---विज्ञापन---

दिग्गज एक्टर के निधन से मनोरंजन जगत में मातम, इस बीमारी ने ले ली फेमस एक्ट्रेस के पति की जान

Actor CP Lohani Passed Away: वेटरन एक्ट्रेस माला सिन्हा के पति सीपी लोहानी का 86 साल की उम्र में निधन हो गया, इस खबर के सामने आते ही फिल्म जगत में मातम पसर गया है।

Actor CP Lohani

Actor CP Lohani Passed Away: अपने जमाने की फेमस एक्ट्रेस माला सिन्हा के पति सीपी लोहानी का 86 साल की उम्र में निधन हो गया। इस घटना ने एक्ट्रेस को बुरी तरह से तोड़ दिया है। सीपी लोहानी खुद भी फेमस एक्टर थे, जिन्होंने कई सारी हिंदी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया है। खबरों के अनुसार एक्टर की मौत बीमारी के चलते हुई है। वहीं फिल्म जगत के लोग भी इस दुखद समाचार को पा बेहद दुखी हैं।

कैसे हुई मौत

सीपी लोहानी एक फेमस एक्टर थे। लोहानी ने 86 साल की उम्र में अपनी अंतिम सांस ली। खबरों के अनुसार सीपी लोहानी अल्जाइमर के साथ-साथ निमोनिया जैसी बीमारी से जूझ रहे थे। इसी बीमारी के इलाज के लिए अन्नपूर्ण न्यूरो अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे, जहां एक्टर ने दम तोड़ दिया।

इस फिल्म से मिली पहचान

भिनेता सीपी लोहानी अपने समय के फेमस एक्टर थे। उन्हें असली पहचान नेपाली फिल्म ‘मैतीघर’ से मिली। यह पहली ऐसी नेपाली फिल्म थी, जिसे प्राइवेटली बनाया गया था। मूवी में उन्होंने लीड रोल अदा किया, जिससे उन्हें नेम और फेम मिला। मूवी का निर्माण निजी तौर पर किया गया था। यह फिल्म हिट साबित हुई थी। सीपी लोहानी अल्जाइमर के साथ-साथ निमोनिया से भी पीड़ित थे। उनका अन्नपूर्णा न्यूरो अस्पताल में इलाज चल रहा था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। खास बात ये थी कि इस मूवी में सीपी लोहानी के साथ एक्ट्रेस माला सिन्हा भी दिखाई दी थीं।

फिल्म इंडस्ट्री के अलावा इस क्षेत्र में भी किया काम

सीपी लोहानी ने फिल्म और संगीत के क्षेत्र में अपना नाम किया। एक्टर की लाइफ में कई उतार चढ़ाव आए, और उनका उन्होंने डटकर सामना किया। सीपी लोहानी ने मनोरंजन जगत के अलावा वित्त मंत्रालय और उद्योग मंत्रालय में भी काम किया था। एक्टर ने अपनी लाइफ पार्टनर के रूप में माला सिन्हा को चुना। दोनों की जोड़ी को लोगों ने भी खूब प्यार दिया।

यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के सोढ़ी के बारे में बोला गया बड़ा झूठ, करीबी ने बताया शादी का सच

First published on: Apr 30, 2024 12:54 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.