---विज्ञापन---

Rajeev Khandelwal Birthday: ‘सूजल’ बन घर-घर में मिली पहचान, नेगेटिव रोल से TV किंग ऐसे बने राजीव खंडेलवाल

Rajeev Khandelwal Birthday: 'कहीं तो होगा' से अपनी रोमांटिक इमेज बनाने वाले राजीव खंडेलवाल आज अपना बर्थडे मना रहे हैं।

Rajeev Khandelwal Birthday
pic credit: Instagram

Rajeev Khandelwal Birthday: राजीव खंडेलवाल ने स्टार प्लस के सीरियल ‘कहीं तो होगा’ से घर-घर में अपनी खास पहचान बनाई थी। सीरियल में सुजल के किरदार में लोगों ने उन्हें खूब पसंद किया था। कशिश और सुजल की जोड़ी उस समय टीवी इंडस्ट्री की पॉपुलर जोड़ी हुआ करती थी। राजीव ने अपनी एक्टिंग से खुद को टीवी का किंग बना दिया था। मगर बॉलीवुड स्टार बनने की चाहत में वो साइड हीरो बनकर रह गए। राजीव खंडेलवाल का जन्म 16 अक्टूबर 1975 को गुलाबी शहर जयपुर में हुआ था।

यह भी पढ़ें: Bhojpuri Song: बंद कमरे में हीरोइन संग पवन सिंह का जबरदस्त रोमांस, देख शरमा जाएंगे आप

राजीव का परिवार (Rajeev Khandelwal Birthday)

राजीव की फैमली के बारे में बात करें तो वो तीन भाइयों में सबसे छोटे हैं और वो एक आर्मी ऑफिसर के बेटे हैं। उनके पापा आर्मी में कर्नल थे। राजीव ने स्कूलिंग तो जयपुर से की है लेकिन उनकी ग्रेजुएशन हैदराबाद से हुई है। राजीव ने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरूआत की थी। मॉडलिंग के बाद उन्होंने एक्टिंग का रूख किया। राजीव का नाम उन स्टार्स की लिस्ट में शुमार है जिन्होंने करियर की शुरूआत तो भले ही विलेन बनकर की थी, लेकिन बाद में उन्होंने रोमांटिक हीरो की पहचान बनाई।

नेगेटिव रोल से किया डेब्यू

राजीव खंडेलवाल ने साल 2002 में टीवी शो ‘क्या हादसा क्या हकीकत’ से अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। इस शो में उन्होंने नेगेटिव रोल प्ले किया था। हालांकि राजीव के एक्टिंग करियर को एकता कपूर के सीरियल ‘कहीं तो होगा’ से नई उड़ान मिली थी। आमना शरीफ के साथ राजीव खंडेलवाल की ऑनस्क्रीन जोड़ी ने तो छोटे पर्दे पर धूम मचा दी थी। हालांकि बॉलीवुड में राजीव का ये चार्म काम नहीं आया। फिल्म आमिर से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था।

ब्लडी डेडी में आए नजर (Rajeev Khandelwal Birthday)

राजीव ने लेफ्ट राइट लेफ्ट जैसे टीवी सीरियल और फिल्मों के अलावा कई शोज होस्ट भी किए हैं। राजीव ने साबित किया है कि वो मल्टी टेलेंटिड एक्टर हैं। हाल ही में उन्हें शाहिद कपूर की फिल्म ब्लडी डेडी में देखा गया था। इस फिल्म में उन्होंने नेगेटिव रोल प्ले किया था, उनके किरदार को लोगों ने काफी पसंद किया था। राजीव अपनी पर्सनल लाइफ को पब्लिक से दूर रखना पसंद करते हैं इसलिए वो सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं रहते हैं।

First published on: Oct 16, 2023 02:20 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.