---विज्ञापन---

एक बार नहीं कई बार रोकी थी संजय लीला भंसाली ने हीरामंडी की शूटिंग, क्यों!

Heeramandi Cast Kapil Sharma Show: नेटफ्लिक्स पर कपिल शर्मा के शो में जब हीरामंडी की कास्ट आई तो उन्होंने संजय लीला भंसाली के साथ ना सिर्फ अपने काम करने के एक्सपीरियंस के बारे में बताया बल्कि यह भी बताया कि कैसे बार-बार शूटिंग को रोका जाता था। जानें, क्यों।

Heeramandi Cast Kapil Sharma Show
Heeramandi Cast Kapil Sharma Show

Heeramandi Cast Kapil Sharma Show: संजय लीला भंसाली की टीवी सीरीज हीरामंडी बेशक नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो चुकी है लेकिन क्या आप जानते हैं इसे बनाने में 1 साल से भी अधिक समय लग गया था। जी हां, संजय लीला भंसाली हर चीज को इतनी परफेक्ट तरीके से करते थे कि इस वजह से कई बार रीटेक होते थे। हाल ही में हीरामंडी की कास्ट नेटफ्लिक्स पर कपिल शर्मा के ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ में पहुंची, जहां उन्होंने हीरामंडी से जुड़ी कई बातों का खुलासा किया। चलिए जानें, ऐसा क्या होता था कि संजय लीला भंसाली बार-बार रोक देते थे शूटिंग।

नेटफ्लिक्स पर कपिल शर्मा के ‘द ग्रेट इंडियन कपिल शो’ में सोनाक्षी सिन्हा, मनीषा कोइराला, अदिति राव हैदरी, शर्मिन सेगल, रिचा चड्ढा और संजीदा शेख ने शिरकत की। सभी ने खूब मस्ती की और खूब गोल गप्पे भी खाएं। साथ ही संजय लीला भंसाली के साथ अपनी शूटिंग एक्सपीरियंस के बारे में भी खुलकर बताया।

धागा दिखा तो रोक दी शूटिंग

कपिल शर्मा से बातचीत के दौरान, शर्मिल सेगल ने बताया कि जब वे आलमजेब का किरदार निभा रही थीं तो एक बार उनके कॉस्ट्यूम से एक धागा नजर आने लगा तो सीन के बीच में ही संजय लीला भंसाली ने शूटिंग रोक दी। उन्होंने शॉर्ट के बीच में कहा ‘कट’, सिर्फ एक धागे की वजह से उन्होंने सीन को रोक के धागे को कटवाया गया और फिर दोबारा से शूटिंग शुरू की।

लैंप बंद हुआ या पर्दे की सिलवटें दिखी तो रोक दी शूटिंग

वहीं सोनाक्षी सिन्हा ने बताया, सेट पर अगर डेकोरेटिव लैंप भी बंद हो जाता था या ब्लब फ्यूज हो जाता था या फिर पर्दे की सिलवटें ठीक नहीं है तो भी संजय लीला भंसाली बार-बार रीटेक करते थे। यानी अगर कास्ट के कॉस्टयूम ठीक से नहीं है या फिर सेट की प्रॉप्स सही तरीके से नहीं रखी हैं या एक छोटी सी भी मिस्टेक है तो वे बार-बार शूटिंग रोक दिया करते थे।

प्रॉप्स थे एक कैरेक्टर

संजीदा शेख का इस मामले में कहना था कि संजय लीला भंसाली के लिए उनके प्रॉप्स भी एक कैरेक्टर का रोल अदा करते थे और अदिति राव हैदरी ने बताया कि सेट पर 200 लोग होते थे जो कि हर छोटी सी छोटी चीज का ध्यान रखते थे। तभी एक फाइनल अच्छा रिजल्ट सामने आ पाता था। यहां तक कि चेयर भी हल्की सी इधर-उधर है तो सीन रीटेक होता था।

संजय लीला भंसाली का नजरिया है अलग

सोनाक्षी ने यह भी कहा कि संजय लीला भंसाली चीजों को जिस नजरिए से देख पाते हैं और कोई भी ऐसा नहीं है जो इस तरीके से देख पाए। जो नजरिया उनमें है वह किसी में नहीं है। ऐसे में वे जो चाहते हैं वो करके रहते हैं और उन पर सवाल नहीं किया जा सकता।

आपको बता दें, हीरामंडी नेटफ्लिक्स पर 1 मई को रिलीज हुई थी, जिसमें फीमेल करैक्टर्स के अलावा शेखर सुमन, अध्ययन सुमन और फरदीन खान जैसे सितारों ने भी काम किया है। यह सीरीज आजादी से पहले 1940 के समय की है जिसमें आजादी के लिए स्ट्रगल करता हुआ भी दिखाया गया है।

ये भी पढ़ें: आस्था शाह कौन? जो स्किन डिसऑर्डर की शिकार, कांस फिल्म फेस्टिवल में करेंगी शिरकत! 

First published on: May 12, 2024 06:50 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.