---विज्ञापन---

एक्टर बनने को छोड़ी इनकम टैक्स की नौकरी, कौन हैं सत्यदीप मिश्रा? जिनकी फिल्मों की जर्नी है दिलचस्प

Satyadeep Mishra: सिने जगत में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्होंने अपने एक्टिंग के जुनून के चलते अपनी मोटी तनख्वाह वाली नौकरी छोड़ दी। इन्ही में से एक एक्टर हैं सत्यदीप मिश्रा। इन फिल्मों और शो में काम कर चुके हैं सत्यदीप मिश्रा सत्यदीप मिश्रा को आपने बॉम्बे वेलवेट, विक्रम वेधा, फोबिया, इललीगल जस्टिस, जहनाबाद […]

Satyadeep Mishra
Satyadeep Mishra

Satyadeep Mishra: सिने जगत में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्होंने अपने एक्टिंग के जुनून के चलते अपनी मोटी तनख्वाह वाली नौकरी छोड़ दी। इन्ही में से एक एक्टर हैं सत्यदीप मिश्रा।

इन फिल्मों और शो में काम कर चुके हैं सत्यदीप मिश्रा
सत्यदीप मिश्रा को आपने बॉम्बे वेलवेट, विक्रम वेधा, फोबिया, इललीगल जस्टिस, जहनाबाद ऑफ लव, फरारी की सवारी जैसी फिल्मों में देखा होगा। साथ ही वे तनाव, नक्सलबाड़ी और बंदी युद्ध के जैसी कई वेब सीरीज में भी नजर आए हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं सत्यदीप मिश्रा की यह फिल्मों की जर्नी बेहद दिलचस्प रही है।

कितना पढ़ें हैं सत्यदीप मिश्रा
जी हां, सत्यदीप मिश्रा ने अपने स्टेब्लिश करियर को छोड़ मुंबई में एक्टर बनने के लिए सब कुछ छोड़ दिया। 1972 में देहरादून में जन्मे सत्यदीप की स्कूलिंग फेमस बोर्डिंग इंस्टिट्यूट द दून स्कूल से हुई है। इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री में ग्रेजुएशन किया और यूनिवर्सिटी ऑफ दिल्ली से ही लॉ में पोस्ट ग्रेजुएशन किया। लॉ के दौरान सत्यदीप ने सिविल सर्विसेज का एग्जाम भी क्वालीफाई कर लिया और 10 महीने की ट्रेनिंग ली। लेकिन बावजूद इसके इन्होंने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ज्वॉइन नहीं किया और वापस कोर्ट रूम की तरफ दस्तक दी।

2011 में किया बॉलीवुड में डेब्यू
सत्यदीप मिश्रा को अभी भी सेटिस्फेक्शन नहीं मिल रहा था तो उन्होंने अपनी वकील की मोटी तनख्वाह वाली नौकरी छोड़कर मुंबई में अपने सपनों को पूरा करने की ठानी और 2011 में हुए क्राईम ड्रामा ‘नो वन किल्ड जेसिका’ में नजर आए। इसके बाद इन्होंने कई फ़िल्में और शोज भी किए।

2013 में हुआ तलाक
सत्यजीत मिश्रा की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने 2007 में शाही खानदान से ताल्लुक रखने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस आदिति राव हैदरी से शादी की थी। अदिति राव हैदरी की मां और सत्यजीत की फैमिली के गहरे ताल्लुक थे, लेकिन इन दोनों की शादी बहुत लंबे समय तक नहीं चली और 2013 में दोनों ने तलाक ले लिया।

पिता बनने वाले हैं सत्यदीप मिश्रा
सत्यदीप ने पिछले साल 2023 में फैशन डिजाइनर मसाबा से शादी की। यह दोनों जल्द ही माता-पिता बनने वाले हैं। वहीं दूसरी ओर अदिति राव हैदरी ने भी इस साल सिद्धार्थ से एंगेजमेंट कर ली है। सत्यदीप और मसाबा नेटफ्लिक्स की बायोग्राफिकल ड्रामा मसाबा-मसाबा के सेट पर मिले थे। इस ड्रामा सीरीज में सत्यदीप ने मसाबा के एक्स हस्बैंड का किरदार निभाया है।

 

ये भी पढ़ें: तृप्ति डिमरी के बोल्ड लुक्स बना देंगे दीवाना!

First published on: Apr 22, 2024 07:00 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.