Talpade Heart Attack
Shreyas Talpade Heart Attack

Shreyas Talpade Heart Attack: बॉलीवुड एक्टर श्रेयस तलपड़े को पिछले साल दिसंबर में हार्ट अटैक आया था। हाल ही में श्रेयस ने इस बारे में कई बातें शेयर की हैं। चलिए जानें, क्या कहना है इनका।

महामारी का हुआ असर

श्रेयस तलपड़े का कहना है कि महामारी यानी कोविड-19 के बाद खासकर युवाओं में हार्ट अटैक जैसी कई घटनाएं देखने को मिल रही हैं। युवाओं को सेहतमंद होने के बादजूद दिल का दौरा पड़ रहा है। श्रेयस तलपड़े को भी पिछले साल दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्होंने कोविड 19 महामारी और कोविड वैक्सीन पर भी सवाल उठाए हैं। 47 वर्षीय एक्टर का कहना है कि इस पर जांच होनी चाहिए कि यह हार्ट अटैक महामारी की वजह से हुए हैं या कोविड वैक्सीन की वजह से, क्योंकि लाखों लोगों को यह महामारी हुई है और वैक्सीन भी लगी है।

हमेशा रहते थे हेल्दी

श्रेयस तलपड़े ने बताया कि यह उनके लिए बेहद हैरान करने वाला था कि डाइट और एक्सरसाइज सहित हेल्दी लाइफस्टाइल होने के बावजूद उनको हार्ट अटैक आया। उन्होंने कहा कि 30 से 40 साल की उम्र में जहां लोग हेल्दी होते हैं, वहां अब उनको अचानक हार्ट संबंधी समस्याएं हो रही हैं। ऐसे में कहीं ना कहीं वैक्सीन पर सवालिया निशान खड़े होते हैं। श्रेयस ने कहा कि उन्होंने कार्डियक अरेस्ट के दौरान पूरी सावधानी रखी थी। यहां तक कि उन्होंने अपना डायबिटीज, ब्लड प्रेशर कंट्रोल रखा था और स्मोकिंग भी नहीं करते थे, बस कभी-कभार ड्रिंक करते थे, ओवरऑल हेल्दी लाइफस्टाइल था। इतनी सावधानियों के बावजूद भी हार्ट अटैक आना एक रहस्य बना हुआ है।

उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन लेने के बाद बेशक वे थका हुआ महसूस करते थे लेकिन यह पूरी तरह से नहीं कह सकते कि कोविड वैक्सीन के कारण ही उन्हें हार्ट अटैक आया क्योंकि इसके पुख्ता सबूत नहीं हैं।

आपको बता दें, श्रेयस को जब कार्डियक अरेस्ट हुआ था, उस समय वे ‘वेलकम टू द जंगल’ की शूटिंग कर रहे थे जिसमें उन्हें पानी में कूदने का एक सीन करना था। उन्हें उस समय बहुत असहज महसूस होने लगा।

उन्होंने बताया कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी और बाएं हाथ में दर्द होने लगा और कपड़े बदलने के लिए उन्हें अपनी वैनिटी वैन तक पहुंचने में भी बहुत मुश्किल हो रही थी। जब वह घर पहुंचे तो उनकी पत्नी दीप्ति उन्हें तुरंत अस्पताल ले गई और रास्ते में ही उन्हें कार्डियक अरेस्ट हो गया लेकिन इमरजेंसी हेल्प मिलने से वे सही समय पर डॉक्टर तक पहुंच पाए।

ये भी पढ़ें: करीना कपूर बनी UNICEF India की नेशनल एंबेसडर, ‘टॉक्सिक’ छोड़ दिखेंगी ‘क्रू’ 2 में!

First published on: May 04, 2024 10:30 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.