---विज्ञापन---

फिल्म ‘Barbie’ को एक और झटका! इस देश ने लगाया बैन, जानें वजह

Barbie Banned in Kuwait: हॉलीवुड फिल्म बार्बी बीते 21 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज के बाद से ही बंपर कमाई कर रही है। दर्शकों द्वारा इस फिल्म को खूब पसंद किया जा रहा है। लेकिन, जितनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर रही है उतनी ही तेजी से इस फिल्म की बैन की भी […]

Barbie banned in Kuwait

Barbie Banned in Kuwait: हॉलीवुड फिल्म बार्बी बीते 21 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज के बाद से ही बंपर कमाई कर रही है। दर्शकों द्वारा इस फिल्म को खूब पसंद किया जा रहा है। लेकिन, जितनी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर रही है उतनी ही तेजी से इस फिल्म की बैन की भी मांग उठ रही है। हाल ही में कुवैत के सूचना मंत्रालय ने बार्बी पर प्रतिबंध लगा दिया।

कुवैत में बैन हुआ बार्बी

मंत्रालय की फिल्म सेंसरशिप समिति के प्रमुख लफी-अल-सुबाई ने कहा कि वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर $1 बिलियन का कारोबार करने वाली फिल्म उन विचारों और मान्यताओं का विरोध करती है जो कुवैती समाज और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए अलग हैं। यह कदम लेबनान के संस्कृति मंत्री मोहम्मद मोर्तदा द्वारा देश में बार्बी के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने के आह्वान के बाद आया क्योंकि यह समलैंगिकता और ट्रांससेक्सुअलिटी को बढ़ावा देता है।

यह भी पढ़ेंः मशहूर रैपर का 14 साल की उम्र में मौत, भाई ने भी छोड़ी दुनिया

लेबनान में, संस्कृति मंत्री मोहम्मद मोर्तदा ने कहा, उन्होंने अधिकारियों से समलैंगिकता को बढ़ावा देने के लिए बार्बी पर प्रतिबंध लगाने के लिए कहा, हालांकि फिल्म में समलैंगिक संबंधों या समलैंगिक रानियों का कोई प्रत्यक्ष संदर्भ नहीं है।

वियतनाम में भी बैन (Barbie Banned)

कथित तौर पर विवादास्पद दक्षिण चीन सागर में चीन के दावे वाले क्षेत्र को दिखाने वाले एक दृश्य को लेकर फिल्म को वियतनाम में भी प्रतिबंधित कर दिया गया था।

इंडियन बॉक्स ऑफिस पर भी कर रही अच्छी कमाई

फिल्म 21 जुलाई को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और धमाल मचा दिया है। इसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। इंडियन बॉक्स ऑफिस की बात करें तो बार्बी भारत में भी अच्छी कमाई कर रही है।

First published on: Aug 10, 2023 10:29 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.