---विज्ञापन---

Chia Seeds For Skin: बेदाग और निखरी त्वचा के लिए चिया सीड्स को ऐसे करें यूज, जानें इस्तेमाल करने का सही तरीका

Chia Seeds For Skin: आज के समय में हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन ग्लोइंग और चमकदार रहें। इसके लिए हजारों उपाय भी अपनाते हैं, लेकिन फिर भी त्वचा की परेशानियां पीछा नहीं छोड़ती है। इसके लिए छोटे से दिखने वाले चिया सीड्स बेहद फायदेमंद होते हैं। चिया सीड्स को स्किन के लिए बहुत […]

Chia Seeds For Skin
Chia Seeds For Skin

Chia Seeds For Skin: आज के समय में हर कोई चाहता है कि उसकी स्किन ग्लोइंग और चमकदार रहें। इसके लिए हजारों उपाय भी अपनाते हैं, लेकिन फिर भी त्वचा की परेशानियां पीछा नहीं छोड़ती है। इसके लिए छोटे से दिखने वाले चिया सीड्स बेहद फायदेमंद होते हैं। चिया सीड्स को स्किन के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है।

इसके इस्तेमाल से त्वचा हेल्दी होती है और स्किन पर ग्लो आता है। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप कैसे चिया सिड्स को अपने फेस पर लगा सकते हैं, जिससे आपके फेस पर ग्लो आए और त्वचा निखर जाए। चलिए जान लेते हैं…

यह भी पढ़ें- Lip Care Tips: होंठों को नेचुरल पिंक और सॉफ्ट बनाने के लिए आजमाएं ये घरेलू नुस्खे

इस तरह से Chia Seeds को करें यूज

1. चिया सिड्स और कोकोनट ऑयल को ऐसे करें यूज

फेस पर ग्लो लाने के लिए आपको चिया सिड्स और कोकोनट ऑयल को लगाएं। इसके लिए आपको चिया सिड्स को कम से कम 15 से 20 मिनट तक भिगोकर रखना है। इसके बाद आप इन्हें नारियल तेल में मिलाकर अपने फेस पर लगाएं और 20 से 25 मिनट कर इसे चेहरे पर लगाएं रखें। इसके बाद साफ पानी से फेस को धो लें।

2. चिया सीड्स, शहद और जैतून का तेल भी फायदेमंद

अगर आपके फेस पर पिंपल्स हो गए हैं और आप भी इनका इलाज कर के थक गए हैं। तो परेशान नहीं हो इसके लिए आप 2 चम्मच चिया सीड्स और एक चम्मच जैतून का तेल लें। इसके लिए आप पहले चिया सीड्स को भिगोकर रख दें औक फिर इसके पानी को छान लें। इसके बाद इसमें जैतून का तेल और शहद मिला लें। फिर इसे अच्छे से फेंट लें और अपने फेस पर लगाएं। इसके करीब 20 से 25 मिनट के बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें।

यह भी पढ़ें- Skin Care Tips: रात को सोने से पहले कर लें ये 5 काम, खिल उठेगा आपका चेहरा

3. चिया सीड्स और एलोवेरा जेल भी मददगार

स्किन से जुड़ी समस्याओं से बचने के लिए आप चिया सीड्स और एलोवेरा जेल को यूज कर सकते हैं। इसके लिए आपको एक बाउल में दो चम्मच एलोवेरा जेल लेना हैं। इसके बाद इसमें भिगे हुए चिया सीड्स मिला लें। फिर इसे 20 से 25 मिनट के लिए फेस पर लगाकर रखें और फिर चेहरे को साफ पानी से धो लें। इससे आपको सन टैन से राहत मिलेगी।

Disclaimer: संबंधित लेख पाठक की जानकारी और जागरूकता बढ़ाने के लिए है। e24Bollywood वेबसाइट इस लेख में प्रदत्त जानकारी और सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि कोई भी उपाय को अमल में लेने से पहले संबंधित एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें।

First published on: Jun 15, 2023 03:39 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.