---विज्ञापन---

इंडस्ट्री में दौड़ी शोक की लहर, ऑस्कर नॉमिनेटेड एक्ट्रेस का हुआ का निधन

Piper Laurie passes away : सिनेमा जगत से एक बार फिर फैंस के लिए दुखद खबर सामने आई है। तीन बार ऑस्कर नॉमिनेटेड और एमी विनर एक्ट्रेस पाइपर लॉरी का 91 साल की उम्र निधन हो गया है। अमेरिका स्थित मीडिया आउटलेट डेडलाइन के मुताबिक, शनिवार 14 अक्टूबर को लॉस एंजिल्स में उनका निधन हो […]

Piper Laurie passes away
Image Credit :Google

Piper Laurie passes away : सिनेमा जगत से एक बार फिर फैंस के लिए दुखद खबर सामने आई है। तीन बार ऑस्कर नॉमिनेटेड और एमी विनर एक्ट्रेस पाइपर लॉरी का 91 साल की उम्र निधन हो गया है। अमेरिका स्थित मीडिया आउटलेट डेडलाइन के मुताबिक, शनिवार 14 अक्टूबर को लॉस एंजिल्स में उनका निधन हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक वो कुछ समय से बीमार चल रही थी।

ऑस्कर के लिए हुई थीं नॉमिनेटेड (Piper Laurie passes away)

पाइपर लॉरी एमी के लिए भी 9 बार और अकादमी पुरस्कार के लिए तीन बार नॉमिनेटेड हो चुकी हैं। लॉरी को उनके शो ‘ट्विन पिक्स’ में जबरदस्त एक्टिंग के लिए भी जाना जाता है। ख़बरों के मुताबिक एक्ट्रेस इस शो में अपने काम के लिए 1990 और 1991 में एमी के लिए भी नॉमिनेटेड हुई थीं।

यह भी पढ़ें : मशहूर लेखक-निर्देशक Ravindra Peepat का निधन, फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर

आखिरी बार फिल्म ‘व्हाइट बॉय रिक’ में आईं थीं नजर 

मौलम हो कि, एक्ट्रेस पाइपर लॉरी ने 18 साल की उम्र में यूनिवर्सल-इंटरनेशनल (अब यूनिवर्सल स्टूडियो) के साथ अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने रोनाल्ड रीगन, रॉक हडसन, टोनी कर्टिस और न्यूमैन के साथ-साथ कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया है। पाइपर लॉरी ने लास्ट बार साल 2018 में फिल्म ‘व्हाइट बॉय रिक’ में नजर आई थीं।

यह भी पढ़ें : Ali Fazal Birthday: 3 इडियट्स ने अली फजल का कर दिया था ऐसा हाल, मीडिया के सवालों से खुद डिप्रेशन में पहुंच गए थे एक्टर

एक्ट्रेस की मैनेजर ने कही ये बात (Piper Laurie passes away)

साथ ही बता दें कि पाइपर लॉरी की मैनेजर रोसेनबर्ग ने उनके निधन की जानकारी देते हुए कहा कि लॉरी अपने परिवार की सबसे अच्छी एक्ट्रेसेस में से एक और एक अच्छे इंसान के रूप में हमेशा याद किया जाएगा।

First published on: Oct 15, 2023 12:33 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.