---विज्ञापन---

छोटी सी बीमारी से विदेशी रॉकस्टार की मौत, 50 साल के करियर में गाए कई सुपरहिट गीत

Rockstar Ignatius Jones Death: कौन है ये विदेशी रॉकस्टार जिसने 67 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, नम आंखों से हर कोई कर रहा है याद, 50 साल के करियर की चलिए देखते हैं एक छोटी सी झलक।

Rockstar Ignatius Jones Death
Rockstar Ignatius Jones Death

Rockstar Ignatius Jones Death: ऑस्ट्रेलियाई सिंगर इग्नाटियस जोन्स का 67 साल की उम्र में निधन हो गया है। जॉन्स का 50 साल का सिंगिंग, एक्टिंग और डायरेक्शन में करियर बेहद शानदार रहा था। जिमी एंड द बॉयज बैंड के इस रॉकस्टार ने एक छोटी सी बीमारी से लड़ते-लड़ते अपनी जान दे दी। मंगलवार की रात रॉकस्टार इग्नाटियस जोन्स ने अपने फिलीपीन स्थित घर में अंतिम सांस ली, जिसके बारे में आज उनकी बहन मोनिका ने घोषणा की।

मंगलवार को हुआ निधन

आपको बता दें, म्यूजिशियन, रॉकस्टार और सिंगर इग्नाटियस जोन्स ने 50 साल से भी अधिक समय तक अपनी क्रिएटिव एनर्जी के साथ ऑस्ट्रेलिया इंडस्ट्री में अपना योगदान दिया है। उनकी बहन ने बताया कि मंगलवार सुबह रात छोटी सी बीमारी के बाद इग्नाटियस जोन्स की मौत हो गई। सिडनी टाइम के अनुसार, इग्नाटियस जोन्स की मौत 7 मई को रात 9:30 बजे फिलिपींस के इलोइलो शहर में हुई।

क्या कहा बहन ने

उनकी बहन ने कहा कि उनके भाई दुनिया के मशहूर डायरेक्टर और डिजाइनर्स में से एक थे। उनका परिवार और दोस्त उन्हें एक जिंदादिल और कला के प्रति बेहद जुनूनी इंसान के तौर पर याद रखेंगे। उन्होंने यह भी कहा गया कि आज ऑस्ट्रेलिया ने आर्ट कम्यूनिटी में अपने एक चैंपियन को खो दिया है जिसे डिनर पार्टी में मिस किया जाएगा।

70 के दशक में बनाया बैंड

आपको बता दें, इग्नाटियस जोन्स का जन्म 1957 में फिलिपींस के मनीला में जुआन इग्नासियो राफेलो लोरेंजो ट्रैपागा वाई एस्टेबन के रूप में हुआ था, 1963 में जॉन अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया आ गए और 70- 80 के दशक में सिडनी शौक रॉक बैंड जिमी एंड द बॉयस का संचालन करने लगे। 1971 में वे ऑस्ट्रेलिया के नागरिक बन गए। 1970 में जोन्स का बैंड ऑस्ट्रेलिया में सबसे फेमस लाइव इवेंट्स करने लगा। उन्होंने दो अपने स्टूडियो एल्बम भी जारी किए जिनका नाम था नॉट लाइक एवरीबॉडी एल्स और टेडी बॉयज पिकनिक।

बैंड को लगी नजर

इग्नाटियस जोन्स के बैंड को जैसे किसी की नजर लग गई। 1982 में जब इनका बैंड अलग हुआ तो इन्होंने बतौर सिंगर अपना सोलो करियर बनाना शुरू किया और अपनी बहन मोनिका के साथ वे स्विंग जैज-कैबरे बैंड पार्डन मी बॉयज के मेंबर बन गए फिर उन्होंने डायरेक्शन और एक्टिंग में भी अपनी किस्मत आजमाई।

मिले ये अवार्ड

जोन्स को 2014 में फिलिपिनो-ऑस्ट्रेलियन ऑफ द ईयर अवार्ड, 2017 में ऑस्ट्रेलियन इवेंट अवार्ड्स में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड और 2019 में एक राइटर, निर्देशक, कलाकार के रूप में देश की कला में उनके योगदान के लिए ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया के सदस्य से सम्मानित किया गया था।

ये भी पढ़ें: Katie Price की बुक बताएगी Who Raped Her, किताब से बेपर्दा होंगे रेपिस्ट के नाम

First published on: May 08, 2024 08:41 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.