---विज्ञापन---

भगवा कपड़े पहनकर ईडी दफ्तर पहुंचीं Nusrat Jahan, करोड़ों की धोखाधड़ी मामले में सवाल-जवाब

ED Summoned To Nusrat Jahan: अभिनेत्री से नेता बनी तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद नुसरत जहां अक्सर ही सुर्खियों में छाई रहती हैंं। नुसरत जहां फ्लैट बिक्री में करोड़ों की धोखाधड़ी मामले में पूछताछ का सामने करने के लिए ईडी दफ्तर पहुंच गई है। एक्ट्रेस से कोलकाता के ED दफ्तर में धोखाधड़ी मामले में सवाल-जवाब […]

Nusrat Jahan
pic credit: Google

ED Summoned To Nusrat Jahan: अभिनेत्री से नेता बनी तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद नुसरत जहां अक्सर ही सुर्खियों में छाई रहती हैंं। नुसरत जहां फ्लैट बिक्री में करोड़ों की धोखाधड़ी मामले में पूछताछ का सामने करने के लिए ईडी दफ्तर पहुंच गई है। एक्ट्रेस से कोलकाता के ED दफ्तर में धोखाधड़ी मामले में सवाल-जवाब किया जा रहा है। ED ने नुसरत जहां को पेश होने के लिए समन भेजा था।

यह भी पढ़ें: बेटे करण की शादी में बदले Sunny Deol के तेवर, इस वजह से रिश्तेदारों पर दहाड़ पड़े Gadar 2 के तारा सिंह

धोखाधड़ी का आरोप

दरअसल, सेवन सेंस इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड’ नामक कंपनी पर 23 करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है। बता दें कि 2014-15 में 400 से ज्यादा वरिष्ठ नागरिकों ने एक कंपनी में पैसा जमा किया था। इस दौरान हर शख्स से 5.5 लाख रुपये लिए गए और उन्हें इसके बदले में 1,000 वर्ग फुट का फ्लैट देने का वादा किया गया था। हालांकि, ऐसा नहीं किया गया और न तो किसी को फ्लैट मिला और न ही पैसे वापस दिए गए।

कंपनी डायरेक्टर थीं नुसरत

बता दें कि जिस समय कंपनी में ये धोखाधड़ी हुई है, उस समय कंपनी की डायरेक्टर एक्ट्रेस नुसरत जहां थीं। ईडी दफ्तर में जाते हुए नुसरत की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई है। जब वो ईडी कार्यालय में घुसीं तो उनके पास बड़ी संख्या में दस्तावेज थे। बताया जा रहा है कि ईडी ने उनसे कई दस्तावेज मांगे हैं। भगवा कपड़े पहनकर एक्ट्रेस नुसरत जहां ईडी दफ्तर पहुंची थी।

कंपनी से रिश्ता न होने का किया दावा

गौरतलब है कि उस दौरान कंपनी की एकमात्र डायरेक्टर नुसरत जहां थी। बीजेपी नेता शंकुदेव ने इस मामले में ईडी कार्यालय में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी। बीजेपी नेता की शिकायत के बाद ही ईडी ने नुसरत पर शिकंजा कसना शुरू किया है। लेकिन नुसरत ने दावा है कि वो ऐसी किसी कंपनी से नहीं जुड़ी हैं और वो इस मामले की जांच में ईडी को पूरा सहयोग देंगी। नुसरत ने कोर्ट में एक दी थी। उसी अर्जी के आधार पर कोर्ट ने आज आदेश दिया है कि नुसरत को अब दिसंबर में कोर्ट में पेश होना होगा।

First published on: Sep 12, 2023 03:19 PM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.