---विज्ञापन---

हिट फिल्में देने वाली, शादीशुदा मर्द संग अफेयर करने से एक्टिंग करियर हुआ बर्बाद! पहचाना कौन?

Nikita Thukral Affair Controversy: चलिए जानते हैं, कौन है ये एक्ट्रेस जो इंडियन सिनेमा में टॉप की हीरोइन थी, लेकिन एक गलत अफेयर ने उनकी जिंदगी बर्बाद कर दी और आखिरकार उन्हें इंडस्ट्री छोड़ने पर मजबूर कर दिया गया।

Nikita Thukral Affair Controversy
Nikita Thukral Affair Controversy

Nikita Thukral Affair Controversy: सिनेमा इंडस्ट्री में बहुत सी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपनी निजी जिंदगी के चक्कर में अपनी प्रोफेशनल लाइफ को खराब कर दिया। आज हम आपको एक ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने अफेयर के चक्कर में ना सिर्फ एक्टिंग छोड़ दी बल्कि अपना करियर भी बर्बाद कर लिया। चलिए जानते हैं, कौन है ये हसीना।

कौन है ये एक्ट्रेस

ये एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में कई हिट फिल्म देने वाली लोकप्रिय एक्ट्रेस निकिता ठुकराल हैं। निकिता ठुकराल ने बहुत कम समय में ही काफी पॉपुलैरिटी हासिल कर ली थी। लेकिन जल्द ही उन्होंने अपने पर्सनल कारणों से अपने स्टारडम को खो दिया।

Nikita Thukral Affair Controversy

Nikita Thukral Affair Controversy

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस निकिता

निकिता के बारे में ऐसा कहा जाता है कि एक शादीशुदा इंसान के प्यार में पड़कर उन्होंने ना सिर्फ अपना करियर बल्कि जिंदगी भी खराब कर ली थी। निकिता ठुकराल मुंबई में ही पली-बड़ी हैं और उन्होंने किशिनचंद चेलाराम कॉलेज से इकोनॉमिक्स में एमए की पढ़ाई की है।

निकिता का फिल्मी करियर

सबसे पहले निर्माता डी रामानायडू की निकिता पर नजर पड़ी और उन्होंने 2002 में अपनी अपकमिंग फिल्म ‘है’ निकिता ठुकराल को ऑफर की थी। इसके बाद निकिता ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने ‘कैयथुम दूरथ’ में फहद फासिल के साथ अभिनय किया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं रही लेकिन बाद में उन्होंने ‘कुरुम्बु’ और ‘सांबरम’ जैसी कई तमिल और तेलुगु फिल्मों में कुछ सहायक भूमिकाएं कीं। 2005 में, निकिता ठुकराल ने अपना दायरा बढ़ाया और वेंकट प्रभु की फिल्म ‘सरोजा’ में दिखाई दीं। फिल्म में उनका गाना ‘कोडाना कोडी’ रिलीज होते ही वायरल हो गया। दर्जनों तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में काम करने के बाद निकिता ठुकराल का करियर चरम पर था।

अफेयर से हुआ करियर बर्बाद

एक शादीशुदा अभिनेता के साथ अफेयर के बाद उनका करियर बर्बाद हो गया। निकिता ने बहुत कम समय में ही काफी शोहरत पा ली थी लेकिन एक फिल्म के दौरान काम करते हुए उन्हें कन्नड़ स्टार दर्शन से प्यार हो गया जबकि दर्शन पहले से ही शादीशुदा थे। निकिता का प्यार इस कदर पवन चढ़ा कि उनके अफेयर की खबरें शहर भर में चर्चा का विषय बन गईं।

Nikita Thukral Affair Controversy

Nikita Thukral Affair Controversy

दर्शन की पत्नी विजयलक्ष्मी ने काटा बवाल

वहीं दर्शन की पत्नी विजयलक्ष्मी ने निकिता पर गंभीर आरोप लगाएं। यहां तक की पुलिस में भी मामला दर्ज हुआ। विजयलक्ष्मी ने अपने पति और एक्टर दर्शन पर मारपीट और घरेलू हिंसा का आरोप लगाया तो इसके चलते दर्शन को भी गिरफ्तार कर लिया गया। निकिता को इसके चलते सजा हुई।

फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन ने लगाया बैन

इन दोनों का अफेयर इतना ज्यादा पॉपुलर हुआ कि निकिता को कन्नड़ फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन ने 3 साल तक के लिए बैन कर दिया और उन पर प्रतिबंध लगाने का कारण अपने को-स्टार की फैमिली लाइफ खराब करना बताया गया। दरअसल, दर्शन की पत्नी ने कन्नड़ फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन से निकिता ठुकराल के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की थी। उसके बाद ही निकिता पर एक्शन लिया गया।

बन गईं कंट्रोवर्शियल एक्ट्रेस

हालांकि बाद में एक्ट्रेस से यह प्रतिबंध हटा दिया गया लेकिन निकिता एक कंट्रोवर्शियल एक्ट्रेस बन गई थी और कोई भी प्रोड्यूसर उनके साथ काम करने का जोखिम नहीं उठाना चाहता था। इसकी वजह से निकिता ने ना सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री बल्कि एक्टिंग ही छोड़ दी। 2017 में निकिता ने बिजनेसमैन गगनदीप मागों से शादी की। इन दोनों की अब एक बेटी है। निकिता अब अपने परिवार के साथ समय बिताती हैं।

बताते चलें, निकिता ठुकराल और दर्शन ने कभी भी सार्वजनिक रूप से अपने अफेयर को नहीं स्वीकार किया। साथ ही निकिता ने कभी नहीं यह बात मानी कि उनकी वजह से दर्शन के परिवार में कोई समस्या आई।

ये भी पढ़ें: Kanguva फिल्म में सूर्या और बॉबी देओल का फाइट सीन 10 हजार लोगों के साथ हुआ था शूट! 

First published on: May 17, 2024 06:26 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.