---विज्ञापन---

नहीं रहे माला सिन्हा के पति, जिनसे एक्ट्रेस ने रचाई थी तीन बार शादी, बेहद दिलचस्प है दोनों की प्रेम कहानी

Mala Sinha Love Story: हिंदी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस माला सिन्हा के पति और नेपाली एक्टर चिदंबर प्रसाद लोहानी का निधन हो गया है। एक्ट्रेस और उनकी शादी और प्यार की कहानी काफी दिलचस्प है। चलिए आज हम आपको उनके प्यार की अनोखी कहानी बताते है।

Mala Sinha husband
नहीं रहे माला सिन्हा के पति

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से एक बेहद दुखद खबर सामने आई है। हिंदी सिनेमा की वेटरन एक्ट्रेस माला सिन्हा (Mala Sinha) के पति का निधन हो गया है। जी हां, जाने-माने नेपाली एक्टर चिदंबर प्रसाद लोहानी (Chidambar Prasad Lohani Passes Away) ने 86 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। बताया जा रहा है कि वो पिछले काफी समय से बीमार थे। हमेशा के लिए माला और चिदंबर का साथ छूट गया है और इस खबर से पूरे सिनेमा जगत में मातम पसर गया है। अपने दौर की दिग्गज अभिनेत्री माला सिन्हा (Mala Sinha Husband) पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है, उनके हमसफर उम्र के इस पड़ाव पर उन्हें अकेला कर गए हैं। इन दोनों की प्रेम कहानी हिंदी सिनेमा की सबसे चर्चित लव स्टोरीज में से एक रही है।

पहली मुलाकात का किस्सा (Mala Sinha Love Story)

अपने चार्म की दम पर एक्ट्रेस माला सिन्हा ने सिनेमा जगत में अपनी खास पहचान बनाई थी। खूबसूरत चेहरा और दमदार एक्टिंग के बल पर ही मीना कुमारी नूतन, और नर्गिस जैसे हसीनाओं के सामने माला इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना पाई थीं। माला सिन्हा की फिल्मों के गाने तो आज भी पॉपुलर हैं और खासतौर पर लोग उनके दर्दभरे गाने सुनना पसंद करते हैं। एक नेपाली फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में ही वो काठमाणु गई थीं। इस फिल्म में उनके हीरो नेपाली एक्टर चिदंबर प्रसाद लोहानी उर्फ सीपी थे। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों करीब आ गए थे, मगर मुंबई वापस आने के बाद माला को अपने प्यार का एहसास हुआ। फिर उनके सीपी के नाम एक खत भेजा था, जिसमें उन्होंने अपने प्यार का इजहार किया था। प्यार की चिंगारी तो दोनों तरफ ही लगी थी और माला के इज़हार-ए-मोहब्बत  के बाद सीपी ने भी उनसे अपने दिल की बात कह दी। कुछ इस तरह इन दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत हुई।

एक्ट्रेस ने रचाई तीन बार शादी  (Mala Sinha Love Story)

माला सिन्हा और चिदंबर प्रसाद लोहानी की प्रेम कहानी की तरह ही उनकी शादी भी स्टोरी भी काफी दिलचस्प है। हिन्दी सिनेमा में पूरी तरह से अपने पैर जमाने के बाद माला सिन्हा ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला कर लिया था। माला और सीपी ने 16 मार्च साल 1968 को एक दूसरे से शादी की थी। आज के दौर के स्टार्स को आप अक्सर ही दो या तीन बार शादियां करते देखते हैं, लेकिन उस दौर में माला सिन्हा तीन बार दुल्हन बनी थीं। हालांकि, उन्होंने अपनी पूरी लाइफ में एक ही शख्स से प्यार किया था और उसी से तीन बार शादी की थी। माला और सीपी ने पहली बार सिविल मैरिज कानून के तहत कोर्ट मैरिज की थी। उसके बाद एक्ट्रेस के पिता की इच्छा की अनुसार ईसासी धर्म के मुताबिक चर्च में दोनों की वेडिंग हुई। तीसरी बार माला और चिदंबर ने हिन्दू रीति रिवाज से सात फेरे लिए थे।

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहा कपल  (Mala Sinha Love Story)

इन दोनों की प्रेम कहानी हर किसी के लिए एक उदाहरण है, क्योंकि दूर रहने के बावजूद इनके प्यार में कोई कमी नहीं आई थी। एक्टर नेपाल में रहते थे और एक्ट्रेस अपने काम की वजह से मुंबई में रहती थीं। शादी के बाद भी माला और सीपी का लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहे। सीपी ने हमेशा ही माला की एक्टिंग के प्रति रूचि की इज्जत की। अपने काम की वजह से दोनों ने ज्यादा से ज्यादा समय एक दूसरे के बिना ही गुजारा। मगर इनके प्यार में कभी कोई कमी नहीं आई।

यह भी पढ़ें: दिग्गज एक्टर के निधन से मनोरंजन जगत में मातम, इस बीमारी ने ले ली फेमस एक्ट्रेस के पति की जान

 

 

First published on: Apr 30, 2024 01:48 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.