---विज्ञापन---

Skin Care Tips: रात को सोने से पहले कर लें ये 5 काम, खिल उठेगा आपका चेहरा

Skin Care Tips: हर कोई चाहता है कि उसके चेहरे का निखार हमेशा बरकरार रहे। लेकिन बिजी लाइफस्टाइल और गलत खानपान की वजह से हम अपनी स्किन की अच्छे से केयर नहीं कर पाते। ऐसे में कई सारी स्किन प्रॉब्लम होने लगती हैं और चेहरे का नूर कहीं खो जाता है। अगर आप अपनी स्किन […]

Skin Care Tips, Night Skin Care Routine, Beauty Tips, Night Skin Care For Glowing Skin, Lifestyle

Skin Care Tips: हर कोई चाहता है कि उसके चेहरे का निखार हमेशा बरकरार रहे। लेकिन बिजी लाइफस्टाइल और गलत खानपान की वजह से हम अपनी स्किन की अच्छे से केयर नहीं कर पाते। ऐसे में कई सारी स्किन प्रॉब्लम होने लगती हैं और चेहरे का नूर कहीं खो जाता है। अगर आप अपनी स्किन को चमकदार और ग्लोइंग बनाए रखना चाहते हैं तो जरूरी है कि आप इसका अच्छे से ख्याल रखें।

दिनभर के काम और थकान के बाद रात को सोने से पहले आप कुछ ऐसे काम करें जिससे आपकी स्किन निखरी हुई और ग्लोइंग रह सके। स्किन एक्सपर्ट्स कल्पना शर्मा की मानें तो स्किन से जुड़ी तमाम परेशानियों से हमेशा दूर रहने के लिए आप ये काम कर लें।

यह भी पढ़ें:  खोए निखार को पाने के लिए दही में मिलाकर लगाएं ये चीजें, तुरंत दिखेगा असर

फेस को अच्छे से क्लीन कर लें Skin Care Tips

आप अपने निखार को बरकरार रखना चाहते हैं तो रात को सोने से पहले मेकअप को अच्छे से रिमूव कर लें। दरअसल मेकअप साफ नहीं करने से रोम छिद्र बंद हो जाते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने चेहरे को अच्छे से धो लें और फिर उसे साफ तौलिये से सुखा लें।

माइल्ड क्लींजर का करें इस्तेमाल Skin Care Tips

आप अपने फेस को क्लीन करने के लिए माइल्ड क्लींजर का ही इस्तेमाल करें। आप नारियल के तेल को भी क्लींजर के रूप में इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग बनी रहती है।

स्किन को करें मॉइस्चराइज

ये बहुत जरूरी है कि फेस क्लीन करने के बाद उसे मॉइस्चराइज जरूर करें। इससे आप लंबे समय तक जवां और खूबसूरत दिखेंगी। आप एलोवेरा जेल में विटामिन ई की कैप्सूल मिलाकर घर पर ही बेस्ट मॉइस्चराइजर तैयार कर सकती हैं। जो केमिकल फ्री होता है।

नाइट क्रीम का करें इस्तेमाल

अगर आप 30 के पार हो गई है तो अपनी स्किन को रिंकल फ्री बनाए रखने के लिए नाइट क्रीम का इस्तेमाल करें। आप बादाम का तेल से भी अपनी स्किन को रिंकल फ्री बनाए रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:  चिलचिलाती गर्मी में स्किन रैशेज और खुजली से निजात पाने के लिए ट्राई करें ये घरेलू उपाय

आई केयर Skin Care Tips

आंखें भी हमारी सुंदरता बढ़ाने में अहम भूमिका निभाती है। अगर आपकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल हो गए हैं तो आप उन्हें रिमूव करने के लिए बादाम के तेल से मसाज करें। बहुत जल्द आपको फर्क दिखने लगेगा।

First published on: Jun 13, 2023 09:10 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.