---विज्ञापन---

Redmi 12 भारत में 1 अगस्त को होगा लॉन्च, अमेजन पर उपलब्धता की पुष्टि, जानें खासियत

Redmi 12 Launch Price In India: शाओमी 1 अगस्त को भारत में अपने नए Redmi 12 स्मार्टफोन को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करने वाला है। यह अपकमिंग डिवाइस Redmi 11 का सक्सेसर होगा। कंपनी ने इसे पिछले महीने वैश्विक बाजारों में पेश किया था। अब, ब्रांड ने आधिकारिक तौर पर खुलासा किया है कि डिवाइस […]

Redmi 12

Redmi 12 Launch Price In India: शाओमी 1 अगस्त को भारत में अपने नए Redmi 12 स्मार्टफोन को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करने वाला है। यह अपकमिंग डिवाइस Redmi 11 का सक्सेसर होगा। कंपनी ने इसे पिछले महीने वैश्विक बाजारों में पेश किया था। अब, ब्रांड ने आधिकारिक तौर पर खुलासा किया है कि डिवाइस बिक्री के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन पर उपलब्ध होगा। इसके लिए एक माइक्रोसाइट शेयर की है।

Redmi 12 अमेजन पर होगा उपलब्ध

रेडमी 12 की Amazon माइक्रोसाइट ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर इसकी उपलब्धता की पुष्टि करती है। इसके अतिरिक्त, यह भी पता चलता है कि डिवाइस सेंटर पंच-होल कटआउट डिस्प्ले के साथ आएगा। डिजाइन के लिहाज से, स्मार्टफोन में एक बॉक्सी फॉर्म फैक्टर और बिना मॉड्यूल के रियर पर तीन कैमरा सेंसर है। बैक पैनल में क्रिस्टल ग्लास डिजाइन है और इसे व्हाइट और ब्लैक कलर ऑप्शन में पेश किया जाएगा।

Redmi 12 के स्पेसिफिकेशन्स

फिलहाल, कंपनी ने इस अपकमिंग डिवाइस के स्पेसिकेशन्स का खुलासा नहीं की है। लेकिन इसे वैश्विक बाजारों में पहले ही पेश किया जा चुका है, ऐसे में उम्मीद है कि यह समान स्पेसिफिकेशन्स के साथ भारत में भी आ सकता है।

रेडमी 12 में FHD+ रेजोल्यूशन, 90Hz रिफ्रेश रेट और 550 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ 6.79-इंच LCD डिस्प्ले है। सिक्योरिटी के लिए पावर बटन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर है। हैंडसेट मीडियाटेक हेलियो G88 प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसे 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है।

यह भी पढ़ेंः 1.95-इंच डिस्प्ले के साथ Boult Crown स्मार्ट वॉच भारत में लॉन्च, कीमत 2000 रुपये से कम

कैमरे के मोर्चे पर रेडमी 12 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 50MP के मेन सेंसर के साथ एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस और एक 2MP का मैक्रो कैमरा शामिल है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में 8MP का फ्रंट कैमरा है। हुड के तहत, यह स्मार्टफोन में 5,000mAh की पावरफुल बैटरी है, जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट साथ आता है।

First published on: Jul 13, 2023 09:30 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.