---विज्ञापन---

रणबीर कपूर की रामायण के बजट ने 5 महंगी फिल्मों को छोड़ा पीछे

Ramayana budget: रणबीर कपूर की आगामी फिल्म 'रामायण' ने रिलीज से पहले ही सिर्फ अपने बजट से ही 5 सबसे महंगी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है। इस लिस्ट में आरआरआर और आदिपुरुष के अलावा तीन बिग बजट फिल्मों के नाम शुमार है।

Ramayana budget
Ramayana budget

Ramayana budget: रणबीर कपूर की आगामी फिल्म ‘रामायण’ का जब से ऐलान हुआ है, तभी से ये फिल्म सुर्खियों में बनी हुई है। इस फिल्म में रणबीर कपूर भगवान राम के किरदार में नजर आने वाले हैं और उनके साथ साउथ एक्ट्रेस साई पल्लवी माता सीता के किरदार में दिखेंगी। फिल्म की स्टारकास्ट को लेकर पीछे काफी समय से चर्चा चल रही है और अब फिल्म के मेगा बजट का भी खुलासा हो गया है। सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि इस मूवी के बजट ने सबसे महंगी इंडियन फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है।

कितना है ‘रामायण’ का बजट?

नितेश तिवारी के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘रामायण’ के बजट (Ramayana budget) को लेकर खबर सामने आई है, उसके मुताबिक यह फिल्म अब तक की सबसे महंगी भारतीय फिल्म होने वाली है। रिपोर्ट्स की मानें तो मल्टी स्टारर फिल्म को 100 मिलियन डॉलर यानी करीब 835 करोड़ रुपये के बिग बजट में बनाया जाने वाला है। बताया जा रहा है कि मेकर्स इस फिल्म को एक ग्लोबल स्पेक्टेकल बनाने की तैयारी कर रहे हैं।

कौन कर रहा है प्रोड्यूस 

रणबीर कपूर की नई फिल्म को नमित मल्होत्रा प्रोड्यूस कर रहे हैं, जो DNEG के सीईओ है। इस कंपनी ने ऑस्कर विनिंग फिल्मों के लिए वीएफएक्स और स्पेशल इफेक्ट्स का काम किया है। चौंकाने वाली बात ये है कि इतना बड़ा बजट (Ramayana budget) तो सिर्फ इसके पार्ट वन के लिए रखा गया है, जबकि मेकर्स इसका दूसरा पार्ट भी लाने वाले हैं।

7 फिल्मों को छोड़ा पीछे 

रणबीर कपूर और साई पल्लवी पहली बार किसी मूवी में स्क्रीन स्पेस शेयर करने वाले हैं। ऐसे में फिल्म को लेकर दर्शकों के बीच अलग ही एक्साइटमेंट बनी हुई है। रिलीज से पहले ही इस फिल्म ने अपने बजट से 7 इंडियन फिल्मों को पछाड़ दिया है। दरअसल, 7 सबसे महंगी भारतीय फिल्मों का बजट ‘रामायण’ के बजट के आसपास भी नहीं टिकता है।

2.0 का बजट

रजनीकांत और अक्षय कुमार की साइंस-फिक्शन फिल्म 2.0 IMDb के मुताबिक 570 करोड़ रुपये के बजट में बनाई गई थी। बताते चले कि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 700 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था।

आरआरआर

एसएस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म आरआरआर को करीब 550 करोड़ रुपये के बजट पर मेकर्स ने बनाया था। मूवी में राम चरण और जूनियर एनटीआर, आलिया भट्ट, अजय देवगन अहम रोल में नजर आए थे।

पोन्नियिन सेल्वा I

फेमस डायरेक्टर मणिरत्नम के निर्देशन में बनी पीरियड ड्रामा फिल्म पोन्नियिन सेल्वा I को भी 500 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था। इस फिल्म में बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन का अलग ही अंदाज देखने को मिला था।

आदिपुरुष

प्रभास की फिल्म आदिपुरुष बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी थी। मगर इस फिल्म को 500 करोड़ रुपये लगाकर तैयार किया गया था।

द गुड महाराज

साल 2022 में रिलीज हुई फिल्म द गुड महाराज को 400 करोड़ के बजट में बनाया गया था। इस फिल्म में संजय दत्त लीड रोल में थे, मगर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

यह भी पढ़ें: ‘भउजी लेंगे लेंगे..’ यूट्यूब पर वायरल हुआ खेसारी लाल का सॉन्ग, 6 करोड़ के पार हुए व्यूज

Catch us for latest Bollywood News, New Bollywood Movies update, Box office collection, New Movies Release , Bollywood News Hindi, Entertainment News, Bollywood Live News Today & Upcoming Movies 2024 and stay updated with latest hindi movies only on hindi news e24bollywood.com online

First published on: May 14, 2024 08:14 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.