---विज्ञापन---

Laapataa Ladies की घरेलू महिला पूनम का किरदार निभाने वाली रचना, असल जिंदगी में है इतनी हॉट!

Rachna Gupta in Laapataa Ladies: लापता लेडीज में घरेलू महिला का किरदार निभाने वाली रचना गुप्ता को असल जिंदगी में देख दंग रह जाएंगे आप।

Rachna Gupta in Laapataa Ladies
Rachna Gupta in Laapataa Ladies

Rachna Gupta in Laapataa Ladies: लापता लेडीज फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है। आमिर खान के बैनर तले बनी इस फिल्म का निर्देशन किरण राव ने किया है। इस फिल्म में महिलाओं के अलग-अलग रूप दिखाएं हैं। इन्हीं में एक थी पूनम, जिसका पति बाहर नौकरी करता है और वह अपने 6 साल के बेटे के साथ ससुराल वालों की देखभाल करती है। पूनम को फिल्म में एक बेहतरीन स्केच आर्टिस्ट भी दिखाया गया है लेकिन डर के मारे वो अपनी प्रतिभा को सबसे छुपा कर रखती है। बेशक, लापता लेडीज में पूनम का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस रचना गुप्ता फिल्म में एक घरेलू, दब्बू और डरी हुई महिला का किरदार निभा रही हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं असल जिंदगी में वे बेहद अलग दिखती हैं। चलिए जानते हैं, कौन है रचना गुप्ता और कैसे है पूनम से अलग।

कौन है रचना गुप्ता

रचना गुप्ता जो लापता लेडीज में दीपक की भाभी, 6 साल के बच्चे की मां पूनम का किरदार निभाती नजर आई थीं। उनके ऑन स्क्रीन रोल को तो बहुत पसंद किया जा रहा है लेकिन उनकी असल जिंदगी का ट्रांसर्फोमेशन वाकई लोगों को हैरान कर रहा है। बेशक, अभिनेत्री की इंस्टाग्राम पर बहुत अधिक फैन फॉलोइंग नहीं हैं लेकिन उनकी तस्वीरें देखकर आप भी दंग रह जाएंगे।

क्या कहना है अपने किरदार के बारे में

रचना गुप्ता ने कहा कि जब लापता लेडीज फिल्म की कुछ तस्वीरें उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की तो लोगों ने कमेंट करते हुए लिखा कि यकीन नहीं हो रहा कि स्क्रीन वाली लड़की तुम ही हो। वही एक ने लिखा था, आश्चर्यजनक रूप से एक अलग लड़की। एक यूजर ने लिखा, लापता लेडीज में आप शानदार थीं।

आपको बता दें, रचना गुप्ता राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर की फिल्म रूही में भी काम कर चुकी हैं। बेशक इस फिल्म में उनका छोटा सा रोल था।

किरण राव के साथ कैसा रहा अनुभव

किरण राव के साथ अपने अनुभव के बारे में रचना गुप्ता ने कहा कि इस फिल्म में एक डायलॉग था, ‘अगर तुम नहीं होती तो हमको हम नहीं मिलते’, की तरह ही किरण मैम ने उनका खूब मार्गदर्शन किया। उन्हें अपने ऊपर यकीन करना सिखाया। साथ ही किरदार को गहराई से कैसे जाने वह उन्होंने किरण राव से सीखा।

पूनम और रचना कैसे हैं अलग

इस बारे में रचना का कहना है कि पूनम का किरदार करके मुझे वह ताकत मिली जिसके बारे में मैं कभी नहीं जानती थी कि वह मेरे पास है। ऐसी भावना जिनके बारे में मैं नहीं जानती थी कि मैं उन्हें महसूस कर सकती हूं। कभी भी हम जिन भूमिकाओं की कम से कम उम्मीद करते हैं वह वहीं होती है जो हमें दिखाती हैं कि हम कौन हैं, वास्तव में हम क्या हैं।

उन्होंने आगे कहा कि पूनम एक स्केच आर्टिस्ट थी लेकिन मेरे पास यह प्रतिभा नहीं है। पूनम अकेलेपन के साथ रहते हुए अपने पति श्रवण को पत्र लिखती थीं और अपने एक 6 साल के बच्चे को पाल रही है। इन सबके बारे में, मुझे पूनम के जरिए खुद को समझने में बहुत मदद मिली।

ये भी पढ़ें: हीरामंडी की आलमजेब कितनी अमीर? परिवार में कौन-कौन, ससुर की नेटवर्थ है 54 हजार करोड़ रुपए!

First published on: May 17, 2024 04:40 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.