---विज्ञापन---

फेमस थिएटर प्रोड्यूसर का हुआ निधन, परिवार वालों पर टूटा दुखों का पहाड़

Martin Mccallum Passes Away: हॉलीवुड के फेमस थिएटर प्रोड्युसर मार्टिन मैक्कलम (Martin Mccallum) का 73 साल की उम्र में निधन (Martin Mccallum Passes Away) हो गया। इस घटना से परिवार वालों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। साथ ही सिनेमा जगत के लोग भी बहुत दुखी हैं। सोसाइटी ऑफ लंदन थिएटर (एसओएलटी) ने घोषणा […]

Martin Mccallum Passes Away
इमेज क्रेडिट: E24 बॉलीवुड

Martin Mccallum Passes Away: हॉलीवुड के फेमस थिएटर प्रोड्युसर मार्टिन मैक्कलम (Martin Mccallum) का 73 साल की उम्र में निधन (Martin Mccallum Passes Away) हो गया। इस घटना से परिवार वालों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। साथ ही सिनेमा जगत के लोग भी बहुत दुखी हैं। सोसाइटी ऑफ लंदन थिएटर (एसओएलटी) ने घोषणा की है कि ब्रिटिश थिएटर निर्माता मार्टिन मैकुलम, जिन्होंने कैट्स, लेस मिज़रेबल्स और द फैंटम ऑफ द ओपेरा में सर कैमरून मैकिन्टोश के साथ काम किया था का निधन हो गया है।

यह भी पढ़ें: फेमस कपल ने PET की मौत पर शेयर किया इमोशनल नोट

कब हुआ निधन  (Martin Mccallum Passes Away)

मिली जानकारी के अनुसार, मार्टिन मैक्कलम का निधन 14 जनवरी 2024 को हुआ था। जिस वक्त उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा वो अपने परिवार के साथ थे। ब्लैकपूल में जन्मे, मैक्कलम ओल्ड विक थिएटर में एक प्रोडक्शन मैनेजर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने अपने करियर में 500 से ज्यादा फिल्मों में काम किया।

एलेनोर लॉयड ने मार्टिन के लिए कही ये बात

SOLT के अध्यक्ष एलेनोर लॉयड ने मार्टिन के निधन पर कहा, ‘मार्टिन मैक्कलम के रूप में, हमने एक असाधारण व्यक्ति को खो दिया है, जिसने थिएटर सेक्टर को एक नया रूप दिया था। मार्टिन की बहुत याद आएगी, लेकिन उनकी विरासत आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी।’

1978 में छोड़ा थिएटर   (Martin Mccallum Passes Away)

मार्टिन ने साल 1978 में नेशनल थिएटर छोड़ दिया। इसके बाद ‘द प्रोडक्शन ऑफिस’ के को- फाउंडर बने, जिसने इविटा, स्वीनी टोड और जीसस क्राइस्ट थे।

First published on: Jan 18, 2024 11:45 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.