---विज्ञापन---

रियल एस्टेट में खूब इंवेस्ट कर रहे हैं अमिताभ बच्चन, अयोध्या के बाद अलीबाग में लगाए 10 करोड़

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के बेताज बादशाह अमिताभ बच्चन आजकल रियल एस्टेट में खूब इन्वेस्ट कर रहे हैं। जी हां, श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में कुछ समय पहले ही अमिताभ बच्चन ने लोधा ग्रुप के एक प्रोजेक्ट ‘द सरयू’ में एक प्लॉट खरीदा था। 10,000 स्क्वायर फीट के इस प्लॉट की कीमत 14.5 करोड रुपए […]

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के बेताज बादशाह अमिताभ बच्चन आजकल रियल एस्टेट में खूब इन्वेस्ट कर रहे हैं। जी हां, श्री राम की जन्मभूमि अयोध्या में कुछ समय पहले ही अमिताभ बच्चन ने लोधा ग्रुप के एक प्रोजेक्ट ‘द सरयू’ में एक प्लॉट खरीदा था। 10,000 स्क्वायर फीट के इस प्लॉट की कीमत 14.5 करोड रुपए थी।

10 करोड़ का खरीदा नया प्लॉट
अब फिर से खबरें आ रही है कि अमिताभ बच्चन ने अलीबाग में लोधा ग्रुप के द हाउस ऑफ अभिनंदन में एक प्लॉट खरीदा है जो की 10,000 स्क्वायर फीट है और इसकी कीमत 10 करोड़ रुपए के आसपास है। सूत्रों के मुताबिक, पिछले सप्ताह ही इस जमीन का रजिस्ट्रेशन करवाया गया है।

20 एकड़ लैंड पार्सल पर होगा डेवलपमेंट
आपको बता दें, ए अलीबाग के इस प्रोजेक्ट जिस पर डेवलपमेंट किया जाना है, का टोटल लैंड पार्सल 20 एकड़ का है। इस प्रोजक्ट को पिछले साल लॉन्च किया गया था। हालांकि लोधा ग्रुप की तरफ से इस पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

‘प्रतीक्षा’ था पहला बंगला
2023 में, अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया बच्चन ने अपनी बेटी श्वेता नंदा को जुहू में पहला बंगलो ‘प्रतीक्षा’ गिफ्ट किया था। ‘प्रतीक्षा’ को 1975 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर ‘शोले’ फिल्म की सक्सेस के तुरंत बाद खरीदा गया था, जो कि बिग बी का पहला बंगला था।

कई हैं बंगले
जुहू में अमिताभ बच्चन फैमिली के कई बंगले हैं। इनमे से एक है जनक बंगला, जिसका इस्तेमाल ऑफिस के रूप में अधिक किया जाता है। दो अन्य बंगले वत्स और अम्मू हैं, जिन्हें सिटीबैंक को लीज पर दिया गया था और 2021 में भारतीय स्टेट बैंक को फिर से लीज पर दे दिया गया।

2021 में, बच्चन ने नई दिल्ली के गुलमोहर पार्क में सोपान बंगला भी नेजोन ग्रुक की कंपनी के सीईओ अवनी बदर को ₹23 करोड़ में बेच दिया। इस घर में उनके माता-पिता प्रतीक्षा में रहने से पहले रहते थे।

ये भी पढ़ें: एक्टर बनने को छोड़ी इनकम टैक्स की नौकरी, कौन हैं सत्यदीप मिश्रा? जिनकी फिल्मों की जर्नी है दिलचस्प

First published on: Apr 22, 2024 05:00 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.