---विज्ञापन---

Nail Paint Drying Tips: नेल पेंट लगाने के बाद नहीं होता जल्दी से ड्राई, तो इन टिप्स को करें फॉलो

Nail Paint Drying Tips:  महिलाएं अपने नाखूनों को सजाने के लिए तरह -तरह के नेल पेंट लगाती हैं। दरअसल लंबे-लंबे नेल्स पर नेल पेंट लगाने से उनकी खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ जाती है। लेकिन ये बात भी सच है की नेल पेंट को अप्लाई करना कोई आसान बात नहीं है। दरअसल नेल पेंट नीट […]

Nail Paint Drying Tips: नेल पेंट लगाने के बाद नहीं होता जल्दी से ड्राई, तो इन टिप्स को करें फॉलो
Nail Paint Drying Tips: नेल पेंट लगाने के बाद नहीं होता जल्दी से ड्राई, तो इन टिप्स को करें फॉलो

Nail Paint Drying Tips:  महिलाएं अपने नाखूनों को सजाने के लिए तरह -तरह के नेल पेंट लगाती हैं। दरअसल लंबे-लंबे नेल्स पर नेल पेंट लगाने से उनकी खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ जाती है। लेकिन ये बात भी सच है की नेल पेंट को अप्लाई करना कोई आसान बात नहीं है। दरअसल नेल पेंट नीट एंड क्लीन और फिनिशिंग के साथ लगे तो ही सुंदर लगता है। लेकिन नेल पेंट लगाने के बाद सबसे बड़ा चैलेंज ये होता है कि, बिना खराब हुए ये ड्राई हो जाए।

दरअसल कई बार नेल पेंट जल्दी से नहीं सूखता और वो खराब हो जाता है। जो बहुत ही भद्दा लगता है। ऐसे में आज हम नेल पेंट को जल्दी ड्राई करने के टिप्स लेकर आए हैं, जो आपके बड़ा काम का है। आइए जानते हैं विस्तार से।

यह भी पढ़ें: Jacqueline Fernandez: सिंपल साड़ी में भी जैकलीन फर्नांडीस ने बरपाया कहर, देखें तस्वीरें

बेबी ऑयल

जब आप नेल पेंट लगाते हैं तो वो जल्दी से सुख नहीं पाता जिस वजह से खराब हो जाता है और भद्दा सा लगता है। ऐसे में अगर आप अपने नेल पेंट को बिना खराब किए जल्दी से सुखाना चाहते हैं तो बेबी ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप एक ड्रॉपर में बेबी ऑयल ले लें।, और जब नेल पेंट लग जाए तो धीरे से ड्रॉपर की मदद से बेबी ऑयल से नेल्स पर डालें। इससे नेल पेंट बहुत जल्दी ड्राई हो जाएगा।

ठंडे पानी में डुबोएं

जब भी आप नेल पेंट लगाएं तो उसे जल्दी ड्राई करने के लिए आप ठंडे पानी का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप एक बर्तन में ठंडा पानी ले लें, और उसमें नेल पेंट लगाने के बाद हाथ डुबो लें। अब 2 मिनट के लिए वेट करें और फिर सुंदर से नेल पेंट को इंजॉय करें। बता दें की ये ट्रिक बड़े काम का है।

क्विक ड्राई टॉप कोट

जब आप नेल पेंट खरीदकर लाएं तो उसके साथ क्विक ड्राई टॉप कोट भी जरूर से खरीद लें। ये किसी भी कॉस्‍मेटिक शॉप में बड़ी आसानी से मिल जाता है। बता दें कि ये पेंट नेल पेंट को जल्दी सुखाने का काम करता है। इसके लिए आप अपने नेल पेंट को लगाने के बाद लास्ट में कोट के तौर पर इसे आप लगा लें। इससे नेल पेंट भी जल्दी से ड्राई हो जाता है और एक चमक भी आ जाती है।

यह भी पढ़ें: Palak Tiwari bold look: समुद्र किनारे रेत पर बैठी पलक तिवारी ने गिराया इंटरनेट का पारा, बोल्ड लुक से बरपाया कहर

हेयर ड्रायर का इस्‍तेमाल

बता दें कि, नेल पेंट को ड्राई करने के लिए हेयर ड्रायर भी बड़े काम आता है। इसके लिए जब आप नेल पेंट लगा रहे हों तो उससे पहले हेयर ड्रायर का प्लग तैयार कर लें। जैसे ही नेल पेंट लग जाए तो हेयर ड्रायर की मदद से एक हाथ में नेल पेंट लगाएं और ड्रायर को कूल एयर मोड पर ऑन करें और इसकी हवा में अपने नाखूनों को सुखाएं। ऐसा ही दूसरे हाथ में भी करें ,नाखून बिना खराब हुए जल्दी से सूख जाएंगे।

अभी पढ़ें – Fashion Tips से जुड़ी अन्य बड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

 

First published on: Feb 11, 2023 10:55 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.