---विज्ञापन---

गुस्से में आकर इस हीरो ने किया भोजपुरी फिल्मों में काम, अब बॉलीवुड में है खूब डिमांड…

भोजपुरी के ऐसे कई सितारे हैं जो भोजपुरी की दुनिया से बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहुंचे और खूब नाम कमा रहे हैं। चलिए जानते हैं ये कौन सा स्टार है जो बॉलीवुड से भोजपुरी इंडस्ट्री में पहुंचा और फिर दोबारा बॉलीवुड में कमाया खूब नाम।

Ravi Kishan Bhojpuri Movies
Ravi Kishan Bhojpuri Movies

Bhojpuri Actor: भोजपुरी सिनेमा में कई ऐसे मशहूर सितारे हैं जो बॉलीवुड में भी अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं एक एक्टर ऐसे हैं जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में फेल होने के बाद भोजपुरी की तरफ रुख किया, लेकिन आज फिर से वे बॉलीवुड में अपना परचम लहरा रहे हैं। चलिए जानें, कौन है ये एक्टर।

कौन है ये एक्टर

ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि आपके चहेते रवि किशन हैं। रवि किशन ने सबसे पहले अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्मों से की थी। रवि किशन ने खुद इस बात को एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि जब बॉलीवुड में उनका करियर आगे नहीं बढ़ रहा था तो वह काफी निराश हो गए थे। यहां तक की उन्होंने श्रीदेवी, सलमान खान और धर्मेंद्र जैसे नामचीन सितारों के साथ काम किया था। फिर भी उन्हें बॉलीवुड में वह सफलता नहीं मिल रही थी, जिसकी उन्हें चाहत थी, तो उन्होंने गुस्से, नाराजगी और दुखी होकर भोजपुरी फिल्मों की तरफ रुख किया।

90 के दशक से हैं फिल्मी दुनिया में

रवि किशन ने बताया कि मैं 90 के दशक से फिल्मी दुनिया में हूं। मेरी हाइट 6 फिट है, मैं लंबा हूं, आवाज मेरी दमदार है, बॉडी भी अच्छी है, लेकिन बॉलीवुड में फिर भी काम नहीं मिला। मैंने मिथुन चक्रवर्ती और धर्मेंद्र के साथ आर्मी, तेरे नाम जैसी कई फिल्में की लेकिन मुझे फिर भी मुझे सफलता नहीं मिली।

भोजपुरी इंडस्ट्री में किया काम

रवि किशन ने बताया, एक दिन मुझे अहसास हुआ कि मुझे अब अपनी खुद की भोजपुरी इंडस्ट्री में काम करना शुरू कर देना चाहिए। मैं वहां पर सुपरस्टार बन गया और मेरे देशवासियों ने भी मुझे समर्थन दिया। आज भोजपुरी इंडस्ट्री एक लाख लोगों को रोजगार दे रही है।

भोजपुरी इंडस्ट्री में जीते नेशनल अवार्ड

उन्होंने यह भी बताया कि ‘कब हुई गौना हमार’ भोजपुरी फिल्म की वजह से उन्हें नेशनल अवार्ड भी मिला और इसके अलावा उनके काम को खूब सराहते हुए कई पुरस्कारों से भी नवाजा गया।

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की ट्रेनिंग आई काम

अपने अनुभव के बारे में बताते हुए रवि किशन ने कहा कि मुझे मेरी पहली फिल्म से जब 75000 रुपए मिले थे तो मैंने उसमें से 25000 रुपए एक्शन में लगा दिए। मैंने जो कुछ भी हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सीखा और जो भी मैंने ट्रेनिंग ली वह सब कुछ मैंने अपनी भोजपुरी फिल्मों में डाल दिया। ऐसे में लोगों को लगा कि उनको अपना एक युवा हीरो मिल गया है।

बॉलीवुड में फिर मिला काम

आपको बता दें, रवि किशन बिग बॉस के पहले सीजन में भी दिखाई दे चुके हैं। यहां तक की रवि किशन का मशहूर डायलॉग ‘जिंदगी झंडबा, फिर भी घमंडबा’ एक मशहूर डायलॉग बन गया है। भोजपुरी फिल्मों में सफलता मिलने के बाद रवि किशन को बॉलीवुड में फिर से काम मिलने लगा और उन्होंने मणि रत्नम, श्याम बेनेगल और अनुराग कश्यप जैसे दिग्गज निर्देशकों के साथ काम किया और फिर उन्होंने तेलुगू सिनेमा में भी काम किया।

हाल ही में रवि किशन को ‘लापता लेडीज’ फिल्म और ‘मामला लीगल है’ ओटीटी सीरीज में देखा गया। वहीं दूसरी ओर रवि किशन राजनीति में भी खूब सक्रिय हैं।

ये भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन से अपनी तुलना करते ही, ट्रोल हुई कंगना, क्या है माजरा? 

First published on: May 06, 2024 05:15 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.