---विज्ञापन---

80km रेंज, 45km/h की टॉप स्पीड के साथ Ark Zero electric quadricycle लॉन्च, कीमत भी कम

Ark Zero electric quadricycle: ब्रिटेन के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में आर्क जीरो इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल को लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसे काफी सस्ती कीमत और दमदार फीचर्स के साथ उतारा है। आज क्वाड्रिसाइकिल का लॉन्च इसे ब्रिटेन का सबसे किफायती इलेक्ट्रिक वाहन बनाता है। नई इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल को आर्क द्वारा डिजाइन […]

Ark Zero electric quadricycle

Ark Zero electric quadricycle: ब्रिटेन के सबसे सस्ते इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में आर्क जीरो इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल को लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसे काफी सस्ती कीमत और दमदार फीचर्स के साथ उतारा है। आज क्वाड्रिसाइकिल का लॉन्च इसे ब्रिटेन का सबसे किफायती इलेक्ट्रिक वाहन बनाता है।

नई इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल को आर्क द्वारा डिजाइन और निर्मित किया गया है, जो यूके की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार कंपनी है। कंपनी का कहना है कि इसका उद्देश्य यूके के संक्रमण को स्वच्छ और स्थिरता-केंद्रित परिवहन समाधानों को आगे बढ़ाना है।

Ark Zero electric quadricycle: ऐसे हैं फीचर्स

आर्क जीरो इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई में 98.4 x 47.3 x 64 इंच के डाइमेंशन वाला एक छोटा वाहन है। कॉम्पैक्ट ईवी में 67.7 इंच का व्हीलबेस है जबकि इसकी बॉडीवर्क और चेसिस को एक यूनिट में इटिग्रेटे किया गया है।

आर्क जीरो का चेसिस पूरी तरह से एल्युमिनियम से बना है जिसमें मोनोकॉक निर्माण इसकी कठोरता और सुरक्षा को जोड़ता है। एल्युमीनियम का चुनाव स्टील की तुलना में इसके उत्कृष्ट ऊर्जा अवशोषण गुणों पर आधारित है। एक दुर्घटना का सामना करने के लिए एक एल्यूमीनियम चेसिस बेहतर है। एल्युमीनियम भी हल्का होता है और स्टील के विपरीत यह जंग नहीं लगाएगा।

यह भी पढ़ेंः TATA Punch की खटिया खड़ी करने आ रही है Hyundai EXTER, कार का लुक कर देगा दीवाना

इस नई इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल दो लोग बैठ सकते हैं। इसमें एक राइडर और पीछे वाली सीट पर एक लोग। इसका कुल वजन 489 किलो ग्राम है।

सिंगल चार्ज में 80km की रेंज

यह 3hp मोटर और 80Ah लिथियम-आयन बैटरी से लैस है। रेंज को लेकर दावा किया गया है कि यह एक बार फुल चार्ज होने के बाद 80km की रेंज प्रदान करने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 45km/h की है।

Ark Zero electric quadricycle: कीमत और उपलब्धता

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक क्वाड्रिसाइकिल को अभी सिर्फ यूके में लॉन्च की है, जहां इसकी कीमत £5,995 ($7,650) रखी गई है। इसे सीधे आर्क वेबसाइट से खरीदा जा सकता है और डिलीवरी लगभग 16 सप्ताह में की जाएगी। यह चार कलर वेरिएंट- ब्लैक, व्हाइट, ग्रे और रेड में उपलब्ध है। आर्क ने अभी ये जानकारी नहीं दी है कि Zero electric quadricycle को अन्य बाजारों कब लॉन्च किया जाएगा।

First published on: Jun 17, 2023 01:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.