---विज्ञापन---

लंदन, अबू धाबी या भारत, आखिर कहां होगी अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी?

Anant-Radhika Wedding:अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 12 जुलाई को शादी के बंधन में बनने वाले हैं, लेकिन उनके शादी के वेन्यू को लेकर अभी भी खूब अटकलें लगाई जा रही हैं। जानिए, शादी लंदन में होगी या इंडिया में।

Anant Ambani-Radhika Merchant wedding

Anant-Radhika Wedding: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं। अभी तक यह कहा जा रहा था कि बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी लंदन में होगी, लेकिन अब खबरें आ रही है कि यह शादी लंदन में नहीं बल्कि भारत में ही होगी। चलिए जानते हैं, क्या है असल मामला।

12 जुलाई को होगी अनंत और राधिका की शादी

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के वेन्यू को कई अलग-अलग खबरें आ रही हैं लेकिन आधिकारिक तौर पर अभी तक कुछ भी कहा नहीं गया है। दोनों की शादी 12 जुलाई को होने वाली है जिसकी तैयारियां खूब जोर-शोर से चल रही हैं, लेकिन वेन्यू को लेकर अभी तक कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि यह साफ है कि वेडिंग बहुत ग्रैंड लेवल पर होने वाली है जिसमें बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल होंगी।

वेन्यू को लेकर अटकलें

कुछ पैपराजी दावा कर रहे हैं कि अंबानी परिवार के बेटे की शादी मुंबई में ही होगी, जबकि कई रिपोर्ट लंदन में होने की बात कर रही हैं। वही अभी तक आई खबरों के मुताबिक, इस कपल की शादी लंदन में नहीं बल्कि अबू धाबी में होगी। वहीं एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, इस मच अवेटेड जोड़े की शादी लंदन के स्टॉक पार्क होटल में होगी और अबू धाबी में संगीत सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा।

क्या है लंदन का स्टॉक पार्क होटल

यहां यह भी जानना जरूरी है कि मुकेश अंबानी ने हाल ही में लंदन के स्टॉक पार्क होटल को 529 करोड़ के रुपए में खरीदा है। यह होटल एक महल जैसा है जिसमें लगभग 50 लग्जरी रूम और तीन बड़े रेस्टोरेंट है। साथ ही इस फाइव स्टार होटल में मार्बल्स के बाथरूम बने हुए हैं। यह माना जा रहा है कि नीता अंबानी और मुकेश अंबानी अपने छोटे बेटे की शादी इसी महल जैसे होटल में कर सकते हैं। इस होटल के चारों तरफ खाली मैदान है जो की 300 एकड़ के आसपास का है। होटल में 400 स्क्वायर फीट के एरिया में जिम और फिटनेस सेंटर मौजूद है। साथ ही यहां पर एक शानदार इन्डोर स्विमिंग पूल भी है। इसके अलावा यहां पर गोल्फ कोर्स की भी सुविधा है। इस महल में एक टेनिस कोर्ट भी मौजूद है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस होटल में कई हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है। यहां पर हर चीज में एक रॉयल टच दिया हुआ है और डाइनिंग तो इतनी बड़ी है कि आराम से लगभग कई लोग एक साथ बैठकर खाना खा सकते हैं।

शादी में ये लोग हो सकते हैं शामिल

आपको बता दें, अनंत अंबानी की शादी में बॉलीवुड के मशहूर सितारे, क्रिकेटर्स, बिजनेसमैन और राजनीति से जुड़े लोगों के भी शामिल होने की उम्मीद है। बेशक अभी तक गेस्ट लिस्ट को पब्लिक नहीं किया गया है लेकिन इनकी शादी के कार्ड छप चुके हैं और मेहमानों को कार्ड बंट भी चुके हैं। ऐसा माना जा रहा है कि यह शादी का कार्ड 9 पन्नों का है।

प्री-वेडिंग फंक्शन में खर्च हुए थे 1250 करोड़ रुपए

आपको बता दें, गुजरात के जाम जामनगर में अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री-वेडिंग फंक्शन हुए थे, जो की 3 दिन चले थे और यह फंक्शन बेहद ग्रैंड लेवल पर हुए थे, जिस पर तकरीबन 1250 करोड़ रुपए का खर्चा आया था।

किसी का भी सपना होगा ऐसे इंवेंट का

इस खूबसूरत जोड़ी का प्री वेडिंग सेलिब्रेशन ऐसा था कि किसी भी जोड़े का ये सपना हो सकता है। दुनिया भर से बड़ी हस्तियां इस प्री-वेडिंग में शामिल हुई थीं, जिसमें मार्क जुकरबर्ग जो की मेटा के सीईओ हैं, माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स और डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भी शामिल हुईं थी। साथ ही पॉप सिंगर रिहाना को भी परफॉर्म करने के लिए इन्वाइट किया गया था। मेहमानों के लिए अंबानी परिवार ने चार्टर्ड प्लेन, वार्डरोब सर्विसेज, पिक अप एंड ड्रॉप के लिए लग्जरी गाड़ियां और वर्ल्ड क्लास शेफ जैसी तमाम सर्विसेज का इंतजाम किया था।

बहरहाल, अब यह देखना होगा कि आखिर में इस खूबसूरत जोड़े की शादी लंदन, अबू धाबी या भारत में कहां होगी, सभी इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Rakhi Sawant जेल से बचने को हुईं फरार, एक्स पति के अश्लील वीडियो को किया था लीक

First published on: Apr 24, 2024 09:05 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.