---विज्ञापन---

टाइटैनिक के स्टार एक्टर की मौत, 11 बार जीत चुके थे ऑस्कर, हर ओर पसरा मातम!

Titanic Actor Bernard Hill Death: टाइटैनिक फिल्म में कैप्टन एडवर्ड स्मिथ की भूमिका निभाने वाले हॉलीवुड एक्टर जो कई पॉपुलर और ऑस्कर विनिंग फिल्मों में काम कर चुके हैं, का निधन हो गया है। उनके फैंस और परिवार वाले इससे काफी दुखी हैं और उनकी तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

Tatielle Ferreira
Tatielle Ferreira

Titanic Actor Bernard Hill Death: आज मनोरंजन जगत के लिए शोक का दिन है, खासतौर पर हॉलीवुड सिनेमा के लिए। हो भी क्यों ना आखिर एक जाने-माने एक्टर का निधन हो गया है। यह एक्टर टाइटैनिक और लॉर्ड ऑफ द रिंग्स जैसी फिल्मों में खूब नाम कमा चुके हैं। चलिए जानते हैं उनके बारे में। ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि बर्नार्ड हिल (Bernard Hill) हैं जो कि इंग्लिश एक्टर थे। उन्होंने द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स, किंग ऑफ रोहन और टाइटैनिक जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय किया था। खबरों के मुताबिक, इस जाने-माने हॉलीवुड एक्टर बर्नार्ड हिल का 79 की उम्र में निधन हो गया है। बर्नार्ड हिल ने 1997 की ऑस्कर विनिंग फिल्म टाइटैनिक में एडवर्ड स्मिथ की भूमिका निभाकर सबके दिलों में अलग जगह बना ली थी। उन्होंने करियर में 11 ऑस्कर अवार्ड जीते। वहीं द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स में किंग थियोडेन की भूमिका में उनके काम को खूब सराहा गया था।

Bernard Hill के एजेंट लू कॉल्सन ने बीबीसी को इस बात की पुष्टि की है कि आज सुबह तड़के उनका निधन हो गया है। हालांकि उनके परिवार ने इस पर अभी कोई बयान नहीं दिया गया है, लेकिन वह भी जल्द ही सामने आएंगे।

बता दें, बर्नार्ड हिल ने एलन ब्लिसडेल के ब्रिटिश ड्रामा ‘बॉयज फ्रॉम द ब्लैकस्टफ’ में ‘योसेर ह्यूजेस’ के लिए खूब सराहना बटोरी थी।

Titanic Actor Bernard Hill Death

Titanic Actor Bernard Hill Death

बर्नार्ड हिल की मौत की खबर से हॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गई है। उनकी मौत पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर फोक म्यूजिशियन बारबरा डिक्सन ने लिखा है कि मुझे बर्नार्ड हिल के निधन पर बहुत दुख हो रहा है। हमने जॉन, पॉल, जॉर्ज, रिंगो और बर्ट, विली रसेल जैसे कई शानदार शोज में 1974-1975 में एक साथ काम किया है। सचमुच वे एक शानदार अभिनेता थो। उनसे मिलना और उनके साथ काम करना सौभाग्य की बात थी, RIP।

ये भी पढ़ें: 15 की उम्र में फिल्म फेयर अवार्ड जीतने वाली सिंगर, पति की मारपीट और कैंसर के आगे हार गई जंग। 

First published on: May 05, 2024 08:05 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.