---विज्ञापन---

ऑटो ड्राइवर का बेटा कैसे बन गया बी-टाउन का चमकता सितारा, रियलिटी शो ने बदल दी किस्मत

Faisal Khan Birthday: छोटी सी उम्र में बड़ी सफलता हासिल करने वाले फैजल खान का आज बर्थडे है। फैजल एक अच्छे डांसर तो हैं ही साथ में बेहतरीन एक्टर भी हैं। रियलिटी शो में आने वाले अभिनेता उस परिवार से आते हैं जिनका एक्टिंग का दूर-दूर से कोई नाता नहीं है। एक मध्यम वर्गीय परिवार […]

Faisal Khan Birthday
इमेज क्रेडिट: E 24 बॉलीवुड

Faisal Khan Birthday: छोटी सी उम्र में बड़ी सफलता हासिल करने वाले फैजल खान का आज बर्थडे है। फैजल एक अच्छे डांसर तो हैं ही साथ में बेहतरीन एक्टर भी हैं। रियलिटी शो में आने वाले अभिनेता उस परिवार से आते हैं जिनका एक्टिंग का दूर-दूर से कोई नाता नहीं है। एक मध्यम वर्गीय परिवार से आने वाले एक्टर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स के सीजन 2 के विनर रह चुके फैजल ने फेमस टीवी सीरियल चंद्रगुप्त मौर्य, महाराणा प्रताप में भी काम कर घर घर अपनी पहचान बना ली। आज एक्टर के बर्थडे के मौके पर जानते हैं कि कैसा रहा उनका संघर्ष।

यह भी पढ़ें: Hrithik Roshan की ‘Fighter’ हुई फुस्स

साधारण परिवार से आते हैं फैजल  (Faisal Khan Birthday)

वो कहते हैं न कि किस्मत पलटते वक्त नहीं लगता, ऐसा ही कुछ फैजल खान के साथ हुआ। 30 जनवरी, 1999 को मुंबई में पैदा हुए  फैजल एक मध्यम वर्गीय परिवार से आते हैं उनके पिता ऑटो चलाते थे।

बचपन से ही पैसों की तंगी रही लेकिन फैसल ने अपनी मेहनत से अपने साथ अपने परिवार वालों की भी किस्मत बदल दी और आज एक आलीशान जिंदगी जीते हैं।

‘डांस इंडिया डांस’  से हुए फेमस

एक मिडिल क्लास परिवार से आने वाले फैसल ने ‘डांस इंडिया डांस’ से घर घर में पहचान पाई। साथ ही उन्होंने जज गीता कपूर और टेरेंस लुईस सहित अन्य दर्शकों का दिल जीता लिया।

एक जबरदस्त डांसर होने के साथ ही वो एक बेहतरीन एक्टर भी हैं।

डांस में अपना हुनर दिखाने के बाद फैजल ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा, और ‘भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप’ में शानदार भूमिका निभाई। साथ ही वो रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा 7’ के विनर बने।

परिवार ने किया फैजल को सपोर्ट

डांसर से एक्टर बने फैजल ने खुद बताया कि वो उनके पिता ऑटो ड्राइवर हैं और मां हाउसवाइफ। दोनों ने बहुत मेहनत से उन्हें पाला और और डांस में आगे बढ़ने के लिए उन्हें सपोर्ट किया।

फैमिली सपोर्ट से ही वो आगे बढ़े और साल 2015 में मुंबई में अपना खुद का घर ले लिया।

अब उनके पास दो लग्जरी कारें हैं और एक बाइक है।

फैसल के कामयाबी के सफर की एक झलक (Faisal Khan Birthday)

बताते चलें कि फैसल ने ‘डांस के सुपरकिड्स’, ‘इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज’, ‘डांस का टशन’, ‘झलक दिखला जा सीजन 7 और 8’, ‘सीआईडी’, ‘डांस चैंपियन’, ‘चंद्रगुप्त मौर्य’, ‘खतरों के खिलाड़ी’, ‘नच बलिए 9’ और ‘महाराणा प्रताप’ जैसे सीरियल्स में अपना जवला दिखाया है।

इसके अलावा वो मराठी फिल्म ‘प्रेम कहानी’ में भी नजर आए थे।

वहीं उन्होंने वेब सीरीज ‘मोदी ऑफ कॉमन मैन’ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बचपन का किरदार निभाया था।

First published on: Jan 30, 2024 07:31 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.