---विज्ञापन---

हिंदू एक्ट्रेस मुस्लिम संग शादी, शराब के नशे में फिल्ममेकर ने की गंदी हरकत, कपड़े चेंज करने का सीन हुआ वायरल

Swara Bhaskar Birthday: आज स्वरा भास्कर का बर्थडे है, तो इस खास दिन पर हम आपको एक्ट्रेस से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सी और कुछ अन्य बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Swara Bhaskar

Swara Bhaskar Birthday: बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन की बात की जाए तो सबसे पहला नाम आता है स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) का। जी हां, आपने सही पढ़ा, अपने विवादित बयानों से लेकर बोल्ड सींस तक से वो अक्सर खबरों में छाई रहती हैं। बेबाक अंदाज के लिए जानी जाने वाली हसीना प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रही हैं। आज अभिनेत्री का बर्थडे (Swara Bhaskar Birthday) है, इस खास दिन पर हम उनके बारे में कुछ अहम बातें बताने जा रहे हैं।

इस परिवार से हैं स्वरा

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से कम और विवादों से ज्यादा चर्चा में रहने वाली स्वरा भास्कर का जन्म 9 अप्रैल 1988 को दिल्ली में हुआ था। वो एक पढ़ी लिखी फैमिली से आती हैं, एक्ट्रेस की मां इरा भास्कर जेएनयू में प्रोफेसर हैं। वहीं पिता आर्मी ऑफिसर है। एक्ट्रेस की पढ़ाई की बात करें तो वो भी बहुत पढ़ी हुई हैं। स्वरा ने सरदार पटेल स्कूल से अपनी स्कूलिंग की है, दिल्ली यूनिवर्सिटी से इंग्लिश लिटरेचर की डिग्री हासिल की है। इसके अलावा एक्ट्रेस ने जेएनयू से सोसोलॉजी (Sociology) में मास्टर की डिग्री ली है।

बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थीं

इतनी पढ़ी लिखी स्वरा चाहती तो कुछ भी अच्छा कर सकती थीं। लेकिन बचपन से ही उनकी दिलचस्पी एक्टिंग में रही है। अभिनेत्री ने थिएटर का रुख किया और फिर मायानगरी मुंबई आ गईं हिरोइन बनने के लिए। उन्होंने अपने करियर में कई फिल्में और वेब सीरीज की हैं, कुछ में एक्ट्रेस की एक्टिंग की सराहना भी हुई है।

अर्धनग्न सीन दे मचाया बवाल

एक्ट्रेस ने कभी भी बोल्ड सीन देने से गुरेज नहीं किया। लेकिन एक फिल्म में तो उन्होंने सारी हदें ही पार कर दीं, और फिर बवाल मच गया। जी हां हम बात कर रहे हैं फिल्म ‘अनारकली ऑफ आरा’ की, जिसमें एक्ट्रेस ने अर्धनग्न सीन दे बवाल ही मचा दिया। बात तो तब बढ़ गई जब एक सीन जिसमें वो कपड़े बदल रही थी वो लीक हो गया। ये सीन सोशल मीडिया वायरल हो गया।

फिल्ममेकर ने की गंदी हरकत

एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में खुद बताया था कि करियर के शुरू में वो कास्टिंग काउच का दर्द झेल चुकी हैं। दरअसल एक बार एक्ट्रेस काम के सिलसिले में एक फिल्ममेकर से मिलीं। हालांकि काम तो नहीं मिला लेकिन वो उनके पीछे पड़ गया। एक बार उसने कॉल कर स्वरा को एक होटल में बुलाया और कमरे में ले गया।

वहां उसने शराब के नशे में उनके साथ बदतमीजी करने की कोशिश की। अभिनेत्री ने बताया कि नशे की हालत में उसने कहा कि वो उनके गले लगे। वो समझ गयी कि ये इंसान सही नहीं है और वो वहां से भाग गईं।

मुस्लिम से की शादी

स्वरा भास्कर हिंदू हैं, लेकिन उन्होंने अपना लाइफ पार्टनर एक मुस्लिम को चुना। जी हां, एक्ट्रेस ने समाजवादी पार्टी के नेता फहाद अहमद से शादी की। उनकी ये शादी विवादों में आ गई, कुछ लोगों ने तो इस शादी को मानने से ही इंकार कर दिया था। कयास ये भी लगाए जा रहे थे कि एक्ट्रेस शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गई थीं। अब ये कपल एक बेटी राबिया के पेरेंट्स हैं।

यह भी पढ़ें: एक्टिंग से राजनीति तक ‘गुड्डी’ की सफलता का ‘सिलसिला’

First published on: Apr 09, 2024 08:31 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.