---विज्ञापन---

क्यों Salaar को Prabhas के लिए do or die फिल्म बता रहे ट्रेड एक्पर्ट? इन तीन फिल्मों से पैदा हुए हालात

Salaar Actor Prabhas: प्रभास के पास स्टारडम साबित करने का आखिरी मौका है। 'सालार' से पहले एक्टर की फिल्में खास कमाल नहीं दिखा पाई है।

Salaar Actor Prabhas
image credit:e24 edit

Salaar Actor Prabhas: साउथ सुपरस्टार प्रभास (Prabhas) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘सालार’ को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। इस फिल्म का एक्टर के फैंस लंबे वक्त से इंतजार कर रहे हैं और फिल्म इस क्रिसमस सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है। इस फिल्म से दर्शकों के साथ-साथ प्रभास को भी बहुत उम्मीदे हैं, देखा जाए तो एक्टर के पास अपना स्टारडम साबित करने का ये एक आखिरी मौका है। एक वक्त में बॉक्स ऑफिस पर राज करने वाले प्रभास की एक भी फिल्म बाहुबली जितना क्लेक्शन नहीं कर पाई है। ऐसे में अब हर किसी की नजर बस सालार पर टिकी है और हर किसी को उम्मीद है कि यह वो फिल्म साबित होगी…सालार या तो प्रभास के करियर की नई उड़ान देगी या फिर उसे ब्रेक कर देगी।

यह भी पढ़ें: ‘आश्रम’ फेम Esha Gupta के ये साड़ी लुक आप भी कर सकते हैं कॉपी, देखें फोटोज

बाहुबली ने बनाया पैन इंडिया स्टार (Salaar Actor Prabhas)

एसएस राजामौली की फिल्म बाहुबली ने बॉक्स ऑफिस का मौसम ही बदल दिया था। इस फिल्म ने साउथ इंडस्ट्री से सीधे प्रभास (Prabhas) को पैन इंडिया सुपरस्टार बना दिया था। साल 2017 में रिलीज हुई बाहुबली 2 ने बॉक्स ऑफिस पर तबाड़तोड़ कमाई की थी। इस फिल्म के बाद से बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड से ज्यादा साउथ फिल्मों के क्रेज को बढ़ा दिया था। मगर इस फिल्म के बाद पिछले 6 साल से प्रभास (Prabhas) उस लेवल पर एक भी हिट नहीं दे पाए हैं। प्रभास की एक के बाद एक 3 फिल्मों ने दर्शकों को खास इंप्रेस नहीं किया।

क्यों खास है सालार ? (Salaar Actor Prabhas)

बाहुबली 2 के बाद प्रभास (Prabhas) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर के साथ फिल्म ‘साहो’ से सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की थी। 350 करोड़ रुपये के बजट में बनी ह पैन इंडिया एक्शन थ्रिलर फिल्म 400 करोड़ रुपये से थोड़ा ज्यादा ही बिजनेस कर पाई थी। तेलुगु के अलावा बाकि हर भाषा में फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। इसके बाद एक्ट्रेस पूजा हेगड़े के साथ साल 2022 में आई फिल्म ‘राधे-श्याम’ का काफी बुरा हाल रहा। इस फिल्म को तो 200 करोड़ की कमाई के लिए काफी मश्क्कत करनी पड़ी थी। फिर साल 2023 में रिलीज हुई फिल्म ‘आदिपुरुष’ ने तो दर्शकों को बुरी तरह से निराश किया। इस फिल्म में राम बने प्रभास को लोगों को काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी।

स्टारडम बचाने की जंग (Salaar Actor Prabhas)

ट्रेड एक्पर्ट की मानें तो प्रभास (Prabhas) की फिल्मों के लगातार अच्छा प्रदर्शन न करने के बावजूद भी लोग सालार का बेताबी से इंतजार कर रहे हैं। प्रभास का स्टारडम अभी खत्म नहीं हुआ है और फैंस के अपने बाहुबली से काफी उम्मीदे भी हैं। इस बात का अंदाजा इन सभी फिल्मों की बंपर ओपनिंग से लगाया जा सकता है। सालार की एंडवास बुकिंग भी तेजी से जारी है और फैंस अपने फेवरेट एक्टर को फिर से पर्दे पर देखने के लिए एक्साइटेड हैं। एक तरह से प्रभास के लिए तो यह करो या मरो वाली फिल्म है, जिस पर एक्टर के आगे का करियर पूरी तरह से निर्भर करता है। फिल्मी दुनिया में लोग पैसा भी उसी पर लगाते है, जो उसे दोगुना करने का दम रखता है और अगर यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बाहुबली जैसा कमाल कर देती है, तो प्रभास एक बार फिर पैन इंडिया लेवल पर अपना स्टारडम साबित कर देंगे।

First published on: Dec 20, 2023 10:28 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.