---विज्ञापन---

दुश्मन बन गया था Manisha Koirala का पति, फिर करना पड़ा था ये काम

Manisha Koirala Birthday: 90 की टॉप एक्ट्रेस मनीषा कोइराला आज भले ही फिल्मों में एक्टिंग को लेकर कम एक्टिव हों लेकिन एक वक्त ऐसा था जब उनकी एक्टिंग और खूबसूरती का इंडस्ट्री में सिक्का चलता था। हर बड़ा डायरेक्टर और प्रोड्यूसर उन्हें अपनी फिल्मों में लेना चाहता था। आज वही मनीषा कोइराला अपना बर्थडे सेलिब्रेट […]

Manisha Koirala
Manisha Koirala

Manisha Koirala Birthday: 90 की टॉप एक्ट्रेस मनीषा कोइराला आज भले ही फिल्मों में एक्टिंग को लेकर कम एक्टिव हों लेकिन एक वक्त ऐसा था जब उनकी एक्टिंग और खूबसूरती का इंडस्ट्री में सिक्का चलता था। हर बड़ा डायरेक्टर और प्रोड्यूसर उन्हें अपनी फिल्मों में लेना चाहता था। आज वही मनीषा कोइराला अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। आइए जानते हैं उनकी लाइफ की वो बातें जो बहुत कम लोग ही जानते हैं।

नेपाल से बॉलीवुड तक का सफर (Manisha Koirala Birthday)

‘दिल से’, ‘दिल’,‘बॉम्बे’ और ऐसी दर्जनों में  दिखाई दे चुकी मनीषा कोइराला ने जितना सक्सेस का स्वाद चखा उतना ही लाइफ में बुरा वक्त भी देखा है। 16 अगस्त 1970 को काठमांडू में जन्मी मनीषा कोइराला का जन्म एक नामी फैमिली में हुआ था। दरअसल मनीषा नेपाल के प्रधानमंत्री बिशेश्वर प्रसाद कोइराला की पोती हैं। राजनीति से अलग उन्होंने इंडस्ट्री में पहचान बनाई। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने 1989 में आई फिल्म फेरी भेटुला से की थी। इस नेपाली फिल्म में उन्होंने बहुत ही छोटा रोल निभाया था। हालांकि बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म ‘सौदागर’ थी जो साल 1991 में आई थी। पहली ही फिल्म से वो लोगों पर छाप छोड़ने में कामयाब हो गईं थी। इस फिल्म का गाना इलू-इलू आज भी लोगों को याद है। इसके बाद मनीषा कोइराला को पीछे मुड़कर नहीं देखना पड़ा। हालांकि उन्हें अभी भी इंडस्ट्री में खुद को साबित करना था।

पति को बताया था ‘दुश्मन’

मनीषा कोइराला अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी उतनी ही चर्चा में रहीं जितनी की प्रोफेशनल लाइफ को लेकर। साल 2010 में उन्होंने पार्टनर के तौर पर नेपाली बिजनेस मैन सम्राट को चुना। दोनों की उम्र में 7 साल का फासला भी था। हालांकि 2 साल के अंदर ही दोनों का रिश्ता भी टूट गया। उस वक्त मनीषा कोइराला अपने पति के बर्ताव से काफी परेशान रहने लगी थीं। यहां तक अपने पति को उन्होंने अपना सबसे बड़ा दुश्मन भी बता दिया था।

ये भी पढ़ेंः Ranbir Kapoor की इस हरकत पर भड़के Alia Bhatt के फैंस, कहा- ले लो तलाक

डायरेक्टर ने कर दिया था कमेंट

कई मीडिया रिपोर्ट्स ने दावा किया कि मनीषा कोइराला को एक बार विधु विनोद चोपड़ा ने बुरी एक्ट्रेस कह दिया था। दरअसल एक फिल्म के ऑडीशन के में उन्होंने बहुत बेकार एक्टिंग की थी। जिस पर विधु विनोद चोपड़ा ने मुझे ‘टेरिबल एक्ट्रेस’ कहकर रिजेक्ट कर दिया था। मनीषा ने अपनी किताब ‘हील्ड: हाउ कैंसर गेव मी ए न्यू लाइफ’ (Healed: How Cancer Gave Me a New Life) में इस बारे में बात करते हुए बताया था कि ‘मुझे फिल्म ‘1942: ए लव स्टोरी’ के लिए दिया अपना स्क्रीन टेस्ट याद है। मुझे फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा ने बुलाया था। टेस्ट के बाद उन्होंने कहा था- ‘मनीषा, आपने बेहद खराब एक्टिंग की थी। आप एक बुरी एक्ट्रेस हैं।’

फिल्म फेयर में हुई थी नॉमिनेट

खुद मनीषा ने आगे कहा कि मैंने उनसे एक दिन का टाइम मांगा औऱ उन्होंने मुझे दे दिया। एक्ट्रेस ने बताया कि वो घर गईं और लगातार प्रेक्टिस करने लगीं जिसे देख मनीषा की मां भी परेशान हो गईं थी। इसके बाद उन्होंने अपने आप को साबित किया और वो रोल हासिल कर लिया। बता दें कि ‘1942 ए लव स्टोरी’ में अपनी दमदार एक्टिंग के चलते उन्हें फिल्म फेयर के लिए नॉमिनेट भी किया गया था।

First published on: Aug 16, 2023 04:54 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.