---विज्ञापन---

Lip Care Tips: होंठों को नेचुरल पिंक और सॉफ्ट बनाने के लिए आजमाएं ये घरेलू नुस्खे

Lip Care Tips: होंठ (Lips) हमारे चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने में अहम रोल निभाते हैं। गुलाबी और सॉफ्ट होंठ सभी की चाहत होते हैं। लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं को इनके कालेपन से परेशान हैं। इसके पीछे कई कारण जैसे, सिगरेट पीना, खराब लाइफस्टाइल, पानी की कमी, लोकल लिप केयर प्रोडक्ट आदि […]

Lip Care Tips, Lip Care Tips At Home, Dark Lip Care Tips, Summer Lip Care, Beauty Tips

Lip Care Tips: होंठ (Lips) हमारे चेहरे की सुंदरता को बढ़ाने में अहम रोल निभाते हैं। गुलाबी और सॉफ्ट होंठ सभी की चाहत होते हैं। लेकिन बहुत से लोग ऐसे भी हैं को इनके कालेपन से परेशान हैं। इसके पीछे कई कारण जैसे, सिगरेट पीना, खराब लाइफस्टाइल, पानी की कमी, लोकल लिप केयर प्रोडक्ट आदि शामिल हैं।

आज हम डार्क होंठों को नेचुरल पिंक बनाने के कुछ घरेलू उपाय लेकर आ रहे हैं। इन उपायों से आप अपने लिप्स के खोए हुए गुलाबीपन के साथ सॉफ्टनेस को वापस ला सकते हैं। अगर आप भी अपने होंठों को सुंदर, गुलाबी और मुलायम बनाना चाहते हैं तो हम आपके लिए लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं जो आपकी समस्या का हल बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें:  रात को सोने से पहले कर लें ये 5 काम, खिल उठेगा आपका चेहरा

होठों का कालापन दूर करने के घरेलू उपाय Lip Care Tips

चीनी और शहद 

चीनी और शहद का स्क्रब आपके होंठों के कालेपन को दूर कर उन्हें गुलाबी और मुलायम बनाता है। इसके लिए आप एक कटोरी में 1 चम्मच चीनी, और एक 2 चम्मच शहद मिक्स कर लें। इसके बाद इस तैयार पेस्ट से 2 मिनट के लिए मसाज करें और फिर सादे पानी से धो लें।

इस स्क्रब से होंठों के ऊपर जमीं मृत कोशिकाएं हट जाएंगी, जिसके बाद आपके होंठ गुलाबी दिखने लगेंगे। आप इसका इस्तेमाल हफ्ते में 2 बार कर सकते हैं।

नींबू का रस और शहद

आप अपने होंठों की रंगत निखारने के लिए नींबू के रस का इस्तेमाल सकते हैं। दरअसल नींबू का रस प्राकृतिक ब्लीचिंग एजेंट का काम करता है और कालेपन को दूर करता है। आप इसके लिए नींबू के रस में शहद मिलाकर होंठों पर 20 मिनट के लिए लगाएं और फिर सादे पानी से धो लें। अच्छे रिजल्ट के लिए आप ये काम हफ्ते में 2 बार करें।

यह भी पढ़ें: सांवले रंग वाली महिलाएं ट्राई करें ये लिपस्टिक शेड, दिखेंगी बेहद खूबसूरत

खीरे के जूस से पाएं गुलाबी होंठ Lip Care Tips

खीरा गर्मी में शरीर को हाइड्रेट रखने का काम करता है। आप अपने होंठों को नेचुरल पिंक करने के लिए खीरे के रस में बेसन और शहद मिलाएं। इस पेस्ट को 20 मिनट तक होंठों पर लगा रहने दें और फिर मसाज करते हुए साफ कर लें। ये आपके होंठों को नेचुरल पिंक करने का काम बहुत अच्छे से करता है।

First published on: Jun 13, 2023 01:12 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.