---विज्ञापन---

फेमस डायरेक्टर Dilip Naik ने दुनिया को कहा अलविदा, शिल्पा शेट्टी को दिया था ब्रेक

Dilip Naik Passed Away: सिनेमा जगत में एक बार फिर शोक की लहर दौड़ गई है। यश राज फिल्म्स के जरिए डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखने वाले डायरेक्टर ने दुनिया को अलविदा कह दिया है।

Dilip Naik dies
Dilip Naik dies

Dilip Naik Passed Away: फिल्म इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आई है। बॉलीवुड के एक जाने-माने डायरेक्टर ने अचानक दुनिया को अलविदा कह दिया है। मनोरंजन जगत में निर्देशक की मौत से मातम पसर गया है और डायरेक्टर की मौत पर हर कोई शोक जता रहा है। बॉलीवुड की दुनिया में यश राज फिल्म्स का बड़ा नाम है, रानी मुखर्जी के पति आदित्य चोपड़ा इसके मालिक हैं। यश राज फिल्म्स से अपने करियर की शुरुआत करने वाले डायरेक्टर दिलीप नाइक का निधन हो गया है। दिलीप नाइक की डेब्यू फिल्म का नाम ‘नाखुदा’ है।

घर पर ली आखिरी सांस

जानकारी के मुताबिक, डायरेक्टर दिलीप नाइक ने पुणे में अपने घर पर दम तोड़ा है। कुछ साल पहले ही वो मुंबई छोड़ पुणे शिफ्ट हो गए थे। अपने फिल्मी करियर में यशराज फिल्म्स के साथ उन्होंने कई फिल्मों में काम किया है, उनकी मौत से हिंदी सिनेमा को तगड़ा झटका लगा है। रानी मुखर्जी के ससुर और बॉलीवुड के पॉपुलर फिल्ममेकर यश चोपड़ा के असिस्टेंट के तौर पर वो कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं।

शिल्पा शेट्टी को दिया एक्टिंग ब्रेक

बता दें कि बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन शिल्पा शेट्टी को एक्टिंग की दुनिया में लाने का श्रेय भी दिलीप नाइक को ही जाता है। इन्होंने ही शिल्पा शेट्टी को एक्टिंग ब्रेक दिया था, जब वो महज 17 साल की थीं। इस बात का खुलासा खुद एक्ट्रेस भी कर चुकी हैं कि जब दिलीप नाइक ने  उन्हें पहली बार देखा था। तो वो फिल्म के लिए नई लड़की तलाश कर रहे थे और जैसे ही उनकी नजर मुझ पर पड़ी तो उन्होंने कहा था कि तुम्हारी आंखों में कुछ बात है। इस दौरान उन्होंने मुझे अपनी फिल्म का ऑफर दिया था। शिल्पा शेट्टी और रोहित और रोनित रॉय को लेकर दिलीप नाइक ने एक फिल्म भी बनाई थी, मगर वो फिल्म कभी रिलीज नहीं हो पाई।

इस फिल्म से किया डेब्यू 

दिलीप नाइक ने यश चोपड़ा के असिस्टेंट के तौर पर दाग और कभी-कभी जैसी फिल्मों में काम किया था। हालांकि, उन्होंने अपना डायरेक्ट्रोरियल डेब्यू फिल्म ‘नाखुदा’ से किया था। इस फिल्म में कुलभूषम खरबंदा, स्वरूप संपत, मदन पुरी और भरत कपूर जैसे सितारे अहम रोल में नजर आए थे, इसके अलावा उन्होंने शशि कपूर और राज बब्बर स्टारर फिल्म ‘जायजाद’ का भी डायरेक्शन किया था।

यह भी पढ़ें: सबको हंसाने वाले Youtube किंग का निधन, ‘नौटंकी’ आर्टिस्ट बन लोगों के दिलों पर किया राज

First published on: May 07, 2024 06:57 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.