---विज्ञापन---

कभी गाड़ियां धोकर गुजारा चलाते थे Gippy Grewal, आज हैं फेमस सिंगर जिनके बंग्ले पर किया लॉरेंस बिश्ननोई ने हमला

Gippy Grewal Life : फेमस पंजाबी सिंगर गिप्पी ग्रेवाल पंजाबी इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं। अपनी जिंदगी में कड़ी मेहनत और संघर्ष करने के बाद उन्हें यह मुकाम हासिल हुआ है। गिप्पी आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं। सिंगर की गायकी के करोड़ों फैंस हैं। क्या आप जानते हैं अपने स्ट्रगल के दिनों में […]

Gippy Grewal Life
Image Credit : Google

Gippy Grewal Life : फेमस पंजाबी सिंगर गिप्पी ग्रेवाल पंजाबी इंडस्ट्री के सुपरस्टार हैं। अपनी जिंदगी में कड़ी मेहनत और संघर्ष करने के बाद उन्हें यह मुकाम हासिल हुआ है। गिप्पी आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं। सिंगर की गायकी के करोड़ों फैंस हैं। क्या आप जानते हैं अपने स्ट्रगल के दिनों में उन्होंने लोगों की गाड़ियां धोईं। साथ ही सिक्योरिटी गार्ड का काम किया और कनाडा जाकर रेस्तरां में वेटर भी बने। इसके बाद वह भारत लौटे और काफी मेहनत के बाद इतना बड़ा मुकाम हासिल किया।

यह भी पढ़ें : इस एक्टर संग कभी काम नहीं कर पाएंगे Shah Rukh Khan, वजह का खुलासा कर बोले- जब मैं आऊंगा वह सेट…

पहले काफी रफ थी आवाज (Gippy Grewal Life)

गिप्पी ग्रेवाल की दिलचस्पी बचपन से ही संगीत और नाटकों में थी। इस वजह से गिप्पी का पढ़ाई में मन नहीं लगता था। सिंगर सिर्फ इतनी ही पढ़ाई कर पाते थे, जिससे वो बस पास हो जाएं। गिप्पी जिस गांव में रहते थ। वहां कुछ ऐसा नहीं था कि वह कुछ सीख सकें। 12वीं के बाद सिंगर ने म्यूजिक सीखना शुरू किया। जब वह अपने म्यूजिक टीचर के पास गए तो उन्होंने बोला कि, गिप्पी की आवाज बहुत रफ है, थोड़ी पॉलिश करनी पड़ेगी। इसके बाद उन्होंने अपनी आवाज को और बेहतर बनाने की कोशिश की, उनकी रफ आवाज ने ही उन्हें एक अलग पहचान दी।

‘किसी भी काम को करने में शर्म नहीं’ (Gippy Grewal Life)

गिप्पी ग्रेवाल पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टर, सिंगर, निर्माता, निर्देशक और लेखक के रूप में लंबे समय से एक्टिव हैं। वहीं ये बात भी काफी काम लोग जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले वह कनाडा में वेटर का काम कर चुकें हैं। इसके बाद काफी समय तक वह दिल्ली में भी सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी कर चुके हैं। उन्होंने गाड़ियां भी धोई है। गिप्पी का कहना है कि उन्हें किसी भी काम को करने में शर्म नहीं आती। हर काम वह पूरी शिद्दत और ईमानदारी के साथ करते थे। ईमानदारी से कमाए हुए पैसों से उन्हें सुकून मिलता था। इसके बाद उन्होंने गायकी में अपना करियर बनाने पर फोकस किया।

करियर की शुरुआत अलबम ‘चक्ख लाई से की

गिप्पी ग्रेवाल ने अपने गायकी के करियर की शुरुआत अलबम ‘चक्ख लाई’ से की थी। उनकी यह अलबम काफी हिट सबित हुआ। इसके बाद उन्होंने साल 2010 में पंजाबी फिल्म ‘मेल करादे रब्बा’ में काम करने को मौका मिला । इसके बाद उन्होंने ‘जिहने मेरा दिल लुटेया’ में काम किया। साल 2012 में उन्होंने खुद ‘कैरी ऑन जट्टा’ बनाई और यह पंजाबी इंडस्ट्री की सबसे बड़ी हिट फिल्म साबित हुई। उसके बाद उन्होंने 2018 में ‘कैरी ऑन जट्टा 2’ बनाई, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 60 करोड़ की कमाई की। वहीं इसक तीसरा पार्ट भीं काफी हिट रहा।

First published on: Nov 26, 2023 11:54 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.