Wednesday, September 27, 2023
-विज्ञापन-

Independence Day 2023: देशभक्ति से लबरेज ये 3 फिल्में आपकी आंखों को कर देंगी नम, 15 अगस्त पर न करें मिस

Independence Day 2023: 15 अगस्त के दिन आप देशभक्तों को याद करते हुए अपने परिवार के साथ इन देशभक्ति फिल्मों को देख सकते हैं।

Independence Day 2023: बॉलीवुड में बहुत सी फिल्में देशभक्ति पर बनाई गई हैं। ये फिल्में इंसान के अंदर देशभक्ति का जजबा पैदा करती हैं। 15 अगस्त के दिन देश की आजादी के जश्न को बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन उन देशभक्तों की कुर्बानी को याद किया जाता है जिन्होंने अपनी धरती मां की आजादी के लिए अपने प्राणों की बाजी लगा दी। आज हम आपको उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने परिवार वालों के साथ बैठकर देख सकते हैं। यकीन मानिए ये फिल्में आपके रोंगटे खड़े कर देंगी। आइए बिना देर किए देखते हैं उन फिल्मों की लिस्ट।

यह भी पढ़ें:  बॉलीवुड में किस्मत आजमाने के लिए इन स्टार्स ने छोड़ी अपनी अच्छी-खासी नौकरी

मंगल पांडे – द राइजिंग (2005)  (Independence Day 2023)

आप इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपने परिवार के साथ मंगल पांडे – द राइजिंग जरूर देखें। ये देशभक्ति फिल्म रग-रग में देशभक्ति का जजबा भर देगी। यह फिल्म महान मंगल पांडे की जीवन पर आधारित है जिन्होंने अंग्रेजों से भारत को आजाद करने के लिए अपने प्राण कुर्बान कर दिए। आमिर खान (Aamir Khan) स्टारर फिल्म को केतन मेहता ने निर्देशित किया है।

Mangal Pandey - The Rising

आपको पता हो कि वीर मंगल पांडे के बारे में यह कहा जाता है कि उन्हें फाँसी देने के लिए जल्लाद भी तैयार नहीं थे। ऐसा कहा जाता है कि जल्लाद अपने ऊपर वीर मंगल पांडे के खून की जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते थे।

शहीद (1965)

मनोज कुमार (Manoj Kumar) स्टारर फिल्म शहीद साल 1965 में रिलीज हुई थी। मनोज कुमार ने इस फिल्म में ‘शहीद भगत सिंह’ के किरदार को बखूबी निभाया था। इस फिल्म ने नेशनल अवार्ड भी अपने नाम किया था।

Shaheed

ऐसे में आप भी 15 अगस्त के दिन इस फिल्म को जरूर देखें। आपकी आंखे नम हो जाएंगी।

द लेजेंड ऑफ भगत सिंह (2002)  (Independence Day 2023)

15 अगस्त के दिन लोग अपने देश को आजाद कराने वाले शहीदों को याद करते हैं। आप अपने परिवार के साथ भगत सिंह की बायोपिक ‘द लेजेंड ऑफ भगत सिंह’ जरुर देखें।

The Legend of Bhagat Singh

अजय देवगन (Ajay Devgan) स्टारर यह फिल्म सुपरहिट फिल्म साबित हुई थी जिसे देखकर लोग रोते हुए थिएटर से बाहर आ रहे थे।

Latest

Don't miss

Kaun Banega Crorepati: क्या तेजिंदर कौर बनेंगी सीजन 15 की नई करोड़पति?

Kaun Banega Crorepati: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh...

Divyanka Tripathi Injured: एक हादसे में घायल हुईं दिव्यांका त्रिपाठी, फैंस की बढ़ी टेंशन

Divyanka Tripathi Injured: टीवी जगत का मोस्ट पॉपुलर रियलिटी...

Jawan Box Office Collection Day 20: सिनेमाघरों पर ‘जवान’ का गदर जारी, 20वें दिन भी बॉक्स ऑफिस पर दिखाया जलवा

Jawan Box Office Collection Day 20: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि क्यों...

Gadar 2 Day 46 Box Office Collection: ‘गदर 2’ का क्रेज हुआ कम, अब सिर्फ 150 रुपये में देखें फिल्म, जानें 46वें दिन फिल्म...

Gadar 2 Day 46 Box Office Collection: सनी देओल (Sunny Deol) अमीषा पटेल की फिल्म गदर 2 ने बॉक्स ऑफिस पर  ऐसा गर्दा उड़ाया...

Rahul Dev Birthday: पिता पूर्व कमिश्नर, बेटे ने विलेन बन कमाया नाम, क्राइम लिस्ट देख गिनती जाएंगे भूल

Rahul Dev Birthday: अपने विलेन रूप से लोगों के दिल में दहशत पैदा करने वाले राहुल देव (Rahul Dev) का आज जन्मदिन है। 27...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here