---विज्ञापन---

बाल दिवस पर अपने बच्चों के साथ देखें ये बेहतरीन ज्ञानवर्धक फिल्में, आ जाएगा बचपन याद

 Watch Children Special Movie On OTT: आज चिल्ड्रन डे के मौके पर आप अपने बच्चों के साथ दिन बिताना चाहते हैं तो इन फिल्मों को जरूर देखें।

 Watch Children Special Movie On OTT:  इन दिनों दिवाली की वजह से लंबी छुट्टियां पड़ी हुई हैं। ऊपर से आज बाल दिवस है, जैसा की नाम से ही पता चल रहा है कि ‘बाल दिवस’ (Baal Diwas 2023) यानी बच्चों का दिन। 14 नवंबर को देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू (Prime Minister Jawaharlal Nehru) की याद में ‘चिल्ड्रन डे’ (Children Day 2023) मनाया जाता है। ऐसे में आप भी ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म पर कुछ शानदार फिल्मों को देखकर अपने बच्चों के  साथ बाल दिवस मना सकते हैं।  ये फिल्में न सिर्फ एंटरटेन करेंगी बल्कि ज्ञान भी दे जाएंगी, तो हुआ न डबल फायदा। तो चलिए बिना देर किए इन बेहतरीन फिल्मों के नाम आपको बता देते हैं।

यह भी पढ़ें: आपके अंदर भी छिपा है जासूस! दिवाली की छुट्टियों में OTT पर देख डालें ये जासूसी फिल्में

‘स्टेनली का डब्बा’  (Watch Children Special Movie On OTT)

बच्चों के साथ अगर आप बाल दिवस मनाना चाहते हैं तो ‘स्टेनली का डब्बा’ फिल्म देख लें। ये बेहद ही शानदार फिल्म है जो आपके बच्चे को जरूर पसंद आएगी। साथ ही जो लोग मध्यम वर्गीय परिवार से आते हैं, उन्हें भी अपने बचपन की याद दिला जाएगी।

Stanley ka dabba

Image Credit: Google

 

जी हां, इसकी कहानी बड़ी ही रोचक है जिसमें दिखाया गया है कि बड़े होने के लिए स्कूल के दिन कितने अहम हैं। आप इस फिल्म को अमेजॉन प्राइम पर देख सकते हैं।

‘आई एम कलाम’

देश के राष्ट्रपति रह चुके डॉ एपीजे अब्दुल कलाम से प्रेरित होकर एक लड़के की कहानी है जो अपना नाम बदलकर कलाम रखने का फैसला कर लेता है। फिल्म की पूरी कहानी उसी बच्चे के इर्द-गिर्द घूमती है।

I Am Kalam

Image Credit: Google

जब आप अपने बच्चे के साथ इस फिल्म को देखेंगे तो उसके अंदर जिज्ञासा होगी कि आखिर कौन हैं डॉ एपीजे अब्दुल कलाम? आप इस फिल्म को अमेजॉन प्राइम पर देख सकते हैं।

‘मरीना’  (Watch Children Special Movie On OTT)

ये फिल्म सीख देती है कि विषम परिस्थितियों में भी एक बच्चा कैसे अपने दिमाग का इस्तेमाल करके जीवन जीता है। पूरी फिल्म एक अनाथ बच्चे के इर्द- गिर्द ही घूमती है, जो अपने चाचा के डर से घर से भाग जाता है।

marina

Image Credit: Google

ऐसे में वो चेन्नई के मरीना बीच पर रहकर काम करता है ताकि वो इतने पैसे कमा ले कि एक अच्छे स्कूल में पढ़ सके। आप इस फिल्म को हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

किल्ला

अब आते हैं अगली फिल्म पर जिसका नाम है ‘किल्ला’। ये कहानी एक ऐसे बच्चे की है जो अच्छे और नए स्कूल में दाखिला लेने पर अपना भरोसा खो देता है। एक बच्चे और पेरेंट्स के बीच के रिलेशन को इस फिल्म में बहुत ही शानदार तरीके से दिखाया गया है। ऐसे में आप भी अपने बच्चों के साथ इस फिल्म को जरूर देखें।

Killa

Image Credit: Google

अगर आप खुद बच्चे हैं तो भी एक बार देख ही लें कि आखिर कैसा होता है माता-पिता और बच्चे का संबंध। आप इसे जी 5 पर देख सकते हैं।

अंजलि  (Watch Children Special Movie On OTT)

एक मानसिक रूप से विकलांग बच्चे की कहानी है अंजलि, जो एक बच्ची के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म की कहानी बहुत ही बेहतरीन है।

Anjali

Image Credit: Google

आप इस चिल्ड्रन डे के मौके पर इस फिल्म को जरूर देखें।

First published on: Nov 14, 2023 06:37 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.