---विज्ञापन---

WhatsApp Secret Tricks: व्हाट्सएप चलाने का मजा होगा दुगना! जानें ये सीक्रेट ट्रिक्स

WhatsApp Secret Tricks: दुनियाभर में कई व्हाट्सएप यूजर्स उपलब्ध हैं। चैटिंग, वीडियो कॉलिंग, कॉल्स के अलावा फोटो-वीडियो आदि शेयर करने के लिए ये प्लेटफॉर्म काफी लोकप्रिय है। ऑफिशियल और अनऑफिशियल कामों के लिए व्हाट्सएप का काफी इस्तेमाल किया जाता है। शायद आप भी उनमें से एक होंगे जो व्हाट्सएप का इस्तेमाल काफी करते हैं, लेकिन […]

, WhatsApp New Feature for message, Message Search WhatsApp New Feature, Message search by user, Old message search, WhatsApp New Feature launching, Whatsapp for users, Users Feature in WhatsApp

WhatsApp Secret Tricks: दुनियाभर में कई व्हाट्सएप यूजर्स उपलब्ध हैं। चैटिंग, वीडियो कॉलिंग, कॉल्स के अलावा फोटो-वीडियो आदि शेयर करने के लिए ये प्लेटफॉर्म काफी लोकप्रिय है। ऑफिशियल और अनऑफिशियल कामों के लिए व्हाट्सएप का काफी इस्तेमाल किया जाता है।

शायद आप भी उनमें से एक होंगे जो व्हाट्सएप का इस्तेमाल काफी करते हैं, लेकिन इसके कुछ ही फीचर्स की जानकारी रखते हैं? अगर हां, तो आपके एक्सपीरियंस को और ज्यादा मजेदार बनाने के लिए आज हम आपके लिए व्हाट्सएप के कुछ सीक्रेट ट्रिक्स (WhatsApp Secret Tricks in Hindi) लेकर आए हैं।

1. How to read Message unseen on WhatsApp

व्हाट्सएप पर आए मैसेज को कई बार हम सीन करके पढ़ना नहीं चाहते हैं। कुछ लोगों के मैसेज को हम बिना ब्लू टिक या सामने वाले को ना पता चले कुछ इस तरह से देखना चाहते हैं। अगर आप भी व्हाट्सएप पर मैसेज को रीड करना चाहते हैं लेकिन वो अनसीन ही रहे तो इसके लिए आपको अपने ऐप की सेटिंग में जानकर बस रीड रिसीट ऑफ कर दें। इसके बाद आप मैसेज को रीड कर सकेंगे और सामने वाले को इसकी जानकारी नहीं हो सकेगी।

ये भी पढ़ेंः Compaq HUEQ A Series TV: भारत में 32 से 55 इंच के किफायती स्मार्ट टीवी लॉन्च, जानिए कीमत से लेकर सबकुछ

2. WhatsApp Chat Text Tricks

आप व्हाट्सएप पर कुछ ट्रिक्स को अपनाकर चैटिंग के दौरान कई तरह से टेक्सट टाइप कर सकते हैं। व्हाट्सएप पर आप चाहें तो टेक्स्ट को बोल्ड या इटैलिक स्टाइल में भेज सकते हैं। इस तरह से चैटिंग को मजेदार बनाया जा सकता है। बस इस तरह से टेक्स्ट भेजने के लिए आपको कुछ ट्रिक्स अपनानी होगी।

  • व्हाट्सएप पर इटैलिक टेक्स्ट टाइप करने के लिए लेटर के दोनों तरफ अंडरस्कोर (_) करें। जैसे _Hi_
  • टेक्स्ट बोल्ड करने के लिए लेटर के दोनों तरफ एस्टेरिक (*) लगाएं। जैसे *Hi*
  • टेक्स्ट को बीच से काटने के लिए दोनों तरफ (~) सिम्बल लगाएं। जैसे ~Hi~

3. How to Check Data usage on WhatsApp

कई बार हमारे फोन में डेटा की ज्यादा खपत होने लगती है और समझ नहीं आता है कि ऐसा क्यों हो रहा है, तो ऐसे में व्हाट्सएप का यूज भी एक कारण हो सकता है। आप चाहें तो डेटा यूज की जानकारी आसानी से WhatsApp से भी जान सकते हैं। इसके लिए ऐप की सेटिंग में जाएं, वहां स्टोरेज एंड डेटा ऑप्शन पर क्लिक करें। यहां से आप नेटवर्क यूजेज चेक कर सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः गैजेट्स से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

First published on: Jun 07, 2023 11:14 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.