---विज्ञापन---

फिल्मों के लिए रही मनहूस, बॉडी का उड़ा मजाक, अब अकेले दी 100 करोड़ की हिट!

सिने जगत में आज कई मशहूर सितारे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं इन सितारों के यहां तक पहुंचने के पीछे भी काफी स्ट्रगल रहा है। आज हम आपको एक ऐसी ही हीरोइन के बारे में बता रहे हैं जो आज बेहद फेमस है लेकिन वह भी कई बार अपने करियर में न सिर्फ रिजेक्शन […]

Vidya Balan
Vidya Balan

सिने जगत में आज कई मशहूर सितारे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं इन सितारों के यहां तक पहुंचने के पीछे भी काफी स्ट्रगल रहा है। आज हम आपको एक ऐसी ही हीरोइन के बारे में बता रहे हैं जो आज बेहद फेमस है लेकिन वह भी कई बार अपने करियर में न सिर्फ रिजेक्शन झेल चुकी है। इतना ही नहीं, इन्हें फिल्मों के लिए मनहूस तक कहा गया। यहां तक कि उनके मोटापे और डील-डौल का भी मजाक उड़ाया गया। लेकिन यह हीरोइन आज अकेले 100 करोड़ की हिट देने का दम-खम रखती हैं। चलिए जानते हैं कौन है यह हसीना।

13 फिल्मों से किया बाहर
विद्या बालन को तो हर कोई जानता है लेकिन क्या आप जानते हैं विद्या बालन ने किशोरावस्था में ही ‘हम पांच’ धारावाहिक से ही अपने अभिनय करियर की शुरुआत कर दी थी। इसके बाद वे कई फिल्मों में भी रही लेकिन अपने करियर की शुरुआत में इन्हें बहुत बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा। यहां तक कि वे 13 फिल्मों से उन्हें बाहर कर दिया गया।

बुलाया गया मनहूस
विद्या इंटरव्यूज के दौरान अक्सर ऐसी बातों का खुलासा करती रहती हैं। उन्होंने एक बार कहा था कि एक प्रोड्यूसर ने उनके साथ इतना खराब व्यवहार किया था कि उन्हें बदसूरत तक कह डाला। इस वजह से कई महीनो तक विद्या बालन खुद को आईने तक में नहीं देख पाई थीं। उन्होंने यह भी कहा कि एक मलयालम फिल्म बंद होने का दोष भी उन्हीं पर लगाया गया और उन्हें मनहूस कहा गया। इससे विद्या बालन का कॉन्फिडेंस बुरी तरह से हिल चुका था लेकिन फिर भी इन्होंने हार नहीं मानी। यहां तक कि विद्या बालन के पहनावे का भी मजाक उड़ाया जाता था।

द डर्टी पिक्चर से मिली अलग पहचान
बेशक, विद्या बालन ने परिणीता, कहानी, नो वन किल्ड जेसिका, जैसी कई हिट फिल्में दी। लेकिन उन्हें असल पहचान 2013 में रिलीज हुई वूमेन सेंट्रिक फिल्म जो सिल्क स्मिता के जीवन पर बनी थी, द डर्टी पिक्चर से एक अलग पहचान मिली। इस फिल्म ने विद्या बालन की जिंदगी को बदल दिया। इस फिल्म के बाद विद्या बालन को ‘फीमेल हीरो’ कहा गया।

साथ ही इस फिल्म ने 100 करोड़ से भी अधिक की कमाई की। विद्या बालन ने कहा एक बार कहा था कि इस फिल्म ने न सिर्फ उनकी जिंदगी बदल दी बल्कि बॉलीवुड फिल्मों की नायिका का की कहानी को ही पलट कर रख दिया था।

बतातें चलें, विद्या बालन  भूल भुलैया का पार्ट-3 में जल्द दिखाई देंगी।

ये भी पढ़ें: रियल एस्टेट में खूब इंवेस्ट कर रहे हैं अमिताभ बच्चन, अयोध्या के बाद अलीबाग में लगाए 10 करोड़

First published on: Apr 22, 2024 06:49 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.