---विज्ञापन---

शर्मिन ने दिया 16 बार ऑडिशन, रिचा ने दिए 99 टेक, सोनाक्षी की कोरियोग्राफी हुई कैंसिल, तब जाकर बनी हीरामंडी!

Heeramandi Cast on The Great Indian Kapil Show: हीरामंडी के लिए रिचा ने एक सीन के लिए दिए 99 टेक दिए तो शर्मिन ने दिया 16 बार ऑडिशन, सोनाक्षी की कोरियोग्राफी हुई कैंसिल तो अदिति राव हैदरी नाची भारी भरकम लहंगे में, जानें, पूरी स्टार कास्ट के एक्सपीरियंस की कहानी, उन्हीं की जुबानी।

Heeramandi Cast on The Great Indian Kapil Show
Heeramandi Cast on The Great Indian Kapil Show

Heeramandi Cast on The Great Indian Kapil Show: संजय लीला भंसाली के परफेक्शन के बारे में तो हर कोई जानता है जहां भव्य सेट हो, बड़ी स्टार कास्ट हो, बड़े बजट का प्रोजेक्ट हो, तो आप खुद ही समझ जाएंगे कि यह संजय लीला भंसाली की फिल्म या सीरीज है। दिलचस्प बात ये है कि संजय लीला भंसाली ने OTT पर हीरामंडी से डेब्यू किया है, इस टीवी सीरिज में भी संजय लीला भंसाली का वही परफेक्शन देखने को मिला जो उनकी फिल्मों में होता है।

हीरामंडी ना सिर्फ रिलीज से पहले सुर्खियों में थी बल्कि रिलीज के बाद भी लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। इतना ही नहीं, इसे देश-विदेश में भी खूब पसंद किया जा रहा है, लेकिन क्या आप जानते हैं हीरामंडी को जिस खूबसूरती से फिल्माया गया है उसके लिए संजय लीला भंसाली सहित स्टार कास्ट के साथ ही इसके पीछे बहुत से लोगों का हाथ है। यहां तक की सेट पर हर छोटी से छोटी चीज का ध्यान रखने के लिए 200 से ज्यादा लोग होते थे।

हाल ही में हीरामंडी में तवायफों का रोल निभाने वाली सोनाक्षी सिन्हा, मनीषा कोइराला, संजीदा शेख, रिचा चड्ढा अदिति राव हैदरी और शर्मिन सेगल ने नेटफ्लिक्स के The Great Indian Kapil Show में शिरकत की। सभी ने हीरामंडी में काम करने के लिए क्या-क्या किया, चलिए जानते हैं उन्हीं की जुबानी।

शर्मिन ने दिया 16 बार ऑडिशन

संजय लीला भंसाली की भांजी शर्मिन सेगल ने बताया कि 1 साल में उन्होंने तकरीबन 16 बार ऑडिशन दिया। बेशक, संजय लीला भंसाली उनके मामा हैं लेकिन फिर भी उन्हें एक-दो बार नहीं बल्कि 16 बार ऑडिशन देना पड़ा, तब जाकर उनका आलमजेब के किरदार के लिए चयन किया गया।

ऋचा चड्ढा ने दिए 99 टेक

रिचा चड्ढा ने बताया कि जब उनका सीन आता है जिसमें वे सेहरा बांधती है और उनके साहेब की शादी में उन्हें मुजरा करना होता है तो उस डांस सीन के लिए उन्होंने 99 बार टेक दिया। तब जाकर वह सीन फाइनल हुआ। यहां तक कि उनके सेहरे में बंधे गुलाब के फूल भी बार-बार मुरझा जाते थे तो उन फूलों को भी बार-बार बदलना पड़ता था।

सोनाक्षी की कोरियोग्राफी हुई कैंसिल

सोनाक्षी सिन्हा ने बताया कि उन्होंने एक गाने पर डांस की खूब प्रैक्टिस की थी और 12 से 3 वह शूट हो गया, लेकिन संजय लीला भंसाली को मजा नहीं आया तो उन्होंने पूरी कोरियोग्राफी को ही चेंज कर दिया और एक ही टेक में 4 मिनट के गाने को शूट किया।

घबरा जाती थीं मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला ने अपना अनुभव बताते हुए कहा कि संजय लीला भंसाली के साथ काम करना आसान नहीं है। हर सीन को फिल्माने से पहले उन्हें नर्वसनेस होती थी।

अदिति राव हैदरी

अदिति राव हैदरी ने कहा कि उनका पहला सीन ही मुजरे का था और भारी-भरकम लहंगे के साथ नाचना और वह भी परफेक्शन के साथ वाकई बहुत मुश्किल था। साथ ही उन्होंने बताया कि संजय लीला भंसाली प्रैक्टिस का टाइम ही नहीं देते थे। जो भी होता था सीन ऑन द स्पॉट शूट किए जाते थे।

संजीदा शेख

एक्ट्रेस संजीदा शेख अपने आप को इस मामले में भाग्यशाली मानती हैं कि उन्हें इतने मंझे हुए कलाकारों के साथ ही संजय लीला भंसाली के साथ काम करने का मौका मिला।

ये भी पढ़ें: एक बार नहीं कई बार रोकी थी संजय लीला भंसाली ने हीरामंडी की शूटिंग, क्यों! 

First published on: May 12, 2024 07:31 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.