---विज्ञापन---

Hema Malini का स्टारडम कैसे बना पिता का काल? पाकिस्तान से जुड़ा है ‘कातिल’ का कनेक्शन

Throwback Story: हेमा मालिनी बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्रियों में से एक हैं, हालांकि इस स्टारडम को पाने के लिए उन्हें अपने पिता को खोना पड़ा।

Hema Malini

Throwback Story: एक ऐसी हीरोइन जिसने अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया। एक्टिंग से बॉलीवुड इंडस्ट्री में सिक्का जमाया और बन गईं सुपरस्टार। लेकिन यही स्टारडम बन गया उनके पिता का काल। हीरोइन के चाहने वालों की कतार लंबी थी, जो उनकी एक झलक पाने के लिए आतुर रहते थे। उन्हीं फैंस में एक शख्स पाकिस्तान से आया था, जो एक्ट्रेस के पिता की मौत का कारण बना। आप सोच रहे होंगे कि वो हसीना कौन है तो हम आपको बता दें कि वो और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री की ड्रीमगर्ल यानी हेमा मालिनी (Hema Malini) हैं। एक्ट्रेस ने बेशक अपार सफलता पाई लेकिन इसके लिए पिता के जान की कुर्बानी देनी पड़ी। आप ये न समझना कि उनके पिता का मर्डर हुआ था, लेकिन कुछ तो ऐसा हुआ ही था, जिसका एक्ट्रेस को आज भी पछतावा है।

पूरी इंडस्ट्री में हेमा के थे चर्चे

जब हेमा ने बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की तो चारों तरफ सिर्फ उन्हीं के चर्चे थे। हर कोई अभिनेत्री को देखने के लिए आतुर रहता था। खबरें थी कि एक ऐसी हीरोइन आई है जो बेहद हसीन हैं। जब वो पर्दे पर आती है तो ऐसा लगता है कि किसी परी को देख लिया हो। यही खूबसूरती थी जिसने शादीशुदा धर्मेंद्र को उनका दीवाना बना दिया। न सिर्फ हीमैन बल्कि कई अन्य लोग भी उनके दीवाने थे। एक्ट्रेस का एक फैन पाकिस्तानी भी था जो उनके दीदार करने के लिए अपने वतन से भारत आया था।

कैसे पाकिस्तानी फैन बना पिता का कातिल

पाकिस्तानी फैन हेमा मालिनी को देखने के लिए कई दिनों तक उनके घर के चक्कर लगाता रहा और एक दिन वो मौका पाकर घर में घुस गया। वो अपनी फेवरेट हीरोइन को ढूंढ ही रहा था कि हेमा के पिता सामने आ गए जिनका नाम था वी एस रामानुजन चक्रवर्ती। बेटी के हीरोइन बनने पर उनके माता पिता मुंबई के एक फ्लैट में रह रहे थे। जैसे ही उस अंजान आदमी को एक्ट्रेस के पिता चिल्लाए तो उसने हाथ में चाकू उठा लिया। इस डर से कि अब तो वो आदमी मार ही डालेगा रामानुजन को हार्ट अटैक आ गया।

एक्ट्रेस के दिल पर है बोझ

आनन फानन में एक्ट्रेस अपने पिता को पास के अस्पताल में ले गई जहां डॉक्टर की टीम ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हेमा मालिनी को इस बात का अफसोस रहा कि उनकी वजह से उनके पिता की जान चली जाए। एक्ट्रेस को लगने लगा था कि न वो इतनी बड़ी एक्ट्रेस बनतीं और न ही इस तरह उनके पिता की जान जाती।

हेमा के पिता धर्मेंद्र को करते थे नापसंद

खबरों के अनुसार हेमा के पिता धर्मेंद्र (Dharmendra) को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते थे। वो नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी उनसे शादी करे। रामानुजन चाहते थे कि उनकी बेटी पूरी तरह से अपने करियर पर ध्यान दे, और शादी करे तो जितेंद्र से करे। लेकिन हेमा की किस्मत में तो धर्मेंद्र लिखे थे, तो जितेंद्र से कैसे हो जाती शादी।

यह भी पढ़ें: 15 में करिश्मा के प्यार में कैद, मौत को देखा करीब से, हादसे ने कर दिया करियर बर्बाद

First published on: May 05, 2024 11:59 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.