---विज्ञापन---

Oppenheimer: ‘ओपेनहाइमर’ के Adult Scene पर अनुराग ठाकुर ने उठाए सवाल, सेंसर बोर्ड पर साध दिया निशाना

Oppenheimer: हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ इस समय चर्चा में बनी हुई है। दरअसल केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने फिल्म के एक सीन को लेकर आपत्ति जताई है केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड पर सवाल खड़े किए हैं बोर्ड ने इस दृश्य को पास कैसे कर दिया है ? अनुराग ठाकुर […]

Oppenheimer
Oppenheimer

Oppenheimer: हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ इस समय चर्चा में बनी हुई है। दरअसल केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने फिल्म के एक सीन को लेकर आपत्ति जताई है केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड पर सवाल खड़े किए हैं बोर्ड ने इस दृश्य को पास कैसे कर दिया है ?

अनुराग ठाकुर ने जताई आपत्ति (Oppenheimer)

हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘ओपेनहाइमर’ रिलीज के वक्त से ही चर्चा में है। फिल्म वैसे तो कमाई में कोई कसर नहीं छोड़ रही है लेकिन भारत में इसका काफी विरोध हो रहा है। दरअसल फिल्म के एक सीन में महिला यौन संबंध बनाते समय हिंदू धार्मिक ग्रंथ भगवद् गीता का पाठ करती हुई दिखाई देती है। अब इस सीन पर भारत में काफी विवाद हो रहा है। अब खुद केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर इस विवाद में कूद पड़े हैं। उन्होंने सेंसर बोर्ड की खिचाई करते हुए एक बयान जारी किया है।

ये भी पढ़ेंः विजय सेतुपति का ‘Jawan’ Look आया सामने- शाहरुख खान ने कैप्शन लिखा, ‘इसे कोई नहीं रोक सकता’

हो सकती है कार्यवाई- अनुराग ठाकुर

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने पिछले वीकेंड भारत में रिलीज हुई ‘ओपेनहाइमर’ फिल्म में ‘आपत्तिजनक’ दृश्यों को लेकर सेंसर बोर्ड की खिंचाई की है। इसके साथ ही अनुराग ठाकुर ने ‘आपत्तिजनक’ दृश्यों को हटाने के लिए कहा है। साथ ही पूछा है कि ये सीन कैसे पास हुआ? सूत्रों की मानें तो कुछ ज़िम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

सीन को हटाने की हुई मांग

भारत सरकार के सूचना आयुक्त उदय माहुरकर ने भी नाराजगी जताई है। उन्होंने कड़ी नाराजगी जताते हुए इसे फिल्म से हटाने की मांग की। क्रिस्टोफर नोलन को लिखे एक खुले पत्र में माहुरकर ने इस दृश्य को हिंदू धर्म पर हमला बताया। सेव कल्चर, सेव इंडिया फाउंडेशन के संस्थापक माहुरकर ने कहा कि हम एक वैज्ञानिक के जीवन पर इस अनावश्यक दृश्य के पीछे की प्रेरणा और तर्क को नहीं जानते हैं। लेकिन यह एक अरब सहिष्णु हिंदुओं की धार्मिक मान्यताओं पर सीधा हमला है। उन्होंने नोलन से वैश्विक स्तर पर इस दृश्य को हटाने का आग्रह करते हुए कहा, “यह हिंदू समुदाय पर युद्ध छेड़ने के समान है और लगभग हिंदू विरोधी ताकतों की एक बड़ी साजिश का हिस्सा प्रतीत होता है।

अभी पढ़ें – बॉलीवुड से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jul 24, 2023 05:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.