---विज्ञापन---

9 साल की बच्ची ने पैसों के लिए किया ये काम, प्रेग्नेंसी में मां ने धोए झूठे बर्तन, पेट्रोल पंप पर काम करने वाले की बेटी कैसे बनी सुपरस्टार

Guess Who: पेट्रोल पंप पर काम करते पिता, मां धोती गंदे बर्तन ऐसे परिवार से आकर ये एक्ट्रेस कैसे बन गई आज इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस?

neeru bajwa
नीरू बाजवा

Guess Who:  फिल्म जगत में कई हसीनाएं ऐसी हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर इंडस्ट्री में अपना नाम बनाया है। अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के दम पर आज यह एक्ट्रेस बॉक्स ऑफिस पर राज करती है और इनके नाम से ही फिल्में हिट हो जाती हैं। मगर बहुत ही कम लोग जानते है कि महज 9 साल की उम्र से ही इस एक्ट्रेस ने पैसों के लिए काम करना शुरू कर दिया था। पैसों की किल्लत देखने वाली वो बच्ची आज फिल्म इंडस्ट्री की मोस्ट हाईपेड एक्ट्रेस है।

हिंदी सिनेमा से किया एक्टिंग डेब्यू

हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं उनका नाम नीरू बाजवा (Neeru Bajwa) है। पंजाब सिनेमा के इतिहास में मोस्ट सक्सेसफुल और हाईस्ट पेड एक्ट्रेस नीरू बाजवा हैं। नीरू ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत हिंदी सिनेमा से की थी। लंबे समय तक टेलीविजन वर्ल्ड में काम करने वाली नीरू की एक्टिंग जर्नी इतनी भी आसान नहीं थी। परिवार की आर्थिक हालात ठीक नहीं थे, ऐसे में एक्टिंग की दुनिया में नाम कमाने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी थी।

9 साल की उम्र में किया ये काम

नीरू बाजवा (Neeru Bajwa) का जन्म कनाडा में हुआ था। उनकी फैमिली पंजाब से कनाडा शिफ्ट हुई थी। यहां इंडिया में उनके पिता एक डॉक्टर थे, लेकिन वहां उनके पास लाइसेंस नहीं था। इसके चलते वो छोटी-मोटी नौकरियां करके अपने परिवार का पेट पाल रहे थे। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने खुद बताया था उनके पिता एक डॉक्टर होते हुए भी पेट्रोल पंप में काम करते थे। उनकी मां प्रेग्नेंसी के दिनों में भी होटल में हाउसकीपिंग का काम किया करती थी। इतना ही नहीं पैसों की दिक्कत की वजह से नीरू ने खुद 9 साल की उम्र में अखबार बांटकर कमाई शुरू कर दी थी।

देव आनन्द ने किया लॉन्च

नीरू बाजवा (Neeru Bajwa) ने एक्टिंग पर फोकस करने के लिए जल्द ही स्कूल छोड़ दिया था। साल 1996 में उन्हें बॉलीवुड के सुपरस्टार देव आनंद ने अपनी फिल्म ‘मैं सोलह बरस की’ से बॉलीवुड में लॉन्च किया था। महज 16 साल की उम्र में नीरू ने इंडस्ट्री में डेब्यू कर लिया था। हालांकि, इसके बाद उन्हें काम के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा था। साल 2003 में छोटे पर्दे पर नीरू ने अपनी नई शुरुआत की थी। टेलीविजन जगत में नीरू ने कई यादगार रोल निभाए हैं। टीवी पर अस्तित्व और गन्स एंड रोज़ेज़ जैसे सीरियल में नीरू ने अपनी शानदार एक्टिंग से दर्शकों को इंप्रेस किया था। मगर ना तो बॉलीवुड और ना ही टेलीविजन पर नीरू को वो कामयाबी हाथ लगी, जिसकी तलाश में उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था।

पंजाब सिनेमा में कहलाईं सुपरस्टार

पंजाब सिनेमा में कदम रखने के बाद आजतक नीरू बाजवा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई करती हैं और वो आज पंजाब इंडस्ट्री की सुपरस्टार कहलाती हैं। साल 2013 में दिलजीत दोसांझ के साथ फिल्म ‘जट्ट एंड जूलियट’ ने नीरू बाजवा को रातोंरात पंजाब सिनेमा में स्टार बना डाला। ‘जट्ट एंड जूलियट’ ने फर्स्ट डे बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। इसके बाद वो सरदार जी, लौंग लाची और शादा जैसी सुपरहिट फिल्मों का हिस्सा रही हैं। 42 साल की उम्र में भी नीरू पंजाब सिनेमा पर राज कर रही हैं, इसके साथ ही अपनी तीनों बेटियों की  परवरिश भी कर रही हैं। नीरू ने आखिरी बार फिल्म ‘शायर’ में सतिंदर सरताज के साथ देखा गया था। नीरू बाजवा (Neeru Bajwa Instagram) इंस्टाग्राम पर भी एक्टिव रहती हैं और आए दिन फैंस के साथ अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं।

यह भी पढ़ें: तलाक के 3 साल बाद इस हसीना संग सीक्रेट हॉलीडे पर गए नागा चैतन्य, लेटेस्ट पोस्ट ने खोली पोल

First published on: Apr 22, 2024 01:50 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.