---विज्ञापन---

नहीं रहे फेमस आर्ट डायरेक्टर, 56 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Ray Chain Passes Away: 'एवेंजर्स' और 'डेडपूल' जैसी हॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रह चुके पॉपुलर आर्ट डायरेक्टर रे चैन का निधन हो गया है। ह्यू जैकमैन और रयान रेनॉल्ड्स ने डायरेक्टर की अचानक मौत पर शोक व्यक्त किया है।

Ray Chain Passes Away
Ray Chain Passes Away

Ray Chain Passes Away: फिल्म इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आई है। सिनेमा जगत के आर्ट डायरेक्टर रे चैन (Ray Chain) का निधन हो गया है। मार्वल स्टूडियोज से लंबे समय तक जुड़े प्रोडक्शन डिजाइनर रे चैन ने 56 साल की उम्र में वेल्स में अपने घर पर आखिरी सांस ली। आर्ट डायरेक्टर और प्रोडक्शन डिजाइनर की अचानक मौत से हॉलीवुड जगत में मातम पसर गया है। रे चैन (Ray Chain Passes Away)के स्टूडियो ने एक बयान के जरिए उनकी मौत की खबर की पुष्टि की है।

‘वूल्वरिन’ डायरेक्टर का निधन

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में अपने अहम योगदान के लिए रे चैन को पहचाना जाता है। आर्ट डायरेक्टर के तौर पर वो कई सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रहे हैं और ‘एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर’, ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ जैसी फिल्मों में उन्होंने काम किया है। उनकी अपकमिंग फिल्में एमसीयू फिल्म, ‘डेडपूल और वूल्वरिन’ जल्द ही थियेटर में दस्तक देने वाली है। मगर मूवीज की रिलीज से पहले रे चैन (Ray Chain) का निधन हो गया।

को-आर्टिस्ट ने दी श्रद्धांजलि

रे चैन (Ray Chain) की अचानक मौत से फिल्म जगत से लेकर फैंस को गहरा दुख पहुंचा है। आर्ट डायरेक्टर के निधन पर ह्यू जैकमैन और रयान रेनॉल्ड्स सहित कई लोगों को सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए पोस्ट शेयर किया है। रयान रेनॉल्ड्स ने आर्ट डायरेक्टर की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा, ‘आरआईपी रे चैन.. इस नुकसान की तुलना में शब्द काफी अपर्याप्त हैं। कौशल, कोमल धैर्य और प्रतिभा का अतुलनीय भंडार अब हमारे बीच नहीं है। प्रोडक्शन डिज़ाइनर के रूप में, वह डेडपूल और वूल्वरिन के लेखकों, निर्देशकों और सितारों की तरह ही एक महत्वपूर्ण रचनात्मक शक्ति थे।’

गम में डूबी इंडस्ट्री

ह्यू जैकमैन ने इंस्टा स्टोरी पर रे चैन (Ray Chain) की मौत पर एक इमोशनल नोट शेयर किया है। उन्होंने लिखा,  ‘मुझे रे चैन के निधन की खबर मिली जिससे मैं काफी शॉक्ड हूं। ऐसा एक भी दिन नहीं रहा होगा जब मैंने उनके क्रिएशन पर हैरानी न जताई हो। उन्हें अपने काम और अपनी कला से बहुत प्यार था। ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे उनके जैसे सर्वश्रेष्ठ कलाकार के साथ काम करने का मौका मिला।’

यह भी पढ़ें: Mahadev Betting Case में Sahil Khan हुए गिरफ्तार, FIR में Dawood Ibrahim के भाई का भी नाम

 

First published on: Apr 28, 2024 11:20 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.