---विज्ञापन---

TATA Punch की खटिया खड़ी करने आ रही है Hyundai EXTER, कार का लुक कर देगा दीवाना

Hyundai EXTER: बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार हुंडई मोटर इंडिया अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्स्टर (EXTER) को लॉन्च करने की तैयारी पर काम कर रहा है। कंपनी आए दिन इस अपकमिंग कार से जुड़ी जानकारियां के साथ-साथ इसके फीचर्स साझा कर रही है। अब, हुंडई मोटर इंडिया ने एक्स्टर के इंटीरियर/केबिन की तस्वीरें शेयर की हैं […]

Hyundai Exter price, Hyundai Exter mileage, auto news, cars under 10 lakhs, suv cars
फाइल फोटो

Hyundai EXTER: बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार हुंडई मोटर इंडिया अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी एक्स्टर (EXTER) को लॉन्च करने की तैयारी पर काम कर रहा है। कंपनी आए दिन इस अपकमिंग कार से जुड़ी जानकारियां के साथ-साथ इसके फीचर्स साझा कर रही है। अब, हुंडई मोटर इंडिया ने एक्स्टर के इंटीरियर/केबिन की तस्वीरें शेयर की हैं जिससे काफी हद तक साफ हो गया है कि केबिन में क्या खास होगा।

हालांकि, मार्केट में हुंडई एक्सटर की एंट्री से टाटा मोटर्स की कॉम्पैक्ट एसयूवी पंच (Tata Punch) को कड़ी टक्कर मिलेगी। लोग टाटा पंच को खूब खरीद रहे हैं। लेकिन अब तक जितनी भी डिटेल्स और फोटो सामने आई है उससे लगता है कि हुंडई एक्सटर, टाटा पंच पर भारी पड़ सकती है।

Hyundai EXTER Launch Date

 

Hyundai EXTER Interior

आपको बता दें कि हुंडई एक्सटर भारतीय बाजार में 10 जुलाई को दस्तक देने वाली है। सामने आई तस्वीर में इसका केविन न सिर्फ प्रीमियम नजर आता है बल्कि लेआउट भी शानदार दिखा दे रहा है। आपको बता दें कि नई एक्स्टर कंपनी की ही ग्रैंड i10 नियोस के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, ऐसे में इसके केबिन में भी इसकी झलक देखने को मिलेगा, जो तस्वीरों से भी साफ होता है।

Hyundai EXTER Launch date

यह मॉडल कनेक्टेड टाइप, 8-इंच HD टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 4.2-इंच कलर TFT मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले के साथ एक एडवांस डिजिटल क्लस्टर से लैस होगा, जो ब्लूलिंक तकनीक का समर्थन करता है।

यह भी पढ़ेंः चलती कार में फट जाए टायर, उससे पहले बदल लें; पहिया कब चेंज करना है, ऐसे पहचानें

कनेक्टिविटी फीचर्स

हुंडई के इस अपकमिंग कार में 60 से ज्यादा कनेक्टेड फीचर्स होगी। यह 90 एम्बेडेड वॉयस कमांड और ओवर-द-एयर (OTA) इंफोटेनमेंट और मैप अपडेट के लिए सपोर्ट देगी।

Hyundai EXTER Features

इंफोटेनमेंट यूनिट इन-बिल्ट नेविगेशन के साथ आती है और Android Auto और Apple CarPlay सिस्टम दोनों को सपोर्ट करती है। इसे 10 क्षेत्रीय और दो वैश्विक भाषाओं में कस्टमाइज किया जा सकता है। डिजिटल क्लस्टर ड्राइव सांख्यिकी, पार्किंग दूरी, दरवाजा खुला, सनरूफ खुला और साथ ही सभी सीटों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर डिस्प्ले जैसी जानकारी प्रदर्शित करता है। केबिन ब्लैक-ग्रे कलर पर बेस्ड है जो काफी शानदार लगता है।

Hyundai EXTER

यह भी पढ़ेंः बाजार में इस इलेक्ट्रिक बाइक की धमाकेदार एंट्री, सिंगल चार्ज पर चलेगी 120KM

केबिन स्पेस और व्हीलबेस

केबिन स्पेस के संदर्भ में, एसयूवी को 2,450mm के व्हीलबेस और 1,631mm की हाईट के साथ डिजाइन किया गया है, जो सफर के दौरान कंफर्टेबल प्रदान करता है। इसकी कुल लंबाई 3,800mm और 3,900mm के बीच है। निर्माता का कहना है कि प्रवेश और निकास में आसानी के लिए सीटों की एक अनुकूलित ऊंचाई है, जबकि फर्श की ऊंचाई रहने वालों के आसान प्रवेश और निकास को सुनिश्चित करती है।

First published on: Jun 16, 2023 03:55 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.