---विज्ञापन---

Monsoon Hair Care: मानसून में बालों को सॉफ्ट और शाइनी बनाए रखने के लिए ऐसे करें Hair Care

Monsoon Hair Care: मानसून में तपिश भरी गर्मी से तो राहत मिल जाती है, लेकिन कई सारी परेशानियां हैं जो इस मौसम में झेलनी पड़ती हैं। उन्हें परेशानियों में से एक है हेयर केयर। बारिश में हमारे बाल बहुत ही कमजोर हो जाते हैं। ऐसे में जरूरी है कि मानसून के मौसम में इनकी अच्छे […]

Monsoon Hair Care, Monsoon Hair Care Home Remedies, Monsoon Hair Problems, Hair Care

Monsoon Hair Care: मानसून में तपिश भरी गर्मी से तो राहत मिल जाती है, लेकिन कई सारी परेशानियां हैं जो इस मौसम में झेलनी पड़ती हैं। उन्हें परेशानियों में से एक है हेयर केयर। बारिश में हमारे बाल बहुत ही कमजोर हो जाते हैं। ऐसे में जरूरी है कि मानसून के मौसम में इनकी अच्छे से केयर की जाए।

बालों को मजबूत बनाने के लिए जिस प्रकार हेल्दी डाइट लेना जरूरी है। उसी प्रकार बालों की सही से केयर करना भी बहुत जरूरी है। आज के आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि बारिश में बालों की सही केयर कैसे की जाए। ताकी बालों की शाइन और मजबूती बरकरार रह सके।

यह भी पढें: दो मुंहे बालों से चाहते हैं छुटकारा तो आजमाएं ये घरेलू नुस्खे

हेयर मसाज जरूर करें  (Monsoon Hair Care)

बारिश के मौसम में बालों की एक्स्ट्रा केयर करने की जरूरत होती है। ऐसे में आप किसी भी अच्छे हेयर ऑयल से अपने बालों की अच्छी मसाज करें। ऐसा करने से आपके बाल मजबूत और शाइनी बने रहेंगे।

बारिश में भीगने के बाद जरूर करें शैंपू

बारिश के मौसम में भीगना एक आम बात है। बारिश में भीगने पर बाल खराब हो जाते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने बालों की केयर करें। इसके लिए बारिश में भीगने पर तुरंत शैंपू करें। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आपके बाल रूखे और बेजान हो जाएंगे।

कंडीशनर का जरूर करें इस्तेमाल

आप बारिश के मौसम में बालों की एक्स्ट्रा केयर से लिए कंडीशनर का इस्तेमाल जरूर करें। ऐसा करने से बाल सॉफ्ट और शाइनी बने रहते हैं। साथ ही बालों को कंडीशनर करने से नमी भी बरकरार बनी रहेगी।

यह भी पढें: समर्स में चाहते हैं शॉर्ट हेयर स्टाइल तो इन एक्ट्रेस से लें इंस्पिरेशन, दिखेंगी कूल

बालों को अच्छे से ड्राई करें  (Monsoon Hair Care)

बारिश के मौसम में आप अपने गीले बालों को पहले अच्छे से ड्राई करें। इसके बाद ही उन्हें कंघी करें। वरना बाल टूटने लगते हैं। इस मौसम में बालों को अच्छे से केयर करें।

बारिश के पानी से दूर रहें

आप बारिश के मौसम में इस बात का ध्यान रखें कि बारिश के पानी में न भीगें। इससे आपके बाल खराब हो सकते हैं। अगर बारिश हो रही है तो कोशिश करें कि कैप या अंब्रेला लेकर ही बाहर जाएं।

First published on: Jul 04, 2023 11:44 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.