---विज्ञापन---

Bikram Ghosh: स्वतंत्रता दिवस पर लॉन्च होगा देशभक्ति से लबरेज गाना ‘ये देश’, नजर आएंगे दिग्गज संगीतकार और गायक

Bikram Ghosh: स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) को कुछ ही दिन बचे हैं। लोगों में इस दिन के लिए एक अलग ही उत्साह होता है। हर कोई स्वतंत्रता दिवस के दिन उन लोगों को याद कर भावुक हो उठते हैं जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों का त्याग कर दिया। फिल्म निर्देशक बिक्रम घोष […]

Bikram Ghosh, Ye Desh Patriotic song, Always First, Nation First, Independence Day
Image Credit: Google

Bikram Ghosh: स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) को कुछ ही दिन बचे हैं। लोगों में इस दिन के लिए एक अलग ही उत्साह होता है। हर कोई स्वतंत्रता दिवस के दिन उन लोगों को याद कर भावुक हो उठते हैं जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों का त्याग कर दिया। फिल्म निर्देशक बिक्रम घोष (Bikram Ghosh) ने 15 अगस्त के मौके पर दर्शकों को तोहफा देते हुए अपनी फिल्म ‘कर्मा’ का फेमस गाना ‘ऐ वतन तेरे लिए’ का संस्कृत वर्जन रिलीज करने का ऐलान किया है।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश भक्ति की भावना से ओत प्रोत भारतवासियों के लिए इस गाने को फेमस तबला वादक और संगीतकार बिक्रम घोष ने अन्य गायकों के साथ मिलकर ये गाना तैयार किया है जो 14 अगस्त की शाम को लॉन्च होगा।

यह भी पढ़ें: देशभक्ति से लबरेज ये 3 फिल्में आपकी आंखों को कर देंगी नम, 15 अगस्त पर न करें मिस

इन महान हस्तियों ने गाया है ये गाना  (Bikram Ghosh)

आपको पता हो कि ये देशभक्ति गाना स्वतंत्रता दिवस से पहले लॉन्च होगा। तबला वादक और संगीतकार बिक्रम घोष ने हरिहरन, शान, कविता सेठ और ऋचा शर्मा सहित कई गायकों के साथ ‘ये देश गीत को तैयार किया है जो देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत है। इस गीत के म्यूजिक वीडियो में  भारत के कुछ महान वादक भी शामिल हैं। जिसमे मोहन वीणा पर पंडित विश्व मोहन भट्ट, बांसुरी पर पंडित रोनू मजूमदार, सितार पर पुरबायन चटर्जी और वीणा पर  राजेश वैद्य, मृदंग पर पंडित एस. शेखर और तबले पर स्वयं बिक्रम घोष शामिल हैं।

Bikram Ghosh

Image Credit: Google

ऐसा गीत जो वर्तमान पीढ़ी की ऊर्जा से मेल खाता हो  (Bikram Ghosh)

पता हो कि, संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित बिक्रम घोष अपनी एक अलग पहचान रखते हैं। उन्होंने कहा कि, ‘यह गीत हमारे देश की देश भक्ति की भावना के बारे में हैं। मैंने सोचा कि आजादी का 76 साल का जश्न मनाने के लिए एक अद्भुत गाना बनाना चाहिए।

बचपन से ही आजादी के महोत्सव पर देशभक्ति के गीत टीवी पर सुनते आ रहे हैं।  मैंने सोचा कि हमें एक ऐसा गीत तैयार करना चाहिए जो वर्तमान पीढ़ी की ऊर्जा से मेल खाता हो। इसलिए जब मैं इसकी रचना कर रहा था, तो मैंने जानबूझकर गीत को उच्च ऊर्जा वाला रखा।

First published on: Aug 12, 2023 06:54 AM

Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 on Facebook, Twitter.